नेग

नेग

2 mins
427


जैसे ही विनय ने अपनी नवजात बिटिया को अपनी गोद में लिया, उसे अपनी बहन अंकिता याद आ गयी। कितनी खुश थी अंकिता जब से पता चला था कि वो बुआ बनने वाली है। कितनी फरमाइशें कर दी थी उसने कि बुआ बनते ही नेग में जाने क्या - क्या लेगी, लेकिन किस्मत ने जीवन में नया मोड़ लिया और मुझे अपनी पत्नी के साथ अमेरिका आना पड़ गया। यह सब इतना जल्दी हो गया कि मैं चाह कर भी डिलीवरी के समय अंकिता को अपने पास नहीं बुला पाया।

तभी फ़ोन की घंटी बजी...

"हैलो, अंकिता, पता है तेरी जैसी ही बिटिया हुई है।"

"भईया- भाभी आप दोनों को बहुत बधाई हो। आप मेरी छोटी लाडो और भाभी का खूब ध्यान रखना। यह बिल्कुल मत सोचना कि आपको वहांँ गये बस तीन महीने हुए है तो मैं कर पाऊंँगा या नहीं। आप लोग भले ही दूर है लेकिन अकेले बिल्कुल नहीं।"

"अरे हांँ अंकिता, मैं सब सम्हाल लूंँगा तू पहले यह बता बुआ बनने का क्या नेग लेगी ?"

"अरे भईया, आपने मुझे छोटी सी गुड़िया दे दी अब क्या नेग लेना।"

"बातें ना बना सच- सच बता।"

"भईया, जब बहने भाभी की प्रेग्नेंसी में अपने मायके जाती है तो उस समय वो भाभी की खूब सेवा करती है ताकि वो जल्दी से स्वस्थ होकर अपनी घर गृहस्थी सम्हाले फिर जब वो छोटे से बच्चे की बुआ बनती है तो बच्चे की मालिश करती है, खिलाती - पिलाती है उन्हें खूब सारा प्यार करती है, तब जाके उसके बदले में हक से नेग लेती है, लेकिन मेरे वहांँ ना रहने पर मेरा सारा काम तो आपने किया तो नेग भी आपको मिलेगा, इसलिए मैंने आपके लिए ऑनलाइन स्मार्ट वॉच और कुछ बेबी प्रोडक्ट ऑर्डर कर दिया है।"

छोटी सी बिटिया को गोद में लिये हुए, फ़ोन पर अपनी बहन की बातें सुनकर विनय सोच रहा था-

घर की बेटियांँ बहुत जल्दी बड़ी और समझदार हो जाती है।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Drama