Prahlad mandal

Inspirational

4.0  

Prahlad mandal

Inspirational

लकी ड्रॉ

लकी ड्रॉ

3 mins
332


मोबाइल का टोन सुनते ही ........

"देखो तो बेटा नीलू किसका कॉल आया है "बिस्तर में लेटे-लेटे मजनू जी बोले- 

"हाँ पापा देखता हूँ"

फ़ोन को हाथ में लिए नीलू ने कहा" हेलो कौन ?" 

" जी मजनू जी से बात हो रही है " उधर से आवाज आयी 

नीलू चौक गया रात के करीब ८ बज गए है और इस समय रात को कौन हो सकता हैं .वो पापा की तरफ मोबाइल बढ़ाने ही वाले थे क तभी फिर से आवाज आयी...... 

" जी मैं मेघना आपसे करीब दोपहर २ बजे के बात हुई थी , तभी आप बोले थे मैं अभी बाहर हूँ घर जाकर सारे दस्तावेज दे दूंगा " 

नीलू फ़ोन को हाथ में पकडे हुए बिन कुछ बोले कान में सटा कर सिर्फ उनकी बातों को सुने जा रहा था उन्हें तो कुछ समझ ही नहीं ना आ रहा था कि ये कौन मेघना ओर ये किस दस्तावेज की बातें कर रहे है।.इतने मजनू जी " अरे बेटा कौन है? " 

"जी पापा कोई मेघना हैं और कोई दस्तावेज की बातें कर रही हैं " नीलू ने फ़ोन अपने पापा यानी मजनू जी को दिया । 

" हाँ मैडम आपसे बात हुई थी हम घर आते ही भूल गए थे " ये बातें कहते कहते मजनू जी घर से गली की तरफ निकल गए। 

" जी सर ठीक है हमने आपको लास्ट बार बता दिया और वैसे भी हम किसी को दोबारा कॉल नहीं करते हैं, और ना ही हमारी कंपनी किसी को दोबारा कॉल करने की अनुमति भी देती है। हमे लगा आपको ये प्राइज मिलना चाहिए और आप लकी ड्रॉ के विजेता भी हो।" कॉल पर ठहरी हुई मेघना उनसे जरा रुबाब से ही कही जा रही थी। 

अपने को शर्मिदा महसूस करते हुए मजनू जी , बाहर से अंदर की ओर गए।फटाफट सारे दस्तावेज जैसे - आधार कार्ड , बैंक पासबुक वगैरह- वगैरह निकला जो जो दस्तावेज मांगे थे , मेघना ने!बिन कहे ही किसी से , सारे दस्तावेज के अंक मेघना को कॉल पर ही बताने लगे । आधार कार्ड का अंक दे चुके थे मेघना को!

दीपू तो फ़ोन में गेम खेलने में व्यस्त थे तभी दीपू की छोटी बहन सीमा यानी की मजनू जी की बेटी की नजर मजनू जी पर पड़ी । 

"अरे !! पापा ये आप किसे अपना आधार नंबर दे रहे हो । "

"कोई ना बेटी , मैं जो सिम कार्ड का उपयोग कर रहा हूँ । उसी का मैं लकी ड्रॉ विजेता हुआ हूँ । और मुझे नई कार मिलने वाली है । कार के बदले में रुपये भी बैंक आकउंट में भेज सकते हैं इसलिए मैं अपना आधार नंबर और बैंक आकउंट नंबर दे रहा हूँ । " फ़ोन को कान से थोड़ा साइड करके पुरे धीमी आवाज से कि कही कॉल पर रुकी हुई मेघना जी न सुन ले इस तरह से सिमा को मजनू जी ने बोले । 

"पापा पता भी है आपको कितना समय हो रहा है " सीमा थोड़ी जोर से ही बोल उठी 

आवाज मेघना ता चली गयी थी , इतना सुनते ही मेघना ने कॉल कट कर दिया । सीमा के बीच में आ जाने से इस तरह से मजनू जी साइबर क्राइम के शिकार होने से बच गए । 

इसलिए सतर्क रहें कोई भी कंपनी य कोई भी आफिस से आपको जब मन तब कॉल कॉल नहीं करता है ......। 

इसलिए अपने दस्तावेजों को अनजाने कॉल आने पर साँझा न करे । 

 


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Inspirational