Shailaja Bhattad

Inspirational

4  

Shailaja Bhattad

Inspirational

बुढापा

बुढापा

2 mins
241



 

राहुल नौकरी से दो महीने की छुट्टी लेकर अपने घर आया था। लेकिन खुश होने की बजाय दादी को हमेशा उदास, बिना कारण बिस्तर पर लेटे हुए देखकर वह दुखी हुआ। 

 न तो वह बाहर हॉल में आकर सबके साथ बैठती न बाहर जाकर घूमती व बातें करती। माता-पिता से पूछने पर उन्होंने बताया कि, पिछले कुछ दिनों से वो भी दादी के व्यवहार में यह बदलाव देख रहे हैं लेकिन, समझ नहीं पा रहे हैं। उनसे डॉक्टर के पास चलने की भी बात की पर वह मना कर रही हैं। तब राहुल रोज उनके पास बैठकर उनसे बातें करने लगा ताकि उनकी तकलीफ समझ सके। बातों ही बातों में खाने की बात चली तो राहुल ने कहा दादी आपका हर व्यंजन इतना स्वादिष्ट बनता है कि, रेस्टोरेंट का खाना भी उसके सामने फीका लगता है। क्यों न आप अपनी यह प्रतिभा दुनिया के हर व्यक्ति के साथ साझा करें ताकि, वह भी आपके जैसा भोजन बना सकें। राहुल ने "दादी का किचन" नाम से यूट्यूब चैनल बनाकर दादी के खाना बनाते हुए वीडियो अपलोड करना शुरू कर दिये। और परिणाम आज सामने था। दादी के हर वीडियो को 1000 से भी अधिक लाइक्स मिल रहे थे। राहुल ने खुशी से चहकते हुए कहा वाह! दादी आप तो इंटरनेट पर छा गई हो। आप तो इंटरनेट की रानी बन गई हो। पोते की बलाएँ लेते हुए दादी ने कहा, हां बेटा तूने मुझे नई जिंदगी दे दी है । अब न उदासी रही न बूढ़ी होने का एहसास।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Inspirational