Richa Baijal

Inspirational


4.0  

Richa Baijal

Inspirational


डिअर डायरी : डे 10

डिअर डायरी : डे 10

2 mins 111 2 mins 111


कोरोना पीड़ितों की संख्या 2500 को पार कर चुकी है । अब सरकार लाठी चलाये या आंसूं बहा कर आपको मनाये , घर से बाहर तो नहीं जाना है आपको । न न करते हुए ये हाल है , तब सोचो आपको खुला छोड़ दे सरकार तब आप क्या करोगे ? अब तो जैसे ,न्यूज़ में आंकड़ों को देखना एक आदत बन गई है । मैंने कल लिखा भी था कि देश में क्या -क्या हो रहा है ;लेकिन भारत विविधताओं का देश है इसलिए आपको हर तरह की जंग लड़नी ही पड़ेगी ।लेकिन इस सब में एक पॉजिटिव बात है कि भारत में मरने वालो की संख्या अभी 100 तक भी नहीं पहुंची है ,और हम चीन और यू . एस .ऐ . जैसे विकसित देशों के लिए मिसाल कायम कर रहे हैं ।

जब हम काम पर होते हैं , कोरोना की चलती इस दुकान से बिलकुल बेखबर रहते हैं । मन शून्य होता है ;शांत बिलकुल । ख़ैर ,आज ढेर सारे सांग्स सुनने का इरादा है मेरा ,बस । घर के बर्तन धो दिए हैं , झाड़ू पोंछा भी कर दिया है और कपड़े भी धो दिए हैं । माँ -पा को बहुत दिन से हग नहीं किया है यार , मिस दैट अ लॉट ।अच्छा, वैसे कुछ लोग कुकिंग कर रहे होंगे ; और वो बहुत ही अच्छा कुछ बना रहे होंगे ।मुझे लगता है उनको अपनी रेसिपी शेयर करनी चाहिए । आप को पता है वैसे , हम लोग सादे खाने पर आ गए हैं , वो गांव वाला शांत सा -जीवन । ऐसा लग रहा है जैसे हमारी 'क्लिनिंग' हो रही है बॉडी की। और ये वाकई में बहुत ही अच्छा है ,बहुत सी बीमारियां कम हो जाएँगी ।



पॉजिटिव सोचो , सब यकीनन अच्छा ही होगा ।


मोदी जी ने राष्ट्र को एक दिवाली मानाने का आमंत्रण दिया है । उन्होंने कहा है कि 5 अप्रैल को रात को ९ बजे 9 मिनट तक घर में अँधेरा करना है ,और दिया टॉर्च या मोमबत्ती की रौशनी करनी है घर में । बिलकुल करियेगा , नया एहसास होगा , लेकिन बस भीड़ न करियेगा ।


होप , वी विन थिस फाइट वैरी सून ।

लव यू इंडिया 

गुड नाईट ,मेरी प्यारी डायरी ।


Rate this content
Log in

More hindi story from Richa Baijal

Similar hindi story from Inspirational