Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Rahulkumar Chaudhary

Horror Inspirational Children

4  

Rahulkumar Chaudhary

Horror Inspirational Children

सब कुछ के लिए भगवान तेरा शुक्र

सब कुछ के लिए भगवान तेरा शुक्र

3 mins
517


एक पक्षी था जो रेगिस्तान में रहता था, बहुत बीमार, कोई पंख नहीं, खाने-पीने के लिए कुछ नहीं, रहने के लिए कोई आश्रय नहीं था। एक दिन एक कबूतर गुजर रहा था, इसलिए बीमार दुखी पक्षी ने कबूतर को रोका और पूछा "तुम कहाँ हो जा रहा है? " इसने उत्तर दिया "मैं स्वर्ग जा रहा हूँ"।

तो बीमार पक्षी ने कहा "कृपया मेरे लिए पता करें, कब मेरी पीड़ा समाप्त हो जाएगी?" कबूतर ने कहा, "निश्चित, मैं करूँगा।" और बीमार पक्षी को एक अच्छा अलविदा बोली। कबूतर स्वर्ग पहुंचा और प्रवेश द्वार पर परी प्रभारी के साथ बीमार पक्षी का संदेश साझा किया।

परी ने कहा, "पक्षी को जीवन के अगले सात वर्षों तक इसी तरह से ही भुगतना पड़ेगा, तब तक कोई खुशी नहीं।"

कबूतर ने कहा, "जब बीमार पक्षी यह सुनता है तो वह निराश हो जाएगा। क्या आप इसके लिए कोई उपाय बता सकते हैं।

देवदूत ने उत्तर दिया, "उसे इस वाक्य को हमेशा बोलने के लिए कहो " सब कुछ के लिए भगवान तेरा शुक्र है। " बीमार पक्षी से फिर से मिलने के लिए कबूतर ने स्वर्गदूत का संदेश दिया।

सात दिनों के बाद कबूतर फिर से गुजर रहा था और उसने देखा कि पक्षी बहुत खुश था, उसके शरीर पर पंख उग आए, एक छोटा सा पौधा रेगिस्तानी इलाके में बड़ा हुआ, पानी का एक छोटा तालाब भी था, चिड़िया खुश होकर नाच रही थी। कबूतर चकित था। देवदूत ने कहा था कि अगले सात वर्षों तक पक्षी के लिए कोई खुशी नहीं होगी। इस सवाल को ध्यान में रखते हुए कबूतर स्वर्ग के द्वार पर देवदूत से मिलने गया।

कबूतर ने परी को अपना संदेह बताया। देवदूत ने उत्तर दिया, "हाँ, यह सच है कि पक्षी के लिए सात साल तक कोई खुशी नहीं थी लेकिन क्योंकि पक्षी हर स्थिति में " सब कुछ के लिए भगवान तेरा शुक्र है। " बोल रहा था और भगवान का शुक्र कर रहा था, इस कारण उसका जीवन बदल गया।

जब पक्षी गर्म रेत पर गिर गया तो उसने कहा "सब कुछ के लिए भगवान तेरा शुक्र है। "

जब यह उड़ नहीं सकता था तो उसने कहा, "सब कुछ के लिए भगवान तेरा शुक्र है। "

जब उसे प्यास लगी और आसपास पानी नहीं था, तो उसने कहा, " सब कुछ के लिए भगवान तेरा शुक्र है। "

जो भी स्थिति है, पक्षी दोहराता रहा, " सब कुछ के लिए भगवान तेरा शुक्र है। "और इसलिए सात साल सात दिनों में समाप्त हो गए।

जब मैंने यह कहानी सुनी, तो मैंने अपने जीवन को महसूस करने, सोचने, स्वीकार करने और देखने के तरीके में एक जबरदस्त बदलाव महसूस किया

मैंने अपने जीवन में इस बोध को अपनाया। जब भी मैंने जो स्थिति का सामना किया, मैंने इस पाठ को पढ़ना शुरू कर दिया " सब कुछ के लिए भगवान तेरा शुक्र है। "इसने मुझे मेरे विचार को मेरे जीवन में शिफ्ट करने में मदद की, जो मेरे पास नहीं है।

इस संदेश को साझा करने का उद्देश्य हम सभी को इस बारे में अवगत कराना है कि “

 *ATTITUDE OF GRATITUDE (शुक्राना और आभार का फल)* कितना शक्तिशाली है। यह हमारे जीवन को नया रूप दे सकता है ... !!!

हमारे जीवन में बदलाव का अनुभव करने के लिए इस कविता को लगातार सुनें।

इसलिए आभारी रहें, और अपने दृष्टिकोण में बदलाव देखें।

विनम्र बनो, और तुम कभी ठोकर नहीं खाओगे।


Rate this content
Log in

More hindi story from Rahulkumar Chaudhary

Similar hindi story from Horror