Dishika Tiwari

Children Stories Inspirational Children

4.0  

Dishika Tiwari

Children Stories Inspirational Children

नए साल की पहली विश

नए साल की पहली विश

2 mins
190


यह साल सबके लिए अच्छा जाए.. सभी स्वस्थ रहें तंदुरुस्त रहे.. लेकिन एक चीज है जिसे पाना चाहती हूं.. भगवान का आशीर्वाद हमेशा हमारे साथ रहे और सबके साथ रहे.. क्योंकि जब भगवान का आशीर्वाद साथ रहेगा भगवान हमारे साथ रहेंगे तो शायद इससे बढ़कर और कुछ नहीं क्योंकि जब साक्षात भगवान हमारे साथ हैं तो मतलब सारी दुनिया की चीजें हमारे पास है.. लेकिन तब भी एक वक्त ऐसा आ जाता है कि हमें उससे भी थोड़ा सा चाहिए होता कि भगवान हमें यह चीज चाहिए और हम अपनी मुराद उनके आगे रखते हैं.. मैं भगवान से यही प्रार्थना करूंगी कि हम सब हम बच्चों का सारा काम पूरा रहे और फिर जल्दी से स्कूल खुले हम स्कूल जाए.. मम्मी पापा का काम अच्छे से चलता रहे रुकावट ना आए..

आज नया साल का पहला दिन हमने मां संतोषी के मंदिर से शुरुआत कि हम उनके मंदिर गए.. मां से बस एक कहना चाहेंगे कि माता लॉकडाउन था या कुछ भी था आपने कभी भी ऐसा महसूस नहीं होने दिया कि हम अकेले हैं हर घड़ी में हमारा साथ दिया हालांकि कोरोना से बीमारी थी जो कुछ लोगों को साथ ही ले गई परंतु आपने तब भी हमारा साथ दिया जो भूखे लोग थे उन्हें राशन पहुंचाया.... अब बस भोलेनाथ से यही प्रार्थना करूंगी कि कभी हमारे या मेरे अंदर लालच ना आए किसी के प्रति कोई जलन ना हो हमें अपने चरणों की सेवा देना बाबा जी हम हर किसी का दुख समझ सके किसी के साथ कभी गलत व्यवहार ना करें बाबा इतना भी अमीर और इतना भी सुखी मत बना देना कि हम आप ही को भूल जाएं हमें शक्ति देना हमें मार्गदर्शन दिखाना भोलेनाथ आज दिल की बात कह रही हूं..

सही रास्ते पर चलाना गलत काम मत कराना हमेशा अच्छे काम करे माता-पिता का सम्मान करें बड़ों का सम्मान करें सबसे अच्छे से बात करें अपना आशीर्वाद बनाए रखना भगवान बेशक यह एक हिंदी में हम अपने दिल की बात बता रहे हैं पर भगवान यह मैसेज आपको भी की हमारी प्यारी सी नीरजा मैम हमें अपनी एक विश बताने को कहा पर मेरी इतनी सारी विशेष है पर अगर इनको देखा जाए तो मुझे लगता है कि सभी एक हैं मेरी तरफ से मैं यही कहना चाहूंगी कि अगर भगवान हमारे साथ है और हमारा दिल हमारा मन सच्चा है तो अगर आप अपने मन में कोई भी आपको लगता है कि हमें इस चीज की जरूरत है तो वह भगवान जरूर पूरी करेंगे और यह नया साल सबके लिए ही अच्छा जाए यही मैं प्रार्थना करूंगी धन्यवाद।


Rate this content
Log in