Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

anuradha nazeer

Abstract Inspirational

5.0  

anuradha nazeer

Abstract Inspirational

अंधा लड़का

अंधा लड़का

2 mins
737


एक अंधा लड़का अपने पैरों से एक टोपी के साथ एक इमारत की सीढ़ियों पर बैठ गया। उन्होंने एक संकेत रखा, जिसमें कहा गया था। मैं अंधा हूं, कृपया मदद करें।

टोपी में केवल कुछ सिक्के थे।

अंधा लड़का सिग्ना के साथ व्यस्त आदमी इमारत से चल रहा था जब उसने लड़के को देखा। एक पल के लिए सोचते हुए वह आदमी रुक गया। उसने अपनी जेब से कुछ सिक्के निकाले और उन्हें टोपी में गिरा दिया। उसने फिर संकेत लिया, उसे घुमाया, और उस पर कुछ शब्द लिखे। उसने साइन को इस तरह से वापस रखा कि हर कोई जो चला गया वह नए शब्दों को देख सकेगा।

सिक्कों के साथ बसों की टोपी बैठती है टोपी बहुत जल्दी भरने लगी। एक बहुत अधिक लोग अंधे लड़के को पैसे दे रहे थे।

उस दोपहर जिस व्यक्ति ने हस्ताक्षर बदल दिए थे, वह यह देखने आया था कि चीजें कैसी थीं। लड़के ने उसके कदमों को पहचाना और पूछा, क्या तुम वही थे जिन्होंने आज सुबह मेरा हस्ताक्षर बदल दिया था? तुमने क्या लिखा?

उस आदमी ने कहा, मैंने केवल सच लिखा था। मैंने कहा कि आपने क्या कहा लेकिन एक अलग तरीके से।

उन्होंने जो लिखा था वह था:

आज एक सुंदर दिन है और मैं इसे नहीं देख सकता।

बाद का विचार

क्या आपको लगता है कि पहला संकेत और दूसरा संकेत एक ही बात कह रहे थे?

अंधा लड़का_ साइन __ बदल गया है बेशक दोनों संकेतों ने लोगों को बताया कि लड़का अंधा था। लेकिन पहले संकेत ने कहा कि लड़का अंधा था। दूसरे संकेत ने लोगों को बताया कि वे इतने धन्य थे कि वे अंधे नहीं थे। क्या हमें आश्चर्य होना चाहिए कि दूसरा संकेत अधिक प्रभावी था?

यह वह है, जिसने आपके लिए (सुनने के लिए) (कान), दृष्टि (आँखें), और दिल (समझ) की भावना पैदा की है। थोड़ा धन्यवाद।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Abstract