सात सहेलियां

सात सहेलियां

2 mins
1.2K


सात सहेलियां होती है हेमा रेखा सीता मीता नीता कविता और राखी जिनकी दोस्ती स्कूल लाइफ में बहुत मशहूर थी । एक साथ स्कूल आती एक साथ पढ़ती घूमती फिरती पढ़ाई में भी सब की सब होशियार ।

स्कूल का सफर खत्म हुआ पर दोस्ती वैसी की वैसी । सब ने अपने अपने हिसाब से अपना भविष्य चुना

हेमा डॉक्टर बन गयी रेखा टीचर मीता पॉलिटिक्स में नीता फैशन देसनर कविता वकील सीता एक अभिनेत्री और राखी अपनी पढ़ाई पूरी ना कर पाई आगे क्योंकि उसकी शादी हो गयी ।

उसका पति दहेज के लालची था और उसको आये दिन ताने देता वो चुप चाप सहती रहती ।

सब सहेलियो ने आपस मे मिलने का जो वादा किया था महीने में कम से कम एक दिन वो पूरा दिन साथ गुजारेगी । और वो सब अपना वादा अब तक निभाती आ रही थी ।

उस रोज भी उनका मिलने का वादा था जब राखी ने ना आने की बात कही तो उनको उसकी बातों से कुछ तो कटका । सब ने फैसला लिया और राखी के घर टपक पड़ी उसे सरप्राइज देने । घर के बाहर पहुँची तो उनको राखी के पति रमेश की आवाज सुनाई पड़ी जो उसको कम दहेज लाने के लिए ताने दे रहा था । सब सहेलियां एक साथ उसके घर के अंदर दाख़िल होती है और और राखी के पति को सबक सिखाने की ठान ली । वो लोग उसको पुलिस के हवाले करने ही वाली होती है कि वो उन सब से माफी मांगता है और लिखित बयान लिख कर देता है कि आइंदा वो राखी को तंग नही करेगा और उसकी पढ़ाई भी पूरी करवाएगा ।और उन सहेलियो की दोस्ती पर कभी उंगली नही उठाएगा । सातो सहेलियो की एक दूसरे के प्रति निष्ठा प्यार बहुत है एक दुखी होती तो सातो की सातो रोने लगती और सबकी खुशी एक साथ होती ।



Rate this content
Log in

Similar hindi story from Drama