End of Summer Sale for children. Apply code SUMM100 at checkout!
End of Summer Sale for children. Apply code SUMM100 at checkout!

Babita Kushwaha

Drama


2  

Babita Kushwaha

Drama


लॉक डाउन डे 11

लॉक डाउन डे 11

2 mins 12.4K 2 mins 12.4K

मौजूदा डर और घबराहट के बीच भी हम खुद को लकी मानते हैं कि हमारा परिवार हमारे साथ और सुरक्षित है। कुछ लोग ऐसे भी है जो इस लॉक डाउन में बस और ट्रेन बंद होने के चलते अपने परिवार से दूर है। कोरोना वायरस के चलते पूरे देश मे कर्फ्यू जैसे हालात है। लॉक डाउन के चलते हम घरों में है और पूरा टाइम अपने परिवार के साथ बिता रहे है। आज मैने अपने परिवार के साथ गेम्स खेल कर समय बिताया। इस क्वारंटाइन में घर मे समय बिताने का यह बहुत ही अच्छा तरीका है।

साँप सीढ़ी. बच्चो से लेकर बड़ो तक इस गेम पसंद आता है। शरू से लेकर अन्त तक इसमे रोमांच बना रहता है। जिंदगी की भागदौड़ में इसे कभी खेलने का समय ही नही मिला लेकिन फिलहाल हमारे पास समय ही समय है मुझे साँप सीढ़ी का खेल बहुत ही पसंद है।

शतरंज. यह दिमाग को फिट रखने के लिए सबसे अच्छा गेम है। वैसे भी काफी दिनों से घर पर है शरीर के साथ दिमाग भी सुस्त हो गया था तो शतरंज का खेल खेल कर दिमाग को दौड़ा लिया। इस खेल में एकाग्रता बहुत जरूरी है।

कैरम. यह बहुत ही पुराना गेम है। तेज नजर और उंगलियों के कंट्रोल का यह गेम परिवार के साथ बैठ कर खेलना मुझे बहुत अच्छा लगा।

लूडो. यह गेम बहुत पहले से चला आ रहा है। अब तो इसे ऑनलाइन चार लोग अलग अलग शहरों में बैठ कर भी खेल सकते है। मैं अक्सर मेरे भाई बहन जो दूसरे शहरों में रहते है उनके साथ यह खेलती हूँ। दिन भर ये गेम्स खेल कर कब समय निकल गया पता ही नहीं चला।

घर पर रहे, सुरक्षित रहे।


Rate this content
Log in

More hindi story from Babita Kushwaha

Similar hindi story from Drama