Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

ashok kumar bhatnagar

Inspirational

4  

ashok kumar bhatnagar

Inspirational

अद्वितीय राह - खोज की कहानी

अद्वितीय राह - खोज की कहानी

2 mins
338


कौन कहता है राहें हैं सिर्फ दो,

अद्वितीय राह में छुपी कहानी बताऊं।

सूर्य की किरणों में छुपा एक सपना,

खोजते हुए राह, मैंने पाया अपना।


चरणों में ठहरी धूप की मिठास,

अनजान राहों में, है एक अनदेखा आकाश।

चुपके से कहती है हवा की कहानी,

अद्वितीय राह, में है छुपा एक राज़।


चल पड़ा मैं, बेहद अद्भुत सफर पर,

राहें जैसे गीत, हर कदम पे नया इशारा।

मिलते हैं मंजिलें, जो अनहद गाती हैं,

सूझता है हर राज़, जो राह में बसा है।


प्रतिबिंबित होता है सच का सवेरा,

अद्वितीय राह, जो दिल में बसा है प्यारा।

बढ़ते हैं कदम, जैसे हवा में स्वप्न,

अनजान मिलता है ख़याल, जो है नया रुप।


मिलता है साथ, सूरज की मुस्कान सा,

अद्वितीय राह में, है सच्चा जीवन का ताज।

हर कोने से सुना, जैसे प्रेम की कहानी,

अद्वितीय राह, है नई शुरुआत की कहानी।


सितारों की चमक, रातों में राज़ बनाती,

अद्वितीय राह, जीवन को रंगीन बनाती।

 इस मिठास भरे सफर में, हर पल है नया,

अद्वितीय राह, जीवन का संगीत गाता है।


हौसला बुलंद, मन में चमकता सितारा,

इस खोज की कहानी में, है सच्चा प्यारा।

सुन रहा है दिल, राहों की धुन,

अद्वितीय राह पर, है सपनों का जहाँ।


चल पड़ो इस मंगल पथ पर,

खोजो नए पन्ने, अपना अगला क़दम।

मिलेगा जवाब हर सवाल का,

अद्वितीय राह पर, है सच्चा जीवन का सफर।


चलते रहो इस पथ पर, रौशनी से भरा हुआ,

अद्वितीय राहों में, मिलेगा नया सवेरा।

हर कदम पर है एक नया सफर,

खोजते रहो ख्वाबों की ओर, मिलेगा रंगीन संसार।


सफ़र मे धूप तो होगी

सफ़र मेँ कांटे और निराशा भी होगी

अद्वितीय राह, है जीवन की सबसे मिठी बात।

संग है हवा का बूंदें गिरा रहीं बारिश,


हृदय में बसा है यहाँ, प्रेम का एक आभास,

चलो इस सफर में, मिलेगा सच्चा संगीत का मज़ा।

अद्वितीय राह, जो है जीवन की महक,

सुनो इस गीत को, हर कदम पे है सजीवनी का आलोक।


रुका नहीं सफर, बढ़ता रहा है आगे,

अद्वितीय राह में, हैं रहस्यों के साथ संग।

सितारों की बातें, चाँद की मुस्कान,

इस सफर में है समझ, हर राज़ की जुबान।


अगला पन्ना है खुद का निर्माण,

अद्वितीय राह में, हैं सपनों का आसमान।

बजता है हृदय में संगीत, बरसती है मिठास,

अद्वितीय राहों में, है सत्य की रौशनी का आगाज।


चलो इस कहानी में, बनाओ नया इतिहास,

अद्वितीय राह में, है सच्चे प्रेम की बात।

समझो इस गीत की भावना, जो है अनदेखा आसमान,

चलते रहो इस सफर में, हर कदम पे है सजीवनी का आवर्जन।


सुन रहा है समय, ये गाता है एक नया स्वर,

अद्वितीय राहों में, हैं सपनों के पार।

चलो आगे बढ़ते हैं, नयी उड़ानों की ओर,

अद्वितीय राह में, है सत्य की बौछार।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational