Sumit Mandhana

Children Stories Drama Fantasy

4.2  

Sumit Mandhana

Children Stories Drama Fantasy

हैरी पॉटर एंड क्रिश वंडरलैंड में

हैरी पॉटर एंड क्रिश वंडरलैंड में

4 mins
314


दोस्तों हमारी आज की कहानी का विषय भी बड़ा ही मजेदार है । " हैरी पॉटर और क्रिश वंडरलैंड मैं "। हैरी पॉटर के जादू से तो आप लोग वाकिफ है, और क्रिश की असीमित शक्तियों के बारे में भी जानते हैं । लेकिन जरा सोचिए जब यह दोनों सुपर पावर एक साथ मिल जायेंगे, तब क्या होगा एक बड़ा धमाका! चलिए तो कहानी शुरू करते हैं।   

हमेशा की तरह एलिस सपनों की दुनिया में खो जाती है और वह देखती है मिस्टर बन्नी तेजी से भाग रहे हैं, अपनी वॉच को हाथ में उठाये । तभी एलिस बोलती है मिस्टर बन्नी रुकिए । मुझे भी आपके साथ आना है। 

लेकिन मिस्टर बनी उसे कहते हैं मुझे बहुत देरी हो चुकी है एलिस। मैं अभी तुमसे बात करने के लिए नहीं रुक सकता। मुझे जाने दो और वह तेजी से से बहुत आगे निकल जाते है।  

एलिस रास्ते में खो जाती है और काल इस बात का फायदा उठा कर उसे अगवा कर लेता है। काल सोचता है मुझे वंडरलैंड पर हुकुमत करनी है। इसके लिए मैं एक एक करके सभी को अगवा कर लूंगा ताकि यहां के भी सारे क्रिएचर्स मेरे कब्जे में हो जाएंगे। 

काल वंडरलैंड में एक आईलैंड के ऊपर अपना अड्डा बनाता है । काया उसके सारे गुनाह में उसकी बराबर की हिस्सेदार होती है। काल अपनी इस चाल में कामयाब भी हो जाता है । वह एक-एक करके वहां के सारे प्राणियों को अपना बंदी बना देता है। वो उन सबको अपने खुफिया अड्डे पर बंद करवा देता है।    

लेकिन मिस्टर बन्नी कैसे भी करके खुद को काल की नज़र से बचा लेते हैं। वे हैरी पॉटर को मदद के लिए बुलाते हैं। हैरी पॉटर अपनी जादुई शक्तियों से काल के सभी आदमियों से लड़ाई करता है। लेकिन आखिर वो एक बच्चा था इसलिए उनसे जीत नहीं पाता है । काल उसे भी पकड़ लेता है और बंदी बना लेता है। 

हैरी पॉटर अपनी आंखें बंद करके क्रिश को याद करता है। क्रिश ने पहले ही कहा था , " जो भी अपनी आंखें बंद करके मुझे याद करेगा मैं उसी वक्त उसकी मदद करने के लिए पहुंच जाऊंगा "। 

तभी जोरदार धमाके के साथ क्रिश की एंट्री होती है । काले कपड़े और आंखों पर काला चश्मा लगाए लंबे कोट में क्रिश आकर सीधा जमीन पर कूदता है। उसके दोनों हाथ जमीन पर होते हैं और सिर नीचे होता है। 

फिर वह धीरे से अपना सिर ऊपर करता है और काल के सभी आदमियों को एक-एक करके मारता है। वो सीधा छलांग लगाकर उड़ता हुआ जाता है काल के अड्डे पर ! 

वहां उसकी टक्कर होती है काया से। काया और क्रिश की घमासान लड़ाई के बाद क्रिश काया को मार देता है। वंडरलैंड के सारे क्रिएचर्स को छुड़ा लेता है और उन्हें वहां से बाहर भेज देता है । हैरी पॉटर को भी छुड़ा लेता है। 

लेकिन तभी काल क्रिश के सिर पर जोर से लोहे की रॉड मारता है। जिससे क्रिश बेहोश हो जाता है । हैरी पॉटर बुरी तरह से घबरा जाता है। वह अपनी जादुई शक्ति से क्रिश को होश में लाने की पूरी कोशिश करता है। लेकिन उसे होश नहीं आता है ।

 तभी घर पर उसके दादाजी डा .रोहित मेहरा को अंदाजा लग जाता है कि क्रिश की जान खतरे में है । वह सच्चे मन से प्रार्थना करते हैं। उनकी प्रार्थना की शक्ति से क्रिश को होश आ जाता है ।

जब काल क्रिश को मारने ही वाला होता है उसी वक्त क्रिश होश में आकर उड़ता हुआ सीधा काल के पेट में खंजर डाल देता है। इस तरह काल की मृत्यु हो जाती है और वंडरलैंड के सारे प्राणियो को हमेशा हमेशा के लिए काल और उसकी पूरी गैंग से छुटकारा मिल जाता हैं। 

एलिस मिस्टर बन्नी से कहती है कि अगर आप मेरे लिए रुक गए होते तो इतना बखेड़ा खड़ा ही नहीं होता । अब चलिए मेरे लिए रुकिये । मुझे आपसे एक बात पूछनी है। 

 मिस्टर बन्नी एलिस को कहते हैं तुम क्या पूछना चाहती थी? वो कहती है मैं आपसे यह पूछना चाहती थी कि आप हमेशा इतनी जल्दी में क्यों रहते हैं ? उसकी बात सुनकर सभी हंसने लग जाते हैं।

 और इसी के साथ मेरी कहानी यहीं पर समाप्त होती है।


Rate this content
Log in