anuradha nazeer

Abstract

4.9  

anuradha nazeer

Abstract

पिछले रविवार को

पिछले रविवार को

2 mins
247



पिछले रविवार को मेरा एक दिलचस्प अनुभव रहा। मुझे गैस सिलेंडर बदलना पड़ा। जब मैंने नए को ठीक करने की कोशिश की, तो मुझे गैस की गंध आई, मुझे एहसास हुआ कि यह लीक हो रहा है। मैंने कुंडी बंद कर दी। मैंने एक या दो एजेंसियों को फोन किया, लेकिन रविवार होने के कारण उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि वे सोमवार को इसमें शामिल होंगे। मैं सिर्फ यह जानना चाहता था कि क्या कोई आपातकालीन नंबर है, इसलिए गूगल को आजमाया। गूगल ने कॉल करने के लिए *1906* दिखाया। मैंने कोशिश की। एक महिला ने फोन उठाया और हिंदी में बात करने लगी। मैंने उसे अपनी समस्या समझाई। उसने कहा कि एक व्यक्ति एक घंटे के भीतर आएगा और काम पर जाएगा। उसने कहा कि यात्रा के लिए कोई शुल्क नहीं है, इसलिए मुझे उसे तब तक भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है जब तक कि ट्यूब खराब न हो जाए जिसके लिए मुझे भुगतान करना होगा। मुझे आश्चर्य हुआ कि आधे घंटे के भीतर एक युवा लड़का आया, जाँच की और सिलेंडर में एक नया वॉशर लगा दिया। उन्होंने कहा कि यह एक छोटा सा काम है। उन्होंने कोई पारिश्रमिक स्वीकार नहीं किया। केंद्र सरकार की ओर से कुछ ही समय में सेवा प्रदान की गई। _महिला ने एक घंटे के बाद फिर से फोन किया और जांच की कि क्या काम किया गया था।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Abstract