seema Sharma

Drama

4.0  

seema Sharma

Drama

नया हेयर स्टाइल

नया हेयर स्टाइल

3 mins
159


राधिका को बचपन से ही खूबसूरत और स्टाइलिश दिखने की चाह थी! बहुत सी उसकी ख्वाइशें पूरी हुईं, पर कुछ अभी भी अधूरी थी! उसको शुरू से ही लड़कों जैसे बाल रखने की बड़ी चाह थी, पर उसके परिवार की तरफ से उसे स्वीकृति नहीं मिली!


शादी के बाद ये चाह उसके अंदर ही अंदर दबी रह गयी! अपनी गृहस्थी में वो ऐसी रम गयी कि उसके दिल से ये ख्वाइश कब हवा हुई कि उसे पता ही नहीं चला! उसका बेटा मेडिकल की पढाई के लिए चला गया और बेटी ने वकालत शुरू कर दी!


समय को पंख लगते गए और वो उसकी शादी की 25वी सालगिरह भी आ गयी! बेटे और बेटी ने बड़े जश्न की तैयारी की थी! सारे रिश्तेदारों को न्यौता भेजा गया था। आज वो अपनी बेटी के साथ पार्लर आयी थी। बेटी ने माँ को सारा समझा दिया कि, "माँ आप ये ये करवा लेना, थोड़ा सा काम निपटा कर मैं आती हूँ!”


बेटी के जाते ही राधिका अपने बाल कटवाने बैठ गयी! सामने लगी तस्वीर में एक लड़की के छोटे छोटे बाल देख वो अपने आप को रोक ना सकी और उसने आज यह वाला हेयर स्टाइल ही करवाने को बोल दिया। जब उसके बाल कटे और उसने खुद को देखा तो वो बस देखती ही रह गयी, क्योंकि इस हेयर स्टाइल के कारण वो अब ज्यादा आकर्षक स्टाइलिश और खूबसूरत लग रही थी। उसकी ख़ुशी का ठिकाना ना रहा, पर एकदम से ये ख़ुशी मायूसी में बदल गयी कि, जो लोग परसों पार्टी में आएंगे, वो तो यही कहेंगे ना कि बहु तो बुढ़ापे में पगला गयी है!


खैर इसी बीच उसकी बेटी भी आ गयी। अपनी माँ को नए अवतार में देख वो सन्न रह गयी। उसने माँ को जल्दी से गले लगाया और बोली, "वाह मेरी स्टाइलिश माँ, इतने दिन तक ऐसा हेयर कट क्यूं नहीं करवाया? चलो देर आये दरुस्त आये। आपकी पार्टी अब खूब मस्त होगी!” ये सुन राधिका थोड़ी सी मुस्कुरायी पर घर में क्या कहेगी? ये उसके लिए बड़ा प्रश्न था।


घर पहुँचते ही उसकी सास-ससुर ने एक अलग नज़र से उसको देखा पर कुछ नहीं कहा क्योंकि राधिका के पति राजेश को ये स्टाइल खूब भा रहा था। राधिका की पार्टी वाले दिन सारे उसके इस नए हेयरकट की तारीफ करते हुए नहीं थक रहे थे। राधिका भी खुश थी कि चलो देर से ही सही पर उसने अपने दिल के अंदर दबी एक ख्वाइश को जिन्दा तो कर दिया।


सच में कभी कभी छोटी छोटी चीजें भी बहुत बड़ी ख़ुशी दे जाती है। इसलिए कभी भी इन ख्वाइशों को मरने नहीं देना चाहिए। देर से ही सही पर अगर ये पूरी हो जाए तो बहुत सुकून देती है!


आपका क्या मानना है? मुझे बताइयेगा जरूर। मुझे फॉलो भी कीजियेगा। आपका बहुत बहुत आभार।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Drama