Adhithya Sakthivel

Romance Action Drama

3  

Adhithya Sakthivel

Romance Action Drama

प्रेम कहानी: एक यादगार यात्रा

प्रेम कहानी: एक यादगार यात्रा

10 mins
221


"जो प्यार हमें शुरुआत में खुशी देता है, वह हमें बहुत सारे दर्द देता है, जब वह हमसे दूर चला जाता है।" आइए देखते हैं कि नशे में धुत और शराबी हरीश और वह क्या करता है…


 ठंड को बनाए रखने के लिए, हरीश ने काले रंग की शर्ट के स्थान पर एक स्वेटर पहन रखा है और अत्यधिक ठंड के कारण उसका चेहरा सिकुड़ रहा है, कोयम्बटूर में एक सर्दियों का मौसम रहा है ...

वह अपनी प्रेम रुचि इशिका के बारे में सोच रहा है, जो संघर्ष के कारण कभी उसके पास नहीं आएगी ... हरीश इशिका से संपर्क करने की कोशिश करता है, लेकिन असफल होने पर, वह फोन तोड़ देता है ...

"हरीश। क्या तुम पागल हो? क्या तुम यह जानकर कर रहे हो?" अपने जुड़वां भाई से सूर्या ने पूछा।

 अपने दोस्तों की मदद से, सूर्या हरीश को वापस अपने घर ले जाता है। जाते समय, हरीश पूछते हैं, "जो प्यार हमें चरम सुख दे रहा है, वह हमें दर्द दे रहा है, जबकि यह जा रहा है। क्यों? मैं और मेरे भाई हमारे जीवन में प्रवेश करने से पहले हमारे जीवन का एक अलग दृष्टिकोण था"


 (कहानी एक कथा विधा में जाती है)


 हमारा जन्म कोयंबटूर जिले के कलापति के पास एक समृद्ध पारिवारिक पृष्ठभूमि में हुआ था। मेरे पिता शिव रथनाम पूरे भारत में एक अमीर व्यापारी हैं। वह तमिलनाडु में एक सम्मानित और लोकप्रिय व्यक्ति हैं, क्योंकि एक व्यवसायी के रूप में, मेरे पिता ने भारत भर में विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में बहुत सारे युवाओं के लिए रोजगार के अधिक अवसर दिए थे, जिसे उन्होंने भी अपनाया और बहुत विकास किया।


 भले ही, हम सभी समाज में एक बड़े व्यक्ति हैं, मेरे पिता मुझे और सूर्य को कहते थे, "मेरे प्यारे बेटों। मैं भी एक मध्यम वर्गीय पारिवारिक पृष्ठभूमि से जुड़ा हुआ हूं। कई लोगों ने मेरी बहुत आलोचना की, अनादर किया और मेरा इलाज नहीं किया। उन लोगों ने मुझे बहुत नाराज किया और केवल उस आग के साथ, मैं इस स्थिति तक बढ़ गया हूं। हम जहां भी जाते हैं, हमें अपने बड़ों का सम्मान करना और पूजा करना चाहिए। और आप सभी को दूसरों के विपरीत कभी भी लड़कियों को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहिए। यह देश। लड़कियों को किसी भी खतरे से बचाएं और परिणामों की चिंता कभी न करें "

हम दोनों के लिए, हमारे पिता का मतलब एक दुनिया है। क्योंकि, हमने बचपन में अपनी माँ को खो दिया था और साथ ही, हम महिलाओं के दर्द को जानते हैं, हमने उसे खो दिया। हालाँकि, हमने अपने पिता का स्नेह प्राप्त किया, हम किसी भी समय महिलाओं का स्नेह पाने के लिए तरस रहे हैं और भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं।


 वर्तमान में, हम कला और विज्ञान के पीएसजी कॉलेजों में एक शानदार कॉलेज के छात्र हैं। हालांकि, हम अपने पिता के व्यापारिक साम्राज्य को जारी रखना चाहते थे, वह इस बात पर अड़े थे कि, हमें भारतीय सेना में शामिल होना है, क्योंकि देश में आतंकवाद बढ़ रहा है और काम में, वह चाहता है कि यह हमारे द्वारा पूरा हो, क्योंकि वह इसे करने का लक्ष्य था, लेकिन एक परिस्थिति में, समाज में खुद को साबित करने के लिए अमीर बन गया।

 शुरू में, हमने इस पर आपत्ति जताई, क्योंकि हमें लगा कि हमारे पिता हमारी महत्वाकांक्षाओं और सपनों में हस्तक्षेप कर रहे हैं ...


 जब मैं अपने पिता को आपत्ति बताने वाला था, तो सूर्या ने मुझे रोक दिया और उसने मुझसे कहा, "क्या आप अपनी आपत्ति बताने जा रहे हैं? आपके लिए कितनी हिम्मत है, दा? उसने हमारी माँ के मरने के बाद एक एकल पिता के रूप में हमारी परवरिश की।" 'कम से कम हम उसकी खातिर ऐसा करते हैं "

इस शांत ने मेरे विचारों को बदल दिया और हमने सेना विंग के तहत राष्ट्रीय कैडेट कोर में खुद को नामांकित किया, जहां प्रशिक्षण और दंड गंभीर हैं, खासकर वरिष्ठ नागरिकों द्वारा। पांच महीने की अवधि बहुत गंभीर थी। क्योंकि, हमें एनसीसी में बहुत मार-पीट और सजा मिली और यातनाओं ने लगभग खत्म कर दिया।


हालांकि, शिव रथनाम ने हमें प्रेरित किया और हमने देशभक्ति की भावना को पुनः प्राप्त किया। दूसरे वर्ष के दौरान, मैं और सूर्या हमारे कॉलेज में दो लड़कियों से मिले: काव्या और हर्षिनी। वे दोनों एक मध्यम-वर्गीय परिवार से हैं और काव्या राजशेखर की बेटी हैं, जो मेरे पिता के एक विश्वसनीय पीए और रूढ़िवादी ब्राह्मण हैं।

विलेख में, राजशेखर के परिवार को बड़े पैमाने पर मेरे पिता ने सभी क्षेत्रों में लाभान्वित किया और उन्होंने मेरे पिता को एक देवता के रूप में देखा। काव्या और मैं बचपन में बहुत सारे झगड़े करते हैं और यह उसके साथ मजाकिया व्यवहार करता है ... मैंने धीरे-धीरे काव्या के लिए एक नरम कोने का विकास किया ... जो धीरे-धीरे प्यार में बदल गया, जब हम कॉलेज में प्रवेश करते हैं ...

हर्षिनी के खाते में, वह इरोड जिले के निकट एक मध्यम वर्गीय परिवार से है और वह एक निजी कंपनी में निर्यात प्रबंधक कृष्णा प्रताप की बेटी है। उन्होंने अपनी बेटी की परवरिश पूरी तरह बिना किसी के सहयोग के की। वह एक नरम और दयालु लड़की है, जो कभी किसी के साथ कठोर व्यवहार नहीं करती ...


 मेरा भाई सूर्या उसके आकर्षण के लिए घिर गया और वास्तव में, शुरुआत में उसका करीबी दोस्त बन गया। हर्षिनी ने शुरू में, मेरे भाई को नापसंद किया, क्योंकि वह बहुत भारी है और कॉमरेड सिद्धांतों का पालन करती है। लेकिन, वह बाद में मेरे भाई को बहुत पसंद करने लगी और उन्हें प्यार हो गया, आखिरकार।

हालांकि, मैंने अकेले ही अपने शर्मीले रवैये के कारण काव्या के प्रति अपनी प्रेम भावनाओं को व्यक्त नहीं किया ...

 "क्या तुमने अपने प्यार का प्रस्ताव नहीं किया है, दा?" हरीश, जब उन्होंने मुझे उस जगह पर देखा, जहाँ मैं काव्या को निहार रहा था ...


 "नहीं दा। मुझे अपने प्यार का इजहार करने में शर्म और डर लगता है" मैंने उससे कहा।

 "आप इस पीढ़ी में अपना प्यार कभी नहीं प्राप्त करेंगे, अगर आपके पास शर्मीला दिल है" मेरे भाई ने कहा और वह जगह छोड़ दिया ...

 परिणामों के बारे में परेशान नहीं, मैं काव्या की ओर सीधे चला गया और उससे पूछा। "मुझे तुम्हारे साथ बोलना है, पा"

"हाँ। ओके हरीश। चलो बोलो" काव्या ने कहा।

 हम दोनों सुंदरपुरम नामक जगह पर आए और वहाँ मैंने काव्या से अपने प्यार का इजहार किया, जो इस बात से दंग है ...


 "मैं तुम्हें बहुत पसंद करती हूं, हरीश। लेकिन, मैं वास्तव में इंतजार कर रही थी, ताकि आप अपनी भावनाओं को बता सकें"

अंत में, उसने मेरे प्यार को स्वीकार कर लिया है और हम सभी के लिए एक विशेष और यादगार समय था। सब ठीक और अच्छा चल रहा था, जब तक कि मेरे कॉलेज में त्रासदी का एक दृश्य नहीं हुआ ...


 मेरे एक करीबी दोस्त, जिसका नाम धीवा था, उस पर मेरे एक सहपाठी रवि नाम के एक एसिड ने हमला किया था, जो सलेम के पास बेहद प्रभावशाली परिवार का एक लड़का था। चूंकि, वह अपने प्यार को स्वीकार नहीं करती है, उसने ऐसा किया और गुस्से और गुस्से में, हम सभी ने पीएसजीसीएएस के कॉलेज परिसर में एक विरोध प्रदर्शन किया, जिसे एक सामूहिक चारपाई कहा गया ...

कोई रास्ता नहीं बचा, रवि और उसके दोस्तों ने, जिन्होंने उसका समर्थन किया, पुलिस अधिकारियों द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया और उसे 15 दिनों के लिए हिरासत में ले लिया गया, मद्रास उच्च न्यायालय के आदेशों के अनुसार… रवि के पिता, जनार्दन ने हमें दंडित करने के लिए चुनौती दी रवि, अगर वे कर सकते हैं, क्योंकि, वह अपने प्रभाव का उपयोग कर, जमानत में रवि को बाहर लाएगा ...


 हमने विभिन्न कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के लड़कियों और लड़कों के एक बड़े समूह के साथ चतुराई से विरोध किया और अदालत के सामने विरोध प्रदर्शन किया ... रवि की मौत की सजा की मांग की ... क्योंकि, विरोध गंभीरता से दिनों के लिए हुआ और मेरे पिता के कर्मचारियों से भी संबंधित था। मेरे पिता के खुद के दृश्य में होने के कारण, उच्च न्यायालय ने रवि को मौत की सजा देने की घोषणा की, सार्वजनिक नग्न के सामने, ताकि कई अन्य लोग अपने जीवन के बाकी हिस्सों में ऐसा अपराध करने से डरेंगे ...


 आदेश के अनुसार रवि को मार दिया गया है और उसके पिता, दुख और गुस्से से बाहर है, हमें चुनौती दी है कि, वह उन्हें हमारे परिवार को लक्षित करके अपने बेटे के नुकसान का एहसास कराएगा ... उसी के अनुसार, उसके गुर्गे ने हमारे परिवार को निशाना बनाना शुरू कर दिया ...

 इसके अनुसार, उन्होंने मुझे और मेरे भाई को बुरी तरह से घायल कर दिया ... आगे, हरीश की प्रेम रुचि, हर्षिनी को उसके पूरे परिवार के साथ मार डाला गया ... हालांकि, मैं काव्या को बचाने में कामयाब रहा लेकिन, उसके पिता और बाकी लोग जनार्दन के गुर्गे द्वारा आग में मारे गए ...

अपनी चोटों से उबरने के बाद, हर्षिनी की मौत को भूलने के लिए सूर्या को IPS ट्रेनिंग के लिए छोड़ दिया गया ... काव्या मेरे अलावा खड़ी थी, जिसने मुझे ये सारी चीजें छोड़ने और उसके साथ आने के लिए कहा, क्योंकि वह उसे खोने का जोखिम नहीं उठा सकती। उसके परिवार की तरह…


 चूंकि, कोई भी मेरी बात सुनने के लिए तैयार नहीं था, मैं गुस्से में था और काव्या को अस्पताल से भगा दिया था ... उम्मीद है कि वह जल्द ही वापस आएगी ... लेकिन, वह कभी वापस नहीं आई और मुझसे कभी भी उसका चेहरा नहीं देखने को कहा ...

 (कथन समाप्त होता है)


 यह एक दर्दनाक नुकसान है जब प्यार हमें छोड़ देता है ... बाद में, हरीश के पिता ने उनसे भारतीय सेना में शामिल होने का अनुरोध किया, ताकि उनके नुकसान का दर्द अस्थायी रूप से कम हो जाए ... हरीश स्वीकार करता है और वह भारतीय सेना में भर्ती हो जाता है ... दो साल के लिए प्रशिक्षित होने के बाद तैराकी, कमांडो और आतंकवाद-निरोधी दस्ते के प्रशिक्षण में, वह अब वायु सेना में जनरल के रूप में सेवा दे रहा है ...


 इन दो वर्षों के लिए, उन्होंने विभिन्न धर्मों के बहुत से लोगों से मुलाकात की है और उन्होंने अपनी संस्कृति, अपने शब्दों और तौर-तरीकों को प्राप्त किया है। इनके अलावा, उसने भारत की सीमाओं में कई आतंकवादियों से भी लड़ाई लड़ी है ... यह यहाँ है, जहाँ हरीश को पता चलता है कि हमारे देश में, अकेले देश के अंदर, के अलावा अन्य कई समस्याएं हैं ...


 उन्होंने बर्फबारी, नदियों और बांधों के बहते पानी को देखा, जिसने उन्हें काव्या और यादगार सफर को याद करने के लिए बनाया ... हरीश ने अपने पिता को बहुत धन्यवाद दिया, जिन्होंने अब एक अनाथालय के नाम पर संपत्ति लिखते हुए, व्यवसाय से सेवानिवृत्त जीवन ले लिया है। , क्योंकि उनके बेटों को व्यवसाय करने में कोई दिलचस्पी नहीं है ...


वह काव्या और उसके पिता से मिलने के लिए कोयंबटूर लौटने का फैसला करता है। वह कश्मीर से एक ट्रेन में जाता है, जहां वह अपने भाई सूर्या को देखता है, जो अब हिमाचल प्रदेश के डीएसपी हैं, जिन्हें कोयंबटूर जिले में स्थानांतरित किया जा रहा है ...

वे दोनों एक करीबी बंधन के बाद, कुछ बातचीत करते हैं और दो दिनों के बाद, कोयम्बटूर पहुंचते हैं ... यहां हरीश सूर्या से सीखता है कि, 5 दिन पहले काव्या, हरीश के ठीक होने से पहले, एक गंभीर सनक का अनुभव कर चुकी है और इस प्रक्रिया में बेहोश हो गई है ...


 उस समय, डॉक्टर उसे स्कैन करने के लिए ले गए और इस प्रक्रिया पर, उन्हें पता चलता है कि उसे एक प्रतिगामी भूलने की बीमारी है और इस वजह से, वह हरीश को याद नहीं कर पाई और वास्तव में, कुछ भी हो सकता है ... जैसा कि बताया गया, उनके बीच एक बड़ी समस्या हो गई , और वह जगह छोड़ दिया है ...

हालाँकि, सूर्या ने संपर्क के माध्यम से यह बताने की कोशिश की, उन्हें ऐसा करने से रोक दिया गया और कुछ दिनों के बाद, उन्होंने हिमाचल प्रदेश में काव्या को पाया, और वास्तव में, उसे इतने दिनों तक उसकी पुरानी यादों को याद कराया ...


 चूंकि, वह नहीं चाहता है कि उसका भाई उसके जैसे अपने प्रिय लोगों को खो दे, जो उसकी प्रेम रुचि खो चुके हैं और उसकी यादों की कहानी के साथ रह रहे हैं ... कर्तव्य पर, सूर्य ने यादों के चंगाई को याद करने के लिए काव्या बनाने के लिए बहुत त्याग किया है ...


 काव्या अब हरीश के अलावा है और वे दोनों एक भावनात्मक आलिंगन के बाद फिर से मिलते हैं ... इसके बाद, वे कोयम्बटूर पहुंचते हैं और शिव रत्नाम से मिलते हैं, जो उन्हें जनार्दन के साथ गर्मजोशी से आमंत्रित करते हैं, जिन्होंने सुधार किया है और वास्तव में उन सभी से माफी मांगने के लिए आए हैं, क्योंकि, यह था इससे पहले कि उसकी गलती है, सूर्या ने अपने प्रियजनों को खो दिया है और अगर उसने अपने बेटे को महिलाओं का सम्मान करने के लिए कहा था, तो वह उसे अपनी तरह नहीं खो सकता था ...


अंत में, घर में सभी का विस्फोट होता है और बाहर बारिश होने लगती है, जो परिवार में जीवन की एक नई लहर का प्रतीक है और बारिश के प्रतिबिंब में, हरीश ने हर्षिनी को नोटिस किया, उसे शांति से मुस्कुराते हुए, जबकि वह रहने के लिए जगह छोड़ देता है उसकी यादों के साथ एक जीवन और बाकी जीवन में प्यार की एक यादगार यात्रा का पालन करने की योजना ...


 रोमांस की समाप्ति ...


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Romance