Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Gurudeen Verma

Abstract

4  

Gurudeen Verma

Abstract

आती है यह होली

आती है यह होली

1 min
5


(शेर)- होली के इस त्यौहार पर, हम सबको यह बताये।

    अपने वतन में भाईचारा, प्रेम, सौहार्द हम बढ़ाये।।

--------------------------------------------------------------------

नफरत दिलों की मिटाने, आती है यह होली।

भाईचारा वतन में बढ़ाने, आती है यह होली।।

नफरत दिलों की मिटाने------------------------।।


क्या भला है दुश्मनी में, दोस्ती का हाथ मिलाओ।

छोड़कर अभिमान अपना, सीने से सबको लगाओ।।

मोहब्बत सभी को सिखाने, आती है यह होली।

नफरत दिलों की मिटाने----------------------।।


ना कोई छोटा- बड़ा है, होली के इन रंगों में।

समानता- सद्भाव है, होली के इन रंगों में।।

भेदभाव की दीवारें गिराने, आती है यह होली।

नफरत दिलों की मिटाने----------------------।।


देश में चैनो- अमन हो, प्रार्थना हम यह करें।

खेलकर होली लहू की, बदनाम धर्म नहीं करें।।

*

नफरत दिलों की मिटाने---------------------।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract