Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Lokeshwari Kashyap

Inspirational

4  

Lokeshwari Kashyap

Inspirational

अहसासों के रंग

अहसासों के रंग

2 mins
489



अहसास दर्द का,अहसास मरहम का l

अहसास विरह का, अहसास मिलन का l

एहसास गम का,एहसास खुशी का l

एहसास पराएपन का,एहसास अपनेपन का l

एहसास दूरियों का,एहसास नजदीकियों का l

 एहसास भूख का और एहसास प्यार का l

 एहसास फूलों का,एहसास उसकी सुगंध का l

एहसास मनमीत का एहसास उसकी प्रीत का l

एहसास शक्ति का,एहसास विरक्ति का l

 एहसास ईश्वर का एहसास उसकी भक्ति का l

 एहसास भावनाओं का,एहसास संवेदनाओं का l

 एहसास साकार का, एहसास अहंकार का l

 एहसास दूरियों का एहसास नज़दीकियों का l

एहसास पश्चाताप का,एहसास विश्वास का l

एहसास धर्म का,एहसास कर्म का l

एहसास कुमार्ग का, एहसास सन्मार्ग का l

एहसास पथ का,एहसास पथभ्रष्ट का l

एहसास निराशा का,एहसास आशा का l

एहसास बुरे होने का,एहसास भले होने का l

एहसास असत्य का,एहसास सत्य का l

एहसास मैं होने का,अहसास हम होने का l

एहसास अति का, एहसास कमी का l

एहसास क्रोध का,एहसास मोह का l

एहसास भय का , एहसास अभय का l

एहसास हार का,एहसास जीत का l

एहसास घृणा का, एहसास ममता का l

यह एहसास ही तो है जो हमें सजीव बनाते हैं l

यह एहसास ही तो है जो मानव को मानवता का एहसास कराते हैं l

यह एहसास ही तो है जो हमें प्रीत की रीत समझाते हैं l

यह एहसास ही तो है जो हमें कर्मशील, कर्मयोगी बनाते हैं l

यह एहसास ही तो है जो हमें सन्मार्ग दिखाकर सदाचारी बनाते हैं l

यह एहसास ही तो है जो आत्मा को परमात्मा का साक्षात्कार कराते हैं l

अगर यह एहसास ना होता तो मानव मानव ना होता l

बड़े बुजुर्गों का कहना हैं " सांस है तो आस है, आस है तो एहसास है, एहसास है तो सब पास हैं l"


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational