Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Gurudeen Verma

Drama

4  

Gurudeen Verma

Drama

आज फिर गणतंत्र दिवस का

आज फिर गणतंत्र दिवस का

1 min
225


आज फिर गणतंत्र दिवस का,ऐसा उत्सव आया है।

जनता ने संविधान का, दिल से यशोगान गाया है।।

आज फिर गणतंत्र दिवस ------------------।।


इस दिन भारत का संविधान, लागू हुआ था भारत में।

अधिकार कई संविधान से,मिले लोगों को भारत में।।

संविधान से ही भारत को , ऐसा गणतंत्र मिल पाया है।

भारत में हर मानव का जिसने, जीवन स्वर्ग बनाया है।।

आज फिर गणतंत्र दिवस------------------।।


धन्य हैं हम भारतवासी, जन्म हमारा यहाँ जो हुआ।

ऋषि- मुनियों,महापुरुषों से, यह देश सुशोभित हुआ।।

जिनके ज्ञान- कर्मों से भारत, विश्वगुरु कहलाया है।

इस भारत में गणतंत्र से, फिर से स्वर्णयुग आया है।।

आज फिर गणतंत्र दिवस----------------।।


वह मानव महामानव है, जिसने यह संविधान लिखा।

हर जाति और धर्म का, जिसने इसमें सम्मान लिखा।।

न्याय मिले दीन-दुःखियों को , ऐसा कानून बनाया है।

भारत का सिर-झण्डा विश्व में, गर्व से ऊंचा उठाया है।।

आज फिर गणतंत्र दिवस------------------।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama