Adhithya Sakthivel

Thriller Crime Action

3.0  

Adhithya Sakthivel

Thriller Crime Action

प्रतिहिंसा

प्रतिहिंसा

12 mins
229


शाम 7:30 बजे के करीब, एक घर में, जिसमें 58 साल के करीब दो बुजुर्ग हैं और 29 साल की उम्र के एक युवक पर पुलिस के बाल कटवाए गए हैं, दो हथियारबंद लोगों ने उन पर जानलेवा हमला किया और उन्हें घायल कर दिया।

 उन हथियारबंद लोगों ने काले रंग का सूट और नीली जींस पहन रखी है। घर में लगभग 20 वर्ष का सबसे छोटा व्यक्ति अपने परिवार की मृत्यु के प्रतिशोध में एक व्यक्ति की बेरहमी से हत्या कर देता है।

 हालांकि, वह एक अन्य व्यक्ति द्वारा घातक रूप से घायल हो जाता है। इसके बाद वह मौके से फरार हो गया...

 5:30 पूर्वाह्न कृष्णा बॉयज हॉस्टल, कोयंबटूर:

 कृष्णा बॉयज हॉस्टल के पास सुबह करीब साढ़े पांच बजे, अभिनव नाम का एक लड़का अपने बिस्तर से उठता है, अपनी जगह के आसपास कुछ ढूंढता है।

 चेहरे के बाईं ओर तिल के निशान के साथ वह स्टाइलिश, स्मार्ट दिख रहा है। उसकी आंखें नीली हैं।

 उनके एक दोस्त, कबीनेश ने उनसे पूछा: "अभिनव। आप दा को क्या ढूंढ रहे हैं?"

 "नोथिंग दा कबी... मुझे एक घटना की कुछ याद आनी है...लेकिन, इसे याद करना मुश्किल लग रहा था..."

 "अपने आप को तनाव में न डालें दा... ताज़ा करें और कॉलेज आएं.."

 वह मान जाता है और खुद को तरोताजा कर लेता है... इसके बाद, वह कबीनेश के साथ डीटीपी कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड साइंस जाता है...अभिनव एंटेरोग्रेड एम्नेसिया से पीड़ित है। दो आदमियों के हमले के परिणामस्वरूप उन्हें हाल की यादों को बहाल करना मुश्किल लगता है ...

 राघवेंद्र नाम का एक व्यक्ति। जी ने उसकी हत्या कर दी। कॉलेज में ब्रेक पीरियड के दौरान, उसकी प्रेमिका हरिणी कबीनेश के साथ उससे मिलने आती है।

 "अभिनव। आप यहाँ क्या कर रहे हैं दा?"

 "कबिनेश। कुछ दिनों से पहले, मैंने एक हमलावर को मार डाला, जिसने मेरी आंखों के सामने मेरे भाई को मार डाला। लेकिन, एक और मुझे पकड़ कर वहां से भाग गया। लेकिन, मैं उसे पहचानने में असमर्थ हूं।"

 "अभिनव। पुलिस उस घटना के बारे में पूछताछ कर रही है दा। इसके अलावा, उनका कहना है कि इस मामले में कोई दूसरा हमलावर नहीं है।" हरिणी ने कहा।

 "असंभव। मुझे हमलावर का नाम याद है। उसका नाम फारूक इस्माइल या इस्माइल है, मुझे लगता है।"

 कक्षाओं के बाद, अभिनव नोट्स, पोलोराइड फोटो और टैटू का उपयोग करके अपने भाई और माता-पिता की हत्या के बारे में जांच करता है। छात्रावास में ऐसा करते हुए, उन्हें अचानक एक मामला याद आता है, जिसे उनके भाई ने कोयंबटूर में कुछ दिनों पहले निपटाया था।

 कुछ घंटे पहले:

 इससे कुछ घंटे पहले अभिनव और कबिंश अपने करीबी दोस्त राहुल के बारे में बात करते हैं।

काबी। क्या आपको हमारे स्कूल के दोस्त राहुल याद हैं?"

 "हाँ दा। मोटा दिखने वाला लड़का है ना?"

 "हाँ हाँ। वह हाल ही में एक दुर्घटना के साथ मिला और घायल हो गया ... उसके सिर में चोट के परिणामस्वरूप, वह एंट्रोग्रेड एम्नेसिया से पीड़ित है। ऐसा लगता है कि उसके जुड़वां भाई अश्विन ने मुझे इस बारे में बताया ..."

 "ओह, बेहद दुखद।" कबीनेश ने कहा।

 कोडिसिया पार्क, कोयंबटूर:

 लगभग 6:30 बजे, अभिनव कोयंबटूर के कोडिसिया पार्क की ओर ड्राइव करता है। वहां उसकी मुलाकात अपने भाई के कनिष्ठ अधिकारी एसीपी धरुन से होती है।

 "सर। यहाँ आने के लिए धन्यवाद। मुझे आपकी मदद चाहिएम?"

 "मुझे बताओ दा। आपको क्या मदद चाहिए ?"

 "मेरे भाई ने मुझे बताया कि, उसने हाल के कुछ ड्रग माफिया कार्टेल नेताओं के एक मामले को निपटाया। क्या मुझे उस मामले के विवरण के बारे में संक्षेप में पता चल सकता है?"

 शुरुआत में, धारुन अभिनव को मामले की जानकारी देने में झिझक महसूस करता है। चूंकि, नियमों के अनुसार, उन्हें कुछ महत्वपूर्ण मामलों का रहस्य जनता को नहीं बताना चाहिए या लीक नहीं करना चाहिए। हालांकि, इस मामले के बारे में अभिनव की जिज्ञासा को देखते हुए, वह अंततः मामले के विवरण की एक जेरोक्स कॉपी सौंपता है, और उसे सावधान रहने के लिए कहता है।

 अभिनव उसे धन्यवाद देता है और केस फाइल को अपने साथ अपने हॉस्टल ले जाता है। छात्रावास में, वह फाइल खोलता है और उसके माध्यम से जाता है।

 यह देखकर कबीनेश उसके पास आता है और अभिनव से पूछता है, "अभि। क्या हमें इस मामले से निपटना चाहिए आह, दा?"

 "दा कुछ बताने आ रहे हो। खुलकर कहो।"

 "चलो आगे बढ़ते हैं दा। आपको इसे अपने दिमाग में क्यों लेना चाहिए दा? हमारे पास जाने के लिए और भी बहुत कुछ है।"

 अभिनव थोड़ी देर चुप रहता है और फिर उससे कहता है, "मैं चुपचाप अपने जीवन में आगे बढ़ रहा होता दा। लेकिन, उन लोगों द्वारा मेरे परिवार को मारने के बाद अब मैं अपनी शर्तों में नहीं हूं।"

 फिर, अभिनव उसे फाइल देता है और कहता है, "कम से कम यह फाइल तो देख लो।"

 कबीनेश फाइल देखता है और फिर, अभिनव से उस घटना के बारे में आगे बताने के लिए कहता है।

 पांच मिनट के बाद अभिनव कुछ दिन पहले की बातें खोलता है।

 कुछ दिन पहले:

 अभिनव अपने माता-पिता गोपालकृष्ण और जमुना के साथ खुशी-खुशी रह रहा था। अभि के लिए उनके बड़े भाई अर्जुन ही सब कुछ थे। उन्होंने कभी उनकी बात नहीं मानी। उनके माता-पिता के काम से सेवानिवृत्त होने के बाद, अर्जुन ने घर की जिम्मेदारियों को निभाया और अभिनव को पाला। अभि कॉलेज में लॉजिस्टिक्स मैनेजमेंट का कोर्स कर रहा था।

 उन्हें नैतिक मूल्यों, नैतिकता और जिम्मेदारी के बारे में सोचा गया था। यूपीएससी परीक्षा लिखकर आईपीएस में शामिल होने के लिए अपने पिता के विरोध का पालन करने के बावजूद, अर्जुन अभिनव के समर्थन से शामिल हुए। चूंकि, वह भी वायु सेना के तहत भारतीय सेना में शामिल होना चाहता है, जिसके लिए वह कॉलेज में अंशकालिक पाठ्यक्रम के रूप में प्रशिक्षित हो रहा है।

चीजें बहुत सहज और सामान्य चल रही थीं, जब तक अभिनव ने अपने कॉलेज में एक दुखद घटना नहीं देखी, जब वह हरिनी और कबीनेश के साथ आया। उसकी एक करीबी दोस्त याज़िनी पर उसी कॉलेज के एक सीनियर लड़के ने तेज़ाब से हमला कर दिया।

 अभिनव द्वारा याज़िनी को अस्पताल ले जाया गया। हालांकि डॉक्टरों ने उसका इलाज करने से मना कर दिया। क्योंकि यह पुलिस का मामला है। इसके परिणामस्वरूप, वह अपनी चोटों के कारण दम तोड़ देती है।

 अर्जुन उस समय देहरादून में आईपीएस की ट्रेनिंग ले रहे थे। अदालत में, अभिनव गवाह घटना के बारे में कबूल नहीं करने का फैसला करता है। चूंकि, उसे लगातार पूछताछ के लिए ले जाया जाएगा। यह उसके माता-पिता, हरिनी और कबीनेश के क्रोध को अर्जित करता है।

 "अभिनव। क्या तुम इतने स्वार्थी हो आह दा?"

 "हरिणी। कृपया मेरे शब्दों को सुनें पा।"

वह उसे डांटती है और उससे कहती हुई जगह से चली जाती है, "तुम याज़िनी दा के दर्द को महसूस नहीं करोगे। अगर आपको वही दर्द मिले, तो आप एक लड़की के दर्द को समझेंगे।"

 "दा अभि को छोड़ दो। वह गुस्से में है। उसे कारण नहीं पता, जिसके लिए आपने हमारे बड़े भाई के खिलाफ कबूल करने से इनकार कर दिया।"

 अभिनव के माता-पिता को पता चला कि, "उसने अपराधी के खिलाफ कबूल करने से इनकार कर दिया है, क्योंकि वह प्रभावशाली है और उसे भारतीय कानून से कठोर सजा नहीं मिलेगी।"

अभिनव को जल्द ही इस बात का पछतावा होता है कि, एक अपराधी को दंडित करने से इनकार करने पर उसके भाई ने उसे घर से बाहर भेज दिया था, जिसके बाद वह स्वार्थी हो गया था। फिर, हरिणी को अपनी गलतियों का एहसास हुआ और उसने अभिनव के साथ सुलह कर ली।

 तभी अर्जुन को शहर के कुछ ड्रग माफियाओं के बारे में पता चला। उन्होंने मामले की जांच शुरू की और पता चला कि ड्रग्स देकर छात्रों का जीवन खराब करने के लिए डीटीपी कॉलेज ऑफ आर्ट्स भी इस माफिया के निशाने पर था।

 साथ ही वह यह जानकर चौंक गए कि, ''ये दवाएं बिस्कुट, जूस और दूध के जरिए दी जाती हैं.'' कई दिनों के बाद वह अपने भाई को फोन करता है और उससे इसके पीछे के लोगों के बारे में जानने को कहता है।


 खुशी है कि उसके भाई ने उसे माफ कर दिया है, वह कबीनेश के साथ जाता है और ड्रग माफिया को ध्यान से देखता है। फिर उन्होंने चतुराई से एक गुर्गे को पकड़ लिया। उसे बेरहमी से सहने के बाद, उन्हें पता चलता है कि: "मुंबई अंडरवर्ल्ड के दो लोग फारूक और राघवेंद्र सिंह इस ड्रग व्यवसाय में शामिल हैं।"

 इसके अतिरिक्त उन्होंने उससे सीखा कि, "ये ड्रग्स यूएसए, यूके, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अमेरिका से आ रहे हैं। चूंकि, उस देश में ड्रग प्रवर्तन एजेंसी इन माफियाओं के खिलाफ छापेमारी कर रही है।"

 कबीनेश ने इस सबूत की एक प्रति एक फाइल के रूप में तैयार की और अपना कबूलनामा दर्ज किया। हालांकि गुर्गा वहां से भाग जाता है और इसके तुरंत बाद राघवेंद्र और फारूक इस्माइल को इसकी सूचना देता है।

 दोनों को खतरा महसूस होता है। क्योंकि इसका खुलासा होने पर उन्हें उक्त काउंटियों के माफिया नेताओं को जवाब देना होगा। चूंकि, 1000 करोड़ रुपये का नुकसान होगा। वे अर्जुन के साथ रिश्वत की राशि और उसे बंद करने के लिए पैसे के बारे में बात करने का फैसला करते हैं।

 अर्जुन को हरिणी और काबी से सीखने के बाद अपने भाई को चोट पहुँचाने की अपनी गलतियों का एहसास होता है कि, "उसने जानबूझकर अपराध के खिलाफ अपने गवाह के बारे में कबूल नहीं किया।"

 तब अर्जुन और अभिनव में सुलह हो जाती है और घर में सो रहे थे। उसी समय राघवेंद्र और फारूक अपने गुर्गे के साथ आए। दोनों अर्जुन के साथ आर्थिक समझौता करने की कोशिश करते हैं।

 हालाँकि, वह उनकी रिश्वत लेने से इनकार करता है और साथ ही उनसे कहता है, "वह उन्हें नहीं बख्शेगा और उनकी गतिविधियों का पर्दाफाश करेगा।"

अर्जुन गुर्गे को पीटने में कामयाब हो जाता है। हालांकि, राघवेंद्र ने उनके सिर में तीन बार बेरहमी से वार किया। मरने से पहले, वह अभिनव से माफी मांगता है और उससे एक वादा लेता है कि, "वह उन लोगों को नहीं बख्शेगा, जिन्होंने यह कहर बरपाया।"

 इसके बाद राघवेंद्र ने अभिनव पर हमला करने की कोशिश की। लेकिन, उसने प्रतिशोध में उसे मार डाला। जब उसने फारूक को मारने की कोशिश की, तो फारूक उसे सिर में मारकर भाग गया।

वर्तमान में, श्री कृष्ण बालक छात्रावास: 8:30 अपराह्न:

 "क्या आपको बाद में फारूक के बारे में पता चला?" कबीनेश ने उससे पूछा।

"मुझे दा काबी याद नहीं है। लेकिन, अब मुझे अपने कार्यों के लिए खेद है, आप जानते हैं। अगर मैंने उस आदमी के खिलाफ यज़िनी को मारने के लिए कहा होता, तो उसे कम से कम सजा मिल सकती थी। मैं भी अपने कार्यों के लिए पश्चाताप किए बिना खुश हो सकता था। .."

 "हरिणी ने गुस्से में दा से कहा। इसके अलावा, यह अलग है। क्या आपको फारूक दा का कोई निशान नहीं मिला?"

"मुझे दा याद नहीं है। मैं इसके बारे में भूल गया।" अभिनव ने सिर छूकर कहा। अतिरिक्त रूप से, वह कबीनेश को बताता है कि, "उसे एक अदृश्य और अज्ञात कॉलर द्वारा निर्देशित किया गया था और उसने उन लोगों को मारने में उसका मार्गदर्शन किया, जो उसके परिवार की मृत्यु के लिए जिम्मेदार थे। इसके अलावा, वह कबीनेश से इसका अनावरण नहीं करने के लिए माफी मांगता है। खुद से पहले।

 इस बारे में बोलते हुए, अभिनव सबूतों के एक रंग अनुक्रम के बारे में टिप्पणी करते हैं, कि उन्होंने फारूक के बारे में एक टैटू के रूप में एकत्र किया था।

 वह अपनी शर्ट खोलता है और फारूक की लाइसेंस प्लेट का एक टैटू पाता है। नोट ढूंढ़ने पर उसकी मुलाकात एक स्थानीय बारशॉप के मालिक वहीबा से होती है। वह अभिनव पर नाराजगी जताती है। चूंकि, वह वही कपड़े पहनता है, जो उसका प्रेमी पहनता था। वह उसके प्रेमी मुहम्मद इरफान खान की कार चलाता है। कबीनेश के माध्यम से अभिनव की स्थिति को समझते हुए, वह उसका उपयोग जोसेफ नाम के एक व्यक्ति को शहर से बाहर निकालने के लिए करती है। क्योंकि वह प्यार के नाम पर कई दिनों से उसका लगातार पीछा कर रहा है।

 जब अभिनव ने उसे पीछा करने की गंभीरता और महिलाओं के खिलाफ अपराध के रूप में उसके संदर्भ के बारे में बताया, तो जोसेफ अपनी गलतियों को महसूस करते हुए शहर से बाहर चला गया। इस बीच, अभिनव एक संपर्क गोकुल से मिलता है, जो खुद को जोसेफ का सहायक बताने के बाद इस्माइल के बारे में चेतावनी देता है। दो सेकंड बाद, अभिनव गोकुल के एनोटेट पोलरॉइड के बारे में याद दिलाता है, खुद को उस पर भरोसा न करने की चेतावनी देता है।

 गोकुल की मदद से उसे पता चलता है कि, इस्माइल का पूरा नाम इस्माइल का पूरा नाम फारूक इस्माइल खान है। "इस्माइल" की जानकारी और कबीनेश के मार्गदर्शन से उसकी चेतावनियों की पुष्टि करते हुए, अभिनव फारूक को एक सुनसान इमारत में ले जाता है और दोनों के बीच हुई एक खुली लड़ाई में उसे मार डालता है।

पांच घंटे बाद, नीलांबुर में:

 लड़ई में फारूक को मारने के बाद, अभिनव कबीनेश के साथ धारुन से मिलने जाता है, जो उन्हें बताता है कि उसने अभिनव के खान उर्फ फारूक को ढूंढ लिया है। वे धारुन पर शक करते हुए नीलांबुर के पास एक परित्यक्त इमारत के उक्त स्थान पर जाते हैं।

जब खान आता है, तो अभिनव उसका गला घोंट देता है और उसके शरीर की पोलेरॉइड फोटो लेता है। अभिनव ने खान के साथ कपड़े बदले और उसे राहुल नाम फुसफुसाते हुए सुना।

 जैसा कि अभिनव ने केवल कबीनेश को राहुल की कहानी सुनाई और जिन लोगों से वह मिला है, उन्हें अचानक खान की भूमिका पर संदेह होता है।

काबिनेश हरिणी और धारुन के साथ वहां पहुंचता है।

"अभिनव। वह असली फारूक है, जिसे आप इतने दिनों से खोज रहे हैं।" धरुण ने कहा।

 "फिर, जिस आदमी को मैंने पांच घंटे पहले मारा था? क्या वह फारूक नहीं है?" अभिनव ने उनसे पूछा।

 "वह वही था जिसने याज़िनी दा, अभिनव के चेहरे पर तेज़ाब फेंका था।" हरिणी ने कहा।

 "खान फारूक थे। जैसा कि आप निश्चिंत हैं, मैंने एक साल पहले असली हमलावर को मारने में आपकी मदद की थी।" धरुण ने कहा।

 "जैसा कि खान नाम आम है, आप चक्रीय रूप से नाम भूल जाएंगे और फिर से शुरू करेंगे। क्योंकि, मेरे पास खान का नाम है।" कबीनेश ने कहा।

"हम वास्तव में अज्ञात कॉलर थे, अभिनव। हमने उन अपराधियों को मारने में आपकी मदद की, जिन्होंने आपके परिवार और हमारे वरिष्ठ छात्र को मार डाला, जो याज़िनी की मौत के लिए जिम्मेदार थे।" तीनों ने उससे कहा।

 "वास्तव में, राहुल की कहानी आपकी अपनी कहानी है अभिनव। आपने अपराधबोध से बचने के लिए इस स्मृति को दोहराया।" धरुण ने कहा।

 दो घंटे बाद:

 तीनों को यह सब कबूल करते हुए सुनने के बाद, अभिनव मृत खान की तस्वीर को जला देता है और वह कबीनेश, हरिनी के साथ वापस छात्रावास चला जाता है। जबकि धरुन क्राइम सीन को क्लियर करते हैं।

 छात्रावास में वापस, कबीनेश खुद को तरोताजा करने के लिए वॉश बेसिन जाता है। जबकि, अभिनव ने अपनी डायरी में यह कहते हुए टिप्पणी की, "मैं खुद से झूठ बोलने को तैयार हूं ताकि किसी के खिलाफ न्याय पाने के लिए जिसने मुझे गुमराह किया और गलत किया है।" इसलिए वह कबीनेश के लाइसेंस प्लेट नंबर का एक टैटू देखकर और खुद को एक नोट लिखकर कबीनेश को निशाना बनाता है, "कबिनेश पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। चूंकि, मैं उसे फारूक समझूंगा और उसे मार दूंगा।"

 इसके बाद अभिनव को धारुन का फोन आता है।

 "जी श्रीमान।"

 "अभिनव। मैंने क्राइम सीन दा से फारूक की कार ली है। अब सब कुछ साफ है। कोई भी आप पर शक नहीं कर सकता। चूंकि, मैंने क्राइम सीन क्लियर कर दिया है।"

 "मेरे कार्यों के परिणाम हैं सर। मेरे झूठ के बावजूद दुनिया इसके बारे में जानती है। मेरी मदद करने के लिए धन्यवाद सर।"

 धरुण ने फोन काट दिया। जबकि अभिनव अगले दिन कबीनेश के साथ वापस कॉलेज जाता है। उसके साथ जाते समय, वह कबीनेश के साथ एक उपन्यास के बारे में दोहराता है। कॉलेज की ओर जाते समय दोनों उपन्यास के बारे में चर्चा करते हैं।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Thriller