Dishika Tiwari

Inspirational

3.5  

Dishika Tiwari

Inspirational

माँ

माँ

2 mins
3.2K


मेरी माँ का नाम आशिमा है। आज मदर्स डे है। मैं अपनी माँ से बहुत प्यार करती हूं । जब भी मैं माँ को कुछ गलत बोलती हूं। मुझे बिल्कुल अच्छा नहीं लगता। इसलिए हमें माँ को कभी गलत नहीं बोलना चाहिए । आज मेरे पास कुछ भी नहीं है। है परंतु मेरे पास वाइट पेपर नहीं है। पता है पेपर कोई सा भी हो पेपर तो पेपर होता है। फिर भी मैंने अपनी माँ के लिए कोई कार्ड नहीं बनाया। लेकिन मैंने ईश्वर से अपनी माँ के लिए प्रे की है। ईश्वर से अपनी माँ के लिए बहुत कुछ मांगा है। लेकिन मैं अपनी प्रे किसी को नहीं बताऊंगी। मेरी माँ अपने परिवार की बहुत हेल्प करती है। मेरी माँ दुनिया में सबसे अच्छी माँ है। मेरी माँ को कभी भी कोई दुख हो तो भी माँ अपने मुंह पर प्यारी सी मुस्कान रखती है। जिनके पास माँ है उन्हें अपनी माँ की कद्र नहीं। पर जिनके पास माँ नहीं है वह लोग माँ के प्यार के लिए तरस रहे हैं। मुझे माँ की डांट में भी प्यार दिखता है। माँ मेरी हर चीज मैं मेरा साथ देती हैं। माँ मुझसे और मैं माँ से हम दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करती है। खुशनसीबों को मिलती है माँ। इस दिन हम अपनी माँ से हर एक बात शेयर करते हैं। हर दिन तो नहीं पर आज हमें हर पल अपनी माँ के साथ बिताना चाहिए। माँ बहुत दयालु होती है। माँ को समझो। माँ के दर्द को समझो। मेरी माँ पूरे घर का सारा काम करती हैं। हम सबके लिए खाना बनाती है। खुद को दर्द हो तो फिक्र नहीं करती। जब घर के किसी सदस्य को कैसा भी दर्द हो तो उसे जल्दी से कह देती है "आप आराम कीजिए सारा काम मैं कर लूंगी"। कभी-कभी तो मेरी आंखों में भी आँसू आ जाते हैं। जब भी मैं माँ को काम करते देखती हूं। ऑफिस से भी माँ काम कर-कर आती है। साथ में घर में भी करती है। हमारे लिए खाना भी बनाती है । कपड़े भी धोती है। तब भी मुंह से उफ तक नहीं करती है। हम तो स्कूल जाकर और थोड़ा सा ट्यूशन में पढ़ाई करके ही थक जाते हैं। यह तो सोचने की बात है। एक माँ ही है जो सो काम कर कर भी नहीं थकती। मैं अपनी माँ का दिल से धन्यवाद करना चाहती हूं। ऐसी माँ भगवान सबको दे।


आपको भी आज की मदर्स डे की हार्दिक शुभकामनाएं



Rate this content
Log in

Similar hindi story from Inspirational