Adhithya Sakthivel

Crime Thriller

5  

Adhithya Sakthivel

Crime Thriller

हत्यारा

हत्यारा

10 mins
700



 2022


 कोडुमुडी, रात 11 बजे


 समय रात के ठीक 11 बजे हैं। 28 साल की श्रुति सोने के लिए अपने बेडरूम में चली गई। उसी कमरे में उसका पालतू कुत्ता भी सो रहा था। रात के 2 बज रहे थे जब उसे नींद आ रही थी। उसका पालतू कुत्ता अचानक भौंकने लगा।


 यह सुनकर श्रुति की नींद खुल गई। उसे भी कुछ आवाज सुनाई दी। उसने सोचा कि उसकी रूममेट उसके बॉयफ्रेंड को घर ले आई। हालाँकि उसने चीखने और लड़ने की आवाज़ सुनी। जब वह अपने बेडरूम से बाहर आई तो देखा कि वह कौन सी आवाज है, एक अनजान व्यक्ति ऊपर से नीचे भाग रहा था और बचने के लिए सामने की खिड़की पर चला गया।


 लेकिन वह उनका चेहरा नहीं देख पाईं। इसलिए वह यह देखने के लिए ऊपर गई कि क्या हुआ है। वहाँ श्रुति के दोनों रूममेट- काव्या और अपर्णा खून से लथपथ थे और मृत पड़े थे।


 चौंक कर उसने तुरंत 108 पर फोन किया और थोड़ी ही देर में वहां पुलिस आ गई। पुलिस ने वहां जाकर देखा तो पुष्टि हुई कि 27 वर्षीय काव्या और 26 वर्षीय अपराना की मौत हो चुकी है। अपर्णा अपने इलाके की ब्यूटी क्वीन थीं।


 और काव्या एक सिविल इंजीनियर हैं। अब फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से सारे साक्ष्य जुटाए तो उन्हें कई जगह खून के धब्बे नजर आए।


 हत्यारा पहले काव्या के कमरे में गया। जब उसने उस पर हमला किया, तो बगल के कमरे में मौजूद अपर्णा ने लाइट चालू कर दी। तो हत्यारा उसके कमरे में गया और उस पर हमला किया जिसका अर्थ है, उसका पढ़ने का गिलास आधा कट गया है। वह इसे पकड़ रही थी या अपने चेहरे पर पहन रही थी।


 हत्यारे के हमला करने पर इसे काटा जा सकता है। वहीं, अपर्णा को भी कड़ा संघर्ष करना होगा। इस केस को हैंडल कर रहे इंस्पेक्टर दीपन सिद्धार्थ के दिमाग में पूरे क्राइम सीन को री-क्रिएट करते समय ये विचार आए थे।


 इसी बीच फॉरेंसिक टीम की मुलाकात दीपन दीपन से होती है। हत्यारा सामने की खिड़की से भाग गया, है ना?"


 "जी श्रीमान।"


 "उस खिड़की में खून के निशान थे और अपराध स्थल पर सिगरेट के तीन टुकड़े पाए गए थे।" लेते हुए उसने दे दिया और कहा: "यह सिगरेट के अवशेष हैं साहब।"


 जैसा कि वह इसे देख रहा है, फोरेंसिक अधिकारी ने कहा: "उसमें दो घर के सामने थे और एक पिछवाड़े में था, सर। यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण सबूत है सर।


 "क्यों?"


 “क्योंकि सिगरेट बट्स डीएनए का एक समृद्ध स्रोत था। यह डीएनए परीक्षण के लिए बहुत मददगार होगा और सामने की खिड़की में जिप-लॉक का एक बंडल था जहां से हत्यारा भाग गया था। फोरेंसिक टीम के प्रमुख ने कहा। अब दीपन समझ गया कि कातिल पूरी योजना के साथ अंदर आया है।


घर के अंदर खून के नमूने, बेडरूम की दीवारें, इस तरह कुल 72 सबूत फॉरेंसिक टेस्ट के लिए लिए गए और ये खबर पूरे समुदाय में फैल गई. हर कोई यह सोचकर डर गया कि यह किसी सीरियल किलर का काम है।


 हत्या के वक्त उसी घर में हत्यारे को देख श्रुति ने अपने दोस्तों को मरा देख पुलिस को फोन किया। इसलिए, दीपन ने उससे पूछताछ की: "आप जानते हैं कि यह हत्या कौन कर सकता था?"


 "मुझे नहीं पता कि यह किसने किया सर। लेकिन, घर से कुछ भी चोरी नहीं हुआ था और मेरे दोस्तों-काव्या और अपर्णा का कोई दुश्मन नहीं था।


 इसी बीच फोरेंसिक टीम और दीपन ने पाया कि हत्यारे ने पहले काव्या पर हमला किया। क्योंकि उसका कमरा सीढ़ी के पास है। उन्हें एक भ्रम था: "क्या उसने इसके लिए पहले उस पर हमला किया या काव्या उसका लक्ष्य है!"


 दीपन स्पष्ट रूप से नहीं जानता था। दीपन ने यह बात इसलिए कही क्योंकि काव्या पर हमला तब हुआ जब वह बिस्तर पर थी। जब उसने और पुलिस टीम ने देखा तो वह अपने बिस्तर में मृत पड़ी थी। ऐसे में उसे शायद पता भी न हो कि वहां क्या हुआ था।


 जब उन्होंने काव्या की पृष्ठभूमि की जाँच की, तो उन्हें पता चला कि उसके पूर्व प्रेमी अफसल के पिता मुहम्मद नूर उसके साथ दुर्व्यवहार कर रहे थे। इसके बाद वह उससे नाता तोड़कर कोडुमुडी आ गई। लेकिन उसके बाद भी उसके पूर्व प्रेमी के पिता ने उसे लगातार फोन किया.


 हत्या वाले दिन उसने काव्या को कई बार फोन किया। लेकिन जब दीपन ने उसकी पड़ताल की तो अफसल और उसके पिता नूर दूसरी जगह थे और उसके लिए एक बहाना था। वे तमिलनाडु के दक्षिणी भाग में थे, जो कोडुमुडी से 200 किलोमीटर दूर है।


 दीपन और पुलिस टीम ने इसे क्रॉस चेक किया। लेकिन गवाह ने पुष्टि की कि उन्होंने उन्हें देखा था। अब अगला संदिग्ध एक कार्यकर्ता है, जो हत्या के दिन वहां आया था. लेकिन जब दीपन ने उस कार्यकर्ता की जांच की तो हत्या के समय उसके दूसरी जगह होने का बहाना था।


 तो लड़की के एक्स बॉयफ्रेंड, मौजूदा बॉयफ्रेंड, इस तरह के सहकर्मी दीपन ने करीब 200 से ज्यादा संदिग्धों की जांच की। लेकिन किसी की पुष्टि नहीं हुई है। तब उन्हें और टीम को मामले में एक सफलता मिली।


 जब उन्होंने अपराध स्थल में रक्त के नमूनों का परीक्षण किया, तो जो रक्त के नमूने थे, वे पीड़ितों के नहीं थे। यह नर अर्थात मारक का होता है।


 "जब हरिनी ने उसके खिलाफ लड़ाई लड़ी, जब उसने उसे मारने की कोशिश की, वरना शायद चाकू फिसल जाता और वह खुद को चोटिल कर लेता।" दीपन और जांचकर्ताओं ने सोचा।


 अन्वेषक विनय ने कहा, "हत्यारा दाहिना हाथ होना चाहिए और उसके दाहिने हाथ में चाकू होना चाहिए, सर"।


 "आप यह कैसे कह रहे हैं विनय?"


 “क्योंकि जब वह सीढ़ियों से नीचे भागा, तो उसने नीचे उतरने के लिए अपने दाहिने हाथ का इस्तेमाल सीढ़ियों की दीवारों पर किया। तभी दीवार पर खून के धब्बे लगे साहब” विनय ने अपनी बात को सही ठहराया।


 अब, जांचकर्ताओं और दीपन ने अपना ध्यान अपराध स्थल में पाए जाने वाले सिगरेट के टुकड़ों पर लगाया। जब उन्होंने सिगरेट पर डीएनए का परीक्षण किया लेकिन, यह कदमों में खून के धब्बे के डीएनए से मेल खा गया।


 खिड़की के पास जो जिप लॉक मिला, उसमें स्किन सेल्स थे और वह डीएनए से मैच कर गया। अब दीपन ने इस डीएनए प्रोफाइल को अपने नेशनल डीएनए डेटाबेस में अपलोड कर दिया। जो जेल में था और जेल से छूटा, उसके 40 लाख डीएनए प्रोफाइल हैं। उन्होंने परीक्षण किया कि क्या यह उनमें से किसी के साथ मेल खाता है। लेकिन यह किसी से मेल नहीं खाता था।


 ऐसे में अब पुलिस को समझ नहीं आ रहा था कि क्या करे। इतने में दीपन की नजर एक बार फिर सिगरेट के बट्स पर पड़ी। लेकिन इस बार उन्होंने कुछ और नोट किया। सिगरेट बट्स के अंत में एक लूप था। यह सिगरेट ब्रांड का लोगो था। जब उन्होंने शोध किया कि कौन सा ब्रांड प्रतीक था, तो उन्होंने पाया कि यह ऊंट तुर्की सोने का ब्रांड था।


“दीपन। यह एक नया ब्रांड है और अब केवल यह बाजार में आया है।” एक पुलिस अधिकारी ने उनसे कहा। अब पुलिस ने श्रुति से उन सभी धूम्रपान करने वालों की सूची देने के लिए पूछताछ की जिन्हें वह जानती थी। क्योंकि पुलिस जानती थी कि उनमें से एक हत्यारा है।


 अब मिले डीएनए से, और नई फोरेंसिक तकनीक से उन्होंने पता लगाया कि कातिल के अंग कैसे दिखेंगे. उसमें उन्होंने कहा, "हत्यारे के सुनहरे बाल और हरी या नीली आंखें हैं।" सारे सबूत लेकर और वे इस मामले में कितनी दूर तक पहुंचे थे और क्या वे हत्यारे तक पहुंचे, दीपन ने सब कुछ प्रेस में जारी कर दिया।


 उन्होंने सोचा कि इससे समुदाय में कोई व्यक्ति हत्यारे की पहचान कर सकता है और उन्हें बता सकता है। लेकिन हत्यारा घटना स्थल से चार किलोमीटर दूर घर से टीवी में यह सब देख रहा था.


 उन्होंने बालों का रंग, सिगरेट का ब्रांड और आंखों का रंग पाया। उसे पता चला कि उन्होंने उसे लगभग पा लिया था।


 इस बीच दीपन ने श्रुति से पूछा: "श्रुति। क्या आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो इस ब्रांड का धूम्रपान करता है?”


 उसने कहा: “सर। 21 वर्षीय अधिथ्या इस ब्रांड का उपयोग करती हैं। उसने यह भी कहा: "वह पीड़िता में से एक की दोस्त है।" इससे पहले कि पुलिस उसकी पहचान करे और उसे गिरफ्तार करे, दीपन को अधिथ्या का फोन आया।


 उन्होंने कहा: “मैं अधिथ्या बोल रहा हूँ सर। मैं आपसे कुछ कबूल करना चाहता हूं। उसने खुद को आत्मसमर्पण कर दिया और कहा: "मैंने उन दो लड़कियों को मार डाला सर।" उसने दीपन से कहा: "मैं अपर्णा को जानता हूँ।" लेकिन यह जाँचने के लिए कि क्या वह सच कह रहा है, उन्होंने क्राइम सीन से बहुत सारे सवाल पूछे जो प्रेस में प्रसारित नहीं हुए।


 उस समय उन्होंने जो कहा वह सही था। अपराध स्थल में रक्त के नमूने से डीएनए, और सिगरेट से डीएनए अधिथ्या के साथ मेल खाता है। यह सब कबूल करने के बाद, पुलिस ने उससे पूछा: "तुमने दोनों को क्यों मारा?"


 अधिथ्या ने कहा: "मैं हत्या का मकसद नहीं कहूंगा सर।" उसे दो हत्याओं के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। फिर वह कबूल करने लगा कि उसने काव्या और अपर्णा की हत्या दीपन से क्यों की। वह प्रिया दर्शिनी से शादी करने वाले थे, जिनसे उनकी सगाई हुई थी। लेकिन उसकी सहेली हरिनी ने कहा: “अरे। आपको एक बेहतर बॉयफ्रेंड मिलेगा। उससे शादी मत करो।


 इसलिए उसने सगाई बुलाई और अधिथ्या से नाता तोड़ लिया। हत्या वाले दिन वह एक पार्टी में गया था जहां प्रिया थी और उसने उससे बात करने की कोशिश की। लेकिन उन्होंने पार्टी में सबके सामने उनका अपमान किया और उन्हें बाहर कर दिया।


 अब अधिथ्या ने घर आने के बाद शराब पीना शुरू कर दिया और पार्टी में जो हुआ उसके लिए बहुत गुस्सा हो गया। वह विश्वासघात से और भी उत्तेजित हो जाता है, जो उसकी माँ और परिवार ने उसके साथ किया है। वह इस निष्कर्ष पर पहुंचा कि: "इस सब का कारण काव्य है।"


 इसलिए उसने बदला लेने और काव्या को मारने का फैसला किया। फिर वह जाकर उसके घर के सामने खड़ा हो गया और योजना बनाने लगा कि सिगरेट पीकर क्या करना है। इसके बाद वह सामने की खिड़की से घर के अंदर चला गया। यहीं से उनकी जानकारी के बिना जिप टाई नीचे गिर गई और उसमें उनका डीएनए था।


 नीचे के कमरे के बारे में जाने बिना और वहाँ सो रही लड़की के बारे में जाने बिना, वह ऊपर चला गया। अपर्णा का कमरा सीढ़ियों के पास था। यह जाने बिना कि वह कौन है, उसने कई बार चाकू से वार कर उसकी बेरहमी से हत्या कर दी। अब वह पास के बेडरूम में गया और काव्या वहीं थी।


शोर सुनकर वह पहले ही जाग गई थी। इसलिए, वह उसके खिलाफ लड़ने लगी। तभी उनके हाथ में चोट लग गई। इससे वह काफी नाराज हो गए। लेकिन एक मानसिक हँसी के साथ, अधिथ्या ने काव्या के स्तनों को देखा और कहा: “तुम्हारे स्तन बहुत अच्छे हैं। ओह! ओह! बहुत खूब।"


 जब उसने उससे लड़ने की कोशिश की, तो उसने उसे मानसिक रूप से थप्पड़ मार दिया। उसके हाथों को काटते हुए और उसके सिर में मारते हुए, अधिथ्या ने बेरहमी से उसे बिस्तर पर धकेल दिया, बिना यह जाने कि उसके हाथ में घाव हो गया है।


 "नहीं अधिथ्या। कृपया। कृपया मुझे छोड़ दें!" काव्या ने हाथ दिखाकर उससे विनती की। हालाँकि, उसकी आँखों में आँसू के साथ, उसने कहा: “मेरे पिता के बाद, प्रिया मेरे लिए सब कुछ थी दी। मैंने अपने जीवन में बहुत सी चीजों की योजना बनाई। सब कुछ बिगड़ गया।" अपने आंसू पोंछते हुए उसने कहा: "यह तुम्हारी वजह से है, उसने शादी को रद्द कर दिया।"


 लेकिन उसके कूल्हे और चेहरे को देखते हुए उसने कहा: "हालांकि, तुम उससे ज्यादा खूबसूरत हो। सीधे मौत के बजाय, आपको पहले दर्द का अनुभव करना चाहिए और फिर आप मर जाते हैं।” अधिथ्या ने अपना मुंह बंद करके जबरन अपने कपड़े और साड़ी उतार दी।


 उसने अपने कपड़े उतार कर गुस्से से काव्या की तरफ देखा।


 "नहीं अधिथ्या। प्लीज मेरी जिंदगी खराब मत करना। मैं तुम्हें मुआवजा दूंगा। सिगरेट पीते हुए उसने अपने रिश्तेदारों की तस्वीरें देखीं, जिन्होंने उसे बुरी तरह धोखा दिया।


 गुस्से और हिंसा से प्रेरित होकर, उसने काव्या के अनुरोध के बावजूद उसके साथ क्रूरता से बलात्कार किया। वह अपने कपड़े पहनकर डर के मारे भागने की कोशिश करती है। लेकिन, अधिथ्या ने अपने चाकू से उस पर कई वार किए। फिर, उसने अपने घायल हाथ से सीढ़ियों, सभी और खिड़की में हाथ रखा।


 इस प्रकार, खून छोड़ रहा है। जब वह सीढ़ियों से आया तो श्रुति ने कुछ शोर सुना और अपने बेडरूम से बाहर आ गई। अगर अधिथ्या को नीचे के कमरे के बारे में पता होता, तो निश्चित रूप से वह अब जीवित नहीं होती।


 उसके अपराध स्थल से भाग जाने के बाद, अधिथ्या अगले दिन सामान्य था जैसे कि कुछ भी नहीं हुआ हो। लेकिन वह दीपन को बहुत करीब से देख रहा था। फिर उन्होंने प्रेस मीट देखी जो दीपन ने दी थी। यह जानने के बाद कि वह निश्चित रूप से उसे पकड़ लेगा, अधिथ्या के पास केवल दो विकल्प थे: एक मरना और दूसरा आत्मसमर्पण करना।


 उसने आत्मसमर्पण करना चुना। अब अदालत हत्या के मामले के साथ बलात्कार के मामले को जोड़कर अधीथ्या को मौत की सजा सुनाती है। सेंट्रल जेल में एक सप्ताह के बाद उसे फांसी दी जाती है।


 कुछ सप्ताह बाद


 कुछ हफ्ते बाद, श्रुति अपने दोस्तों अपर्णा और काव्या के कब्रिस्तान जाती है। घुटने टेककर, वह अपनी प्यारी यादों को याद करके जोर-जोर से रोने लगी। उसने कहा: “तुम्हारी बहुत याद आती है दी। धन्यवाद। तुम दोनों ने मेरी जान बचाई है। अपने आंसू पोंछते हुए, वह सिसक कर बोली: "लेकिन मैं तुम दोनों को बचा नहीं पाई।"


उपसंहार


 गुस्से, खुशी और गम में आप जो फैसले लेते हैं। यानी जब आप अत्यधिक भावनाओं में होते हैं तो आप जो भी निर्णय लेते हैं, उसका अंत अच्छा नहीं होगा। यह मामला उसी की मिसाल है।


 आप इस मामले के बारे में क्या सोचते हैं, पाठकों के बारे में टिप्पणी करना न भूलें।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Crime