Adhithya Sakthivel

Action Crime Thriller

3  

Adhithya Sakthivel

Action Crime Thriller

सलाम अध्याय १

सलाम अध्याय १

5 mins
264


इरोड जिले के एक स्थान भवानी में लोगों के एक समूह को ड्रग्स की लत से मरते हुए दिखाया गया है। प्रज्ञा नाम की एक बच्ची की मौत से जनता पर बहुत बुरा असर पड़ा है।


 इरोड जिले में ड्रग्स के कारोबार में शामिल व्यक्ति के बारे में पता लगाने के लिए पुलिस विभाग पर सरकार द्वारा एक गुप्त जांच बनाने का दबाव डाला जाता है। पुलिस विभाग मामले की जांच के लिए चेन्नई के एक पुलिस अधिकारी जॉन विलियम डेविड को नियुक्त करता है। डेविड 2 साल पहले के अपने जीवन को याद करते हैं जब उन्हें चेन्नई के एसीपी के रूप में तैनात किया गया था। वह एक ईमानदार पुलिस अधिकारी था जो राजीव रेड्डी नामक एक महत्वपूर्ण अपराधी को खत्म करने के लिए प्रभारी था, जो हर तरह से कानून से बच रहा था।


 उनके गुरु और गॉडफादर जेसीपी रथिनवेल ने उन्हें रेड्डी से मुठभेड़ के लिए एक अनौपचारिक प्रभार दिया। जॉन उसे मारने का प्रबंधन करता है लेकिन इस प्रक्रिया में अपनी पत्नी दिव्या और बच्चे एस्तेर को खो देता है। लेकिन, अपने परिवार को खोने के बावजूद अपनी ड्यूटी जारी रखी। जॉन उन दवाओं की जांच करने के लिए एक गुप्त टीम बनाता है जो बच्चों ने खाई थी।


 संयोग से, जॉन के करीबी दोस्त और रथिनावेल के बेटे हर्षवर्धन एसवीएन स्कूल में एनसीसी मास्टर के रूप में शामिल होने के लिए इरोड आए हैं। जॉन से मिलने के बाद वे दोनों एक ही घर में रहते हैं।


 एक समानांतर घटनाओं में, एक दिन, हर्ष एक स्कूली लड़की को नशीली दवाओं का सेवन करने की कोशिश करते देखता है और वह उसे ड्रग्स के बारे में सामना करने के लिए पकड़ लेता है। वह उसे बताती है कि बस स्टॉप पर एक विक्रेता ने उसे 100 रुपये दिए। ड्रग्स फेंकने के बाद, वह एसपी को सूचित करता है और एक गुप्त ठिकाने पर एक विशेष बल भेजने के लिए कहता है। यह एक स्कूल शिक्षक द्वारा देखा गया है जो हर्ष के लिए कक्षा शिक्षक था जब वह एक छात्र था।


 लेकिन, हर्षा उसे अंडरकवर ऑफिसर होने का कारण बताती है। उनके पिता राघवन, जो एक अमीर व्यापारी थे, पोलाची के वीरलपट्टी में एक सम्मानित व्यक्ति थे। लेकिन, कुछ ईर्ष्यालु लोगों और उसके पिता के सहायकों ने उसे उसके पद के लिए मार डाला था। हालाँकि, वह भाग गया था और अपने पिता के भाई रथिनवेल द्वारा गोद लिया गया था जो हर्ष की तरह एक पुलिस अधिकारी भी था।


 उन्होंने उसे कड़ी मेहनत से प्रशिक्षित किया और अपनी दक्षता का परीक्षण करने के लिए अपने जीवन में कई चुनौतियों का सामना किया। इन सभी बाधाओं को पार करने के बाद, वह आईपीएस प्रशिक्षण में शामिल हो जाता है और फिर से हर्ष को उसकी दक्षता का परीक्षण करने के लिए एक परीक्षा दी जाती है। लेकिन, अब उनके लिए यह एक कठिन मुकाबला है। क्योंकि उन्हें अंडरकवर ऑफिसर के तौर पर चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। उनके शिक्षक उन्हें अन्याय के खिलाफ लड़ने के लिए प्रेरित करते हैं।


 डेविड को यह भी पता चलता है कि हर्ष एक पुलिस अधिकारी है और उसकी प्रेमिका श्वेता भी उसके अंडरकवर मिशन में सहयोग करती है। जब डेविड, हर्ष और उनकी टीम बस स्टॉप पर जाते हैं, तो उन्हें एक पेपर मिलता है। उन्हें पता चलता है कि अपराधी वहां से भाग गया है।


 बाद में, जॉन और हर्ष मृत बच्चों की फोरेंसिक रिपोर्ट एकत्र करते हैं और उसे देखकर चौंक जाते हैं। बच्चों द्वारा नशीली दवाओं का सेवन करने के बाद वे एक अज्ञात वायरस से संक्रमित हो जाएंगे और जब इसका अधिक सेवन किया जाएगा तो वे मर जाएंगे।


 हर्षा ने स्कूल में एक लड़की से पकड़ी गई दवाओं को याद किया और महसूस किया कि यह एक मोस्ट वांटेड अपराधी द्वारा बेची गई थी। वे सौभाग्य से इरोड में एक दवा विक्रेता को गिरफ्तार कर लेते हैं और महसूस करते हैं कि अंतियूर में एक मोस्ट वांटेड अपराधी योजना के पीछे मास्टरमाइंड था। इस योजना के पीछे वेत्रीमारन है जो कुछ चीनी लोगों द्वारा रिश्वत दिए जाने के बाद जैव युद्ध के माध्यम से भारत को नष्ट करना चाहता है।


 हर्ष और विलियम यह जानने के बाद विक्रेता को मार देते हैं कि वेत्रिमारन लक्षद्वीप द्वीप में ठिकाने की तलाश कर रहा है। केरल और तमिलनाडु पुलिस टीमों के साथ, हर्ष 12 दिनों की यात्रा के रूप में लक्षद्वीप जाता है और वे वेट्री के ठिकाने को घेर लेते हैं। हालांकि, वेट्री एक जहाज में भाग जाता है जबकि हर्ष और विलियम पूरे द्वीप को नष्ट कर देते हैं और वायरस अपनी टीमों के साथ ड्रग ले जाते हैं।


 वेत्रिमारन इरोड में आता है और श्वेता का अपहरण कर लेता है। वह हर्ष को धमकी देता है कि अगर वह श्वेता को जिंदा चाहता है तो वह अंतियूर आरक्षित वन क्षेत्रों में आ जाएगा। एक लंबी लड़ाई के बाद, हर्ष वेट्री पर घातक हमला करता है और उसे राष्ट्र की देखभाल और विश्वासघात के प्रभाव के बारे में भी बताता है। चोटों के कारण अपनी गलतियों और दोषों को महसूस करने के बाद वेत्रिमारन ने दम तोड़ दिया।


 बाद में, हर्ष और जॉन एक प्रेस मीट में शामिल होते हैं और एक संदेश छोड़ते हैं कि इन खतरनाक अपराधों को रोकने की उनकी जिम्मेदारी है जो बच्चों के जीवन को खराब करते हैं, भविष्य की पीढ़ी की जरूरत है। हर्ष के पालक पिता फिर से उसे एक और जांच देते हैं, लेकिन अब यह एक आधिकारिक जांच है जिसका अर्थ है कि हर्ष अपराधियों के साथ एक और युद्ध लड़ने के लिए तैयार है। वह जॉन डेविड और उसकी पत्नी श्वेता के साथ तिरुनेलवेली जाता है, जहां उसे योजना के अनुसार मामले को संभालना होता है।


 तिरुनेलवेली जाते समय, डेविड हर्ष को अपने पिता राघवन के बारे में और बताने के लिए कहता है, जिसके लिए वह जवाब देता है कि वह उसके पिता नहीं हैं, लेकिन वास्तव में वह उसका मामा था जो 5 साल पहले दंगों में मारा गया था जब वह दंगों को नियंत्रित करने के लिए एक पुलिस अधिकारी था . इन खतरनाक व्यवसायों को नष्ट करने के लिए उनका समर्थन प्राप्त करने के लिए उन्होंने शिक्षक को कहानी तैयार की थी। जॉन डेविड तब, समाज में इन खतरनाक अपराधियों को पकड़ने के लिए कहानियों को तैयार करने में एक बुद्धिमान पुलिस वाले के रूप में उनकी प्रशंसा करते हैं और उन्हें आम लोगों से समर्थन प्राप्त करने के लिए इस चाल को जारी रखने के लिए कहते हैं।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Action