V. Aaradhyaa

Inspirational

4.5  

V. Aaradhyaa

Inspirational

आगाज़ है ये नूतन वर्ष का

आगाज़ है ये नूतन वर्ष का

1 min
18



क्षमा याचना कर लें अब बीते वर्ष की,

 कुछ नई योजना बनाएं नूतन कल की !


बीते साल का यह आखिरी अभिवादन,

और नूतन वर्ष का है दिल से अभिनंदन !


आओ, हम अब कुछ नए रिश्ते बनाते हैं,

 कुछ पुराने रिश्ते भी मिलकर सजाते हैं !


 दिल जो दुखित हुआ हो अगर किसी का,

 क्षमाप्रार्थी होना चाहिए कुछ ऐसे लोगों का !


 बढ़ते हैं आगे अब बीते रंजो गम भुला कर,

 आओ करें मौज़ और हर्ष व उल्लास करें !


 आओ,अब मिलकर कुछ नए सपने बुनते हैं,

 एक नूतन नया खूबसूरत सा सवेरा लाते हैं !


 कुछ अच्छी बातें अपने दिल की सुनाते हैं ,

 कुछ नई पुरानी बातें उनकी भी सुनते हैं !


 कुछ वादे उनके माने और उनसे भी मनवाएं,

जिन्होंने दिए हमें आंसू, उनका भी शुक्र मनाएं !


हम आभार उनका करें जो पाठ नए पढा गए,

सीखा है उनसे कुछ,जो नये अंदाज सिखा गए !

 

इस साल का है यह हमारा आखिरी नमस्कार 

नूतन नववर्ष में अब लाए हम खुशियां अपार !


 अब ना कोई रंजो गम किसी के पास आए,

 *खुदा करे, यह नया साल सबको रास आए !


यह खूबसूरत अंदाज़ रहा था बीते वर्ष का,

अब स्वागत व आगाज है इस नूतन वर्ष का.!


 


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational