दौर बदल रहा है

दौर बदल रहा है

2 mins
482


अपना शहर माँ बाप और भाइयो से दूर रोहित मुम्बई शहर में आ बसा । वो ज्यादा पढ़ा लिखा तो नही था छोटी मोटी नौकरी कर के गुजर बसर करने लगा । रोहित को फिर पोस्टर्स बनाने का काम धीरे धीरे आ गया फिर वो बड़े बड़े पोस्टर्स बनाने लगा उसका काम भी चल निकला । उसने अच्छा घर भी बना लिया गांव वापस गया माँ बाप की पसंद से गरीब घर की एक लड़की से शादी कर ली रोहित जितना सुंदर था बीवी उतनी ही बदसूरत, ना ही पढ़ी लिखी ।

 

धीरे धीरे रोहित ने बहुत पैसा कमाया चार बच्चे भी हो गए । लेकिन बीवी स्वभाव की शक्की थी हर पल रोहित पर नजर रखती रोहित अपने काम में हर बात नजर अंदाज करता रहा । लेकिन बीवी के इसी स्वभाव की वजह से रोहित चिड़ -चिड़ा हो गया ।रोहित के बड़े बेटे की शादी हो गयी वो भी गरीब घर की पढ़ी लिखी लड़की थी आते ही उसने पूरी जायदाद पर अपना कब्जा चाहा । रोहित ने बहु बेटे को बाहर का रास्ता दिखाया और अलग कर दिया । रोहित ने बेटियो की भी शादी कर दी ।


बीवी अपनी आदत से सुधरी नही । रोहित को एक दूसरी औरत से प्यार हो गया ।

वो हफ्ते के कुछ दिन उस दूसरी औरत कर साथ गुजारने लगा ।बीवी इस बात से कुछ समय तक अनजान थी ।जब उसको पता चला तो वो और उसका बड़ा बेटा गुंडो को लेकर चले गए और रोहित और उस औरत की पिटाई कर आये । 


उन लोगो ने उस औरत को रोहित की जिंदगी से दूर कर दिया । रोहित घर तो आ गया जब देखो बीवी बेटा उसको ताने देते मार पीट करते उसकी पूरी जायदाद भी आपने नाम करवा ली और उसको घर से भाग जाने को कहने लगे ।

बीवी और बेटा ये ही चाहते थे कि वो जा कर खुदकूशी कर ले ।


हम ने सुना था कि हमेशा हर युग में सीता को अग्नि परीक्षा देनी पड़ी है । लेकिन आज के इस कलयुग में राम जैसा पति को अपनी बीवी से सालो साल प्यार करता रहा । उसके शक्की स्वभाव की वजह से अगर वो रास्ता भटक गया था उस्की बीवी तो उसको माफ करने की जगह उसकी ही जाने कितने इम्तियाँ ले बैठी । 


दौर बदल रहा है आज के राम को भी अग्नि परिक्षा देनी पड़ सकती है । औरत की अग्नि परीक्षा सब को नजर आ जाती है और मर्द की किसी को नही ।

क्योंकि वो कभी किसी को अपने दर्द बताता नही ।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Drama