धोखा

धोखा

4 mins
318


मुझे बेला की बात पर पूरा भरोसा था की वो मुझसे मिलने के लिए अपने गैंगस्टर पापा विक्रम देव के आदमी भेजेगी जरूर इसलिए मैं शाम के समय अपनी विंटेज कार रोवर पी फाइव में बैठकर लव रिज की और चला जा रहा था। लव रिज विल सिटी से ३५ किलोमीटर दूर उजाड़ जगह थी जहाँ प्रेमी युगल मिलते है और रिज से नीचे १००० फीट नीचे बहती काली नदी में कूद कर जान भी दे देते है। कल बेला मुझे मेरी नयी गर्लफ्रेंड रागिनी के साथ कार्निवल सिनेमा में देख कर भड़क गयी थी, और आज शाम लव रिज पर मिलने को बुलाया था और धमकी दी थी की अगर मैं लव रिज नहीं पंहुचा तो वो अपने पापा के आदमी भेजकर उसे लव रिज पर जबरदस्ती मंगा लेगी। मुझे उसके गैंगस्टर पापा की ज्यादा परवाह ना थी। मैं उसे केवल यह समझाने के लिए जा रहा था कि मैं किसी एक लड़की के साथ ज्यादा समय नहीं रह सकता हूँ। मेरे लिए लड़कियां सिर्फ खिलौना ही थी जिनसे मैं जल्दी ही बोर हो जाता था, यही बात समझाने के लिए मैं बेला के पास लव रिज पर जा रहा था।

दूर से ही बेला की कार दिखाई दी मुझे, बेला एक फोल्डिंग चेयर पर बैठी थी। उसके सामने एक फोल्डिंग टेबल पर खूबसूरत टेबल क्लॉथ बिछा था और उस पर रखे थे अजीबोगरीब सामान। एक बड़ा सा अनानास, दो वाइन के गिलास, एक विंटेज पॉकेट वाच और शांति से बैठा एक तोता।

मुझे आते देख बेला मुस्करा कर बोली— "आओ सिद्धार्थ, आज हम लोगो की जिंदगी की सबसे महत्वपूर्ण शाम है। देखो इस शाम को रंगीन बनाने के लिए क्या-क्या लायी हूँ मैं। ये विंटेज वाच मेरे परदादा जी की है, इसे मॉडिफाई कराकर मैंने इसे स्टॉप वाच बनवा लिया है। ये मेरे पापा का तोता है फ्लपी नाम है इसका। इस अनानास का जूस हमारी आज की शाम का ड्रिंक होगा, आओ मनाते है इस खुशनुमा शाम को।"

ये कहकर उसने अनानास को टेबल के बीच में रखकर उसका ऊपर का हिस्सा हटा दिया, अनानास खोखला था और उसमे भरा था जूस। बेला ने जूस को दोनों ग्लासों में डालकर एक गिलास मुझे दिया और टॉस के लिए गिलास ऊपर उठा लिया। चियर्स कहकर मैंने जूस को अपने ओठों से लगा लिया, बहुत ही मीठा जूस था।

"सिड डिअर, आज हम दोनों हमेशा के लिए एक हो जायेंगे। जूस में बहुत ही मीठा जहर था जो १० मिनट में हम दोनों की जान ले लेगा, हम दोनों के मरने के बाद फ्लफी मेरे पापा को हम दोनों के बारे में बता देगा।" —कहकर उसने स्टॉप वाच का स्टार्ट बटन दबा दिया, और वाच की टिक-टिक वातावरण में गूँज उठी।

"ये क्या पागलपन किया तुमने, हम दोनों जिन्दा रहकर भी तो एक हो हो सकते थे" —मैंने बदहवासी के साथ कहा।

"सिड, लड़कियों को धोखा देना तुम्हारी आदत है, तुम किसी एक के होकर नहीं रह सकते, मैंने तुम्हे समझाया था कि मुझे धोखा मत देना नहीं तो अपनी जान दे दूंगी और तुम्हारी जान ले लुंगी, लेकिन अब तुम हमेशा के लिए मेरे हो जाओगे…………" —कहकर बेला ने एक विक्षिप्त कहकहा लगाया।

मेरा दिमाग बहुत तेजी से चल रहा था। मुझे यहाँ से भागना होगा, किसी डॉक्टर के पास जाना होगा, नहीं तो बचना मुश्किल है। जहर असर करने लगा था, मुझे चक्कर आ रहे थे। मैं लड़खड़ाता हुआ अपनी कार की और बढ़ा।

"कहाँ जा रहे हो सिड? मुझे अकेला छोड़ कर मत जाओ" —बेला ने जोरदार ठहाका लगाते हुए कहा।

मुझे उसकी आवाज सुनने की फुरसत नहीं थी। मैं लड़खड़ाते कदमो से कार में आ बैठा और कांपते हाथो से चाभी इग्निशन में लगा दी। पुरानी कार थी, स्टार्टिंग प्रॉब्लम थी लेकिन दो-तीन प्रयास के बाद स्टार्ट हो गयी। मैंने कांपते हाथो से स्टीयरिंग थामा हुआ था और कार तेजी से आगे बढ़ चली।

मेरे पीछे बेला के अट्टाहस गूंज रहे थे। तभी मुझे जोर का चक्कर आया और लगा कार के सामने बेला खड़ी है, उसके हाथ का पंजा मुझे रोकने की मुद्रा में था। मैंने और तेजी से एक्सीलेटर दबा दिया, अब तक वो पंजा बड़े से चट्टानी हाथ में बदल चुका था। मुझे पता था मौत के भय से मेरा दिमाग कल्पनाएं कर रहा है। मैंने बिना परवाह किये उस चट्टानी पंजे पर कार दौड़ा दी, मेरी कार पंजे से टकराई और मैं लहूलुहान कार से बाहर जा गिरा।

जिससे मैं टकराया था वो चट्टानी पंजा न होकर एक खड़ी चट्टान थी, जिससे टकरा कर मेरी कार चकनाचूर हो चुकी थी। चट्टान पर बैठा फ्लफी तोता जोर-जोर से बोल रहा था। दूर कही बेला के ठहाके भी मंद पड़ते जा रहे थे। मेरी आँखों में भी मौत की नींद हावी होती जा रही थी।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Drama