Sumit Mandhana

Comedy Drama Children

4.0  

Sumit Mandhana

Comedy Drama Children

पीके और जादू दो बिछड़े भाई

पीके और जादू दो बिछड़े भाई

4 mins
371


दोस्तों हमारा आज का विषय आपको हंसा हंसा कर लोटपोट कर देगा। हम सभी जानते हैं जादू और पीके दोनों एलियन थे। लेकिन जरा सोचिए, अगर आपको पता चले दोनों बिछड़े हुए भाई है तो ? सच में कितना मजा आएगा ! चलिए तो कहानी शुरू करते है।  

  रोहित मेहरा अपने कंप्यूटर से स्पेस में वाइब्रेशन भेजता है और एलियन स्पेसशिप से नीचे आते हैं। सभी एलियन बाहर आकर जंगल में गरबा करने लगते हैं। फिर वह लोग हाइड एंड सीक खेल खेलते हैं। एक एलियन कुछ ज्यादा ही अंदर गहराई में छुप जाता है। सभी एलियन फिर से लौट जाते हैं। लेकिन वह एलियन वही पर रह जाता है! 

रोहित मेहरा को जब वह मिलता है तो वह उसका नाम जादू रखता है क्योंकि उसके बदौलत ही रोहित की आंखों की रोशनी पूरी तरह से ठीक हो जाती है। वह अगला पिछला सभी देखने लग जाता है। 

वह आंखें बंद करके जादू से कहता है कि तुम्हारा एक भाई है, जो तुमसे बिछड़ चुका है। वह यहां पर आ चुका है। लेकिन सभी उसकी उटपटांग बातें सुनकर उसे यही कहते हैं पीके हो क्या तो उसने अपना नाम ही पीके रख दिया है। 

जादू को सुनकर बहुत खुशी होती है कि उसका कोई भाई भी है। लेकिन फिर अगले ही पल यह सोचकर दुखी हो जाता है कि वह बिछड़ चुका है। इतनी बड़ी दुनिया में वह उसे कैसे ढूंढेगा। रोहित मेहरा फिर आंखें बंद करके पता करता है और कहता है कि वह मुंबई में है। उसके बाद रोहित मेहरा और जादू दोनों उसे ढूंढने निकल पड़ते हैं।

 पीके धरती पर उतरने के बाद सबसे पहले एक बिहारी को मिला था तो वह बिहारी भाषा सीख चुका होता है। जो भी उससे बात करता है वह उससे बिहारी में ही बोलता है। जादू के पावर की वजह से रोहित मेहरा का सिक्सथ सेंस बहुत ही स्ट्रांग हो जाता है। वह पीके को ढूंढ निकालता है। 

दोनों पीके के पास आते हैं। जादू पीके से कहता है तुम मेरे भाई हो। पीके बोलता है- का कुछ भी! तुम अइसन काहे कह सकत हो कि हम तुम्हारे भाई हैं? कोई प्रूफ या सबूत है तुम्हार पास? होय तो हमका दिखाव। 

फिर जादू उसे अपना लॉकेट दिखाता है। लॉकेट में उसने एक छोटा सा लॉक पहना हुआ होता है। वह पीके से कहता हैं कि ऐसा लॉकेट तुम्हारे गले में भी है और उसमें उसकी चाबी होगी ! पीके चेक करता है तो उसे पता चलता है उसके पास भी सेम वैसा लॉकेट है और उसमें चाबी है। 

वह यह देखकर खुश होता है। फिर कहता है ऐसा ताला चाबी से तुम लोगन हम का बेवकूफ ना ही बना सकत हो। तुम ससुरा लोगन की चाल हम सब समझ गया हूं। 

रोहित मेहरा उसे पान खिलाता है, जिसमें उसने बेहोशी की दवा मिलाई होती है । पान खाने से पीके बेहोश हो जाता है। वे लोग पीके को उठाकर अपनी खोली में ले आते है। जादू अपने पावर से पीके की बिहारी बोली को पूरी तरह से मिटाता है और अपने जैसी बोली सेट करता है । कुछ देर बाद पीके को होश आता है। 

पीके जादू को पहचान जाता है और कहता है छोटू तुम मेरे भाई हो। लेकिन हम दोनों अंतरिक्ष में कैसे जाएंगे काली कमली वाले बाबा ने हमारा गैजेट चोरी कर लिया है। वह सब से कहता है कि वह उसे हनुमान जी ने स्वप्न में आ कर दिया था। अब वह हमें उस से वापस लेना होगा तभी हम फिर से हमारे ग्रह पर लौट सकेंगे ।

 रोहित मेहरा कहता है आप लोग चिंता मत करो मैं अपनी जान की बाजी लगा दूंगा । लेकिन आप दोनों को दोबारा वही पर भेजूंगा आप जहां से आये हो। रोहित मेहरा अपना स्कूटर लेकर काली कमली वाले बाबा के अड्डे पर चला जाता है। वह पीके का गैजेट चुपचाप चुरा लेता है और अपने स्कूटर पर तेजी से भागने लगता हैं ।

बाबा के गुंडे उसके पीछे लग जाते हैं। जादू अपने पावर से उन्हें हवा में उछाल देता है। पीके अपने अंदर ब्रूसली की आत्मा को बुलाता है और वह सब से फाइट करता है। एक-एक करके वह सभी गुंडों को धराशायी कर देता है। जादू गुंडों से कहता है जब तक हम लौट नहीं जाते तब तक तुम ऐसे ही हवा में उड़ते रहोगे। 

जो गुंडे हवा में उड़ रहे हो तो उन्हें बहुत डर लगने लगता है। लेकिन वह चाह कर भी कुछ नहीं कर पाते हैं । वह लोग बहुत रोते चिल्लाते माफी मांगते हैं। लेकिन रोहित मेहरा पीके और जादू तीनों हंसने लग जाते हैं । रोहित जल्दी से उन्हें उनका गैजेट दे देता है । वह अपने लैपटॉप से वाइब्रेशन भेज कर फिर से स्पेसशिप को नीचे बुलाता है। 

जादू और पीके के मम्मी पापा उस स्पेसशिप में नीचे आते हैं और अपने दोनों बच्चों को वापिस पाकर फूले नहीं समाते हैं । बे रोहित मेहरा से कहते हैं कि हमारा बड़ा बेटा पीके कुंभ के मेले में खो गया था , तब से हम उसे ढूंढ रहे हैं। आज हमें हमारे दोनों बच्चे मिल गए! वे सभी लोग फिर से स्पेसशिप में बैठकर अपने प्लेनेट पर लौट जाते हैं। 

कहानी यहीं पर समाप्त होती है



Rate this content
Log in

Similar hindi story from Comedy