Adhithya Sakthivel

Crime Thriller

4  

Adhithya Sakthivel

Crime Thriller

बल

बल

22 mins
270


ऊटी के पायकारा झील के पास, 1993 में एक 16 वर्षीय किशोरी ने खुद को जॉन एडवर्ड कहकर पांच किशोर लड़कियों को मार डाला।

 1998 में नीलगरी ब्लू माउंटेंस के पास, एक अन्य हत्यारा खुद को "द इनोसेंट कॉलर" कहता है, 12 साल की एक युवा लड़की को मारता है और उसे कुछ अन्य लड़कियों के साथ पास की नदी में फेंक देता है।

 पंद्रह साल बाद, एक वयस्क जॉन एडवर्ड, लाल आंखों, काले कोट-शूट और मोटी पैंट के साथ अपने दूसरे शिकार की जासूसी करता है, जो एक महिला भी है। वह एक यात्रा के लिए नीलग्रिस के वर्षावन में जा रही है। फिलहाल जॉन एडवर्ड कश्मीर क्षेत्रों से भागकर नीलग्रिस के लिए आए हैं। वह तब-तब ठिकाना बदल देता था।

 नीलग्रिस के जंगलों के अंधेरे परिदृश्य में युवती के गुजरने के बाद, जॉन एडवर्ड ने पीछे मुड़कर देखा। यह देखते हुए कि, लोगों में से कोई भी नहीं है, जॉन कूदता है और महिलाओं को बांधता है। वह जबरदस्ती उसे पास के एक घर में ले जाता है, जहां जॉन उसकी कमीज और पैंट उतार देता है। वह लड़की को जबरदस्ती नंगा कर देता है और बेरहमी से उसके साथ रेप करता है।

 जब उसने महिलाओं के साथ बेरहमी से बलात्कार करके अपना गुस्सा शांत किया, तो जॉन अपना सर्जिकल चाकू लेता है और उसका गला काट देता है। वह यमधाम के हवाले हुई। उसकी मृत्यु के बावजूद, जॉन का मन संतुष्ट नहीं होता है। वह अपने सर्जिकल चाकू से उसके शरीर को काटना जारी रखता है।

 युवती की लगातार मौत और मनोरोगी सीरियल किलर की कायराना हरकत से जनता दहशत में है और शहर को मीडिया द्वारा रेड अलर्ट दिया गया है।

 मीडिया और स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस विभाग का अपमान और अपमान किया जाता है। वे पुलिस पर लापरवाह होने का आरोप लगाते हैं और अपराधों के खिलाफ उनकी देर से प्रतिक्रिया के लिए दोषी ठहराते हैं, जो कि किए जाते हैं।

 नीलग्रिस में समस्याग्रस्त स्थिति के कारण एसीपी अखिल आईपीएस को बदनाम कर दिया गया है। उनके उच्च अधिकारी उन्हें फटकार लगाते हैं और उन्हें जांच तेज करने के लिए मजबूर करते हैं। अब वह अपने पूर्व सहयोगी एसीपी राम को बुलाता है, जो अब कोयंबटूर जिले में काम करता है। क्योंकि, मौजूदा टीम मामले को अगले स्तर तक नहीं ले जा पा रही है।

 "कैसी हो अखिल?" राम अरविंद ने उसके चेहरे पर मुस्कान के संकेत के साथ पूछा।

 "मैं ठीक हूँ, राम। मैं चाहता हूँ कि तुम नीलगरी दा के लिए वापस आओ।" अखिल ने धीमे स्वर में कहा।

 "क्या हुआ दा? अचानक क्यों? क्या उस जगह पर कोई घबराहट है?" राम ने जिज्ञासावश उससे पूछा।

 "हाँ दा। यहाँ, स्थिति नियंत्रण से बाहर है। दो अज्ञात सीरियल किलर द्वारा कई महिलाओं की हत्या की जा रही है। हम जांच को आगे बढ़ाने में असमर्थ हैं।" अखिल ने कहा।

 हालाँकि जब वे इस मुद्दे के बारे में एक-दूसरे से बात कर रहे हैं, राम को उनके एक सहयोगी ने सूचित किया कि, राम का एक रिश्तेदार उनसे मिलने आया है और कुछ के बारे में सूचित किया है, यह बहुत महत्वपूर्ण है।

 "ठक है अखिल। मैं तुम्हें बाद में पकड़ लूंगा। अलविदा।" राम ने बिना कोई जवाब दिए फोन काट दिया।

 वह अपने रिश्तेदार से मिलने जाता है। वह लगभग 6 से 8 इंच की ऊंचाई का लंबा आदमी है। उसका वजन लगभग 64 किलोग्राम है और वह स्टील-रिम वाला नीला चश्मा पहनता है। नीली आंखों और सफेद रंग के चेहरे के साथ, वह राम की प्रतीक्षा कर रहा है, उसके चेहरे पर स्पष्ट रूप से दिखाई देने वाला पीला रूप है।

 "अरे सूर्या। आप इस समय क्यों आए हैं दा? क्या हुआ?" राम ने घबराकर पूछा।

 "राम। यह आपके लिए काफी डरावनी खबर है दा। कृपया मेरे साथ सहन करें।" सूर्या ने धीमे स्वर और मूडी स्वर में कहा।

 "क्या हुआ दा? आप रोने की तरह लग रहे हैं?" यमुना नदी की तरह बहते हुए उनकी आंखों में आंसू देखकर राम ने सूर्य से पूछा।

 "हमारे घर की राजकुमारी गायब हो गई है लगता है, दा।" सूर्या ने कहा और वह पास की कुर्सी पर बैठ कर टूट गया।

 "यह घटना कैसे हुई दा? आपको किसने बताया कि, अदिति (जिसे उन्होंने घर की राजकुमारी के रूप में नामित किया) लापता हो गई हैं?" राम ने चेहरे पर पसीने की एक बूंद के साथ घबराहट से पूछा, जिससे पता चलता है कि वह अदिति की सुरक्षा के लिए डर रहा है।

 अदिति फिलहाल नीलग्रिस के डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज में छात्रा हैं। बचपन के दिनों में कोयंबटूर में राम से प्रशिक्षित होकर, उन्होंने रक्षा बल में शामिल होने का सपना देखा।

 जब तक अखिल ने राम को फोन नहीं किया, यह उनके लिए सिर्फ एक आधिकारिक जांच थी। लेकिन, एडवर्ड द्वारा अपनी भतीजी का अपहरण कर लिए जाने के बाद, यह उसके लिए एक निजी मामला बन गया है।

 "अखिल। मुझे नहीं पता कि मैं इस जांच को लेने के लिए पर्याप्त हूं या नहीं। लेकिन, मुझे अपनी भतीजी को सीरियल किलर से वापस बचाने के लिए इस मामले की जांच करनी है। मैं इस मामले की जांच के लिए नीलग्रिस आ रहा हूं। " राम ने पूरे वचनबद्ध स्वर में मामले की जांच के लिए अपनी स्वीकृति के बारे में कहा। अखिल खुश महसूस करता है।

 कार में नीलग्रिस की ओर जाते समय, राम अपनी प्रेमिका डॉ.याज़िनी को याद करता है। वह नीलग्रिस के निजी अस्पतालों में कार्डियोलॉजिस्ट के पद पर कार्यरत थी। जबकि, राम अपने सहयोगी अखिल के साथ नीलग्रिस के एसीपी के रूप में कार्यरत थे।

 अखिल की शादी इशिका से हुई थी और उनकी एक दस साल की बेटी हर्षिनी थी। राम और याज़िनी की शादी तय हो गई थी। हालाँकि, उसके प्रतिद्वंद्वी, जिसके मामले की वह अखिल के साथ जाँच कर रहा था, यज़िनी का अपहरण कर लेता है, जब वह राम को पकड़ने के लिए अपने अस्पतालों से लौट रही होती है।

 याज़िनी ने उनसे बचने की कोशिश की। हालांकि, इस प्रक्रिया में उसे एक गुर्गे द्वारा धक्का दिया जाता है। अखिल उसे अस्पतालों में ले गया, जबकि राम ने अपने प्रतिद्वंद्वियों को पकड़ लिया।

 बाद में, वह अस्पतालों में याज़िनी को देखने जाता है। "अरे। क्या हुआ दा? क्या वह ठीक है?" राम ने अखिल से पूछा।

 अखिल ने कहा, "राम। आई एम सॉरी दा। वह मर चुकी है। मैंने तेज गति से गाड़ी चलाकर उसे बचाने की पूरी कोशिश की। लेकिन, नहीं..."। वह अखिल की खबर सुनकर हतप्रभ है और अंत में सांत्वना देता है। यज़िनी का दाह संस्कार करने के बाद, वह और अखिल एक साथ जुड़ गए और अपने प्रतिद्वंद्वियों को बेरहमी से खत्म कर दिया और इसे याज़िनी की मौत का बदला लेने के लिए एक मुठभेड़ के रूप में तैयार किया।

 उसकी मृत्यु के बाद, अखिल द्वारा रोके जाने के बावजूद, राम को नीलग्रिस से स्वैच्छिक स्थानांतरण मिला और कोयंबटूर में स्थानांतरित कर दिया गया। फिलहाल अखिल और राम एक दूसरे से ऑफिस में मिलते हैं, जहां उनके बीच पीड़िता की हत्या को लेकर चर्चा होती है।

 वे जासूस निखिल और हुसैन अहमद से मिलते हैं, जिनकी आंखें तेज हैं और अपराध के दृश्यों का कुशल विश्लेषण है। राम अखिल से पूछता है, "ये दोनों यहाँ क्यों आए हैं दा? वे कौन हैं?"

 "ये दोनों जासूस हैं दा: निखिल और हुसैन। मैंने उन्हें इस जांच के लिए नियुक्त किया है।" अखिल ने उससे कहा।

 "क्या वे इस मामले के बारे में जानते हैं?" राम ने संदेह भरी आँखों से अखिल से पूछा।

 "हाँ दा। दरअसल, उनके पास इस मामले की पुख्ता जानकारी है। इसलिए मैं उन्हें लाया हूँ।" अखिल ने कहा।

 राम धीरे-धीरे निखिल के पास जाता है और उससे पूछता है, "निखिल। मैं पीड़ित की मौत के बारे में और जानना चाहता था। क्या आप कृपया मुझे बता सकते हैं?"

 "हाँ सर" निखिल ने कहा। वह हुसैन से एक पेनड्राइव लाने को कहता है, जिसमें इस मामले के पूरे सबूत हों। हुसैन सहमत हैं और सबूत लाते हैं। फिर, एक कंप्यूटर में, निखिल मामले के बारे में बताता है।

 "सर। इस लड़की का नाम प्रत्यूषा है। वह कॉलेज जाने वाली छात्रा थी। अधिकतम मुझे लगता है कि वह 18 साल की होगी। वह हाल ही में एक वर्षावन के लिए ऊटी की यात्रा के लिए आई है। एक अजीब आदमी ने उसके पीछे पीछा किया और उसका अपहरण कर लिया उसके बाद उसके साथ बलात्कार किया गया और एक अजीब चाकू से उसकी हत्या कर दी गई। जब हमने पोस्टमॉर्टम परीक्षक की मदद से उसके शरीर की जांच की, तो हमने विश्लेषण किया कि उसे सर्जिकल चाकू से मारा जा सकता था।" निखिल ने अपने मृत शरीर, हत्यारे के पैरों के निशान और अंधेरे वर्षावन को दिखाते हुए एक लेजर के साथ कहा।

 "तो। हत्यारे ने चतुर योजना बनाई है। उसने स्पष्ट रूप से जगह का विश्लेषण किया है और फिर, उसे एक अंधेरी जगह में अपहरण कर लिया है। क्या मैं सही हूँ?" राम ने आज्ञाकारी ढंग से पूछा।

 "हाँ सर। आप सही कह रहे हैं।" हुसैन ने जवाब दिया।

 "केवल यही लड़की लापता हो गई और मर गई। या कोई अन्य पीड़ित है?" अखिल ने पूछा।

 "सर आठ से दस लड़कियां लापता हैं। लेकिन, अकेले नीलग्रिस में नहीं, सर। आंध्र, कर्नाटक, असम और कश्मीर जैसे विभिन्न राज्यों से। हमारे राज्य में भी, कई जिलों से लापता होने की खबरें हमारे पास पहुंची हैं। लेकिन इन सभी मामलों में सीबीआई और सीआईडी ​​को किसी सर से नोट मिले हैं।" हुसैन ने लापता लड़कियों और उनके मिले शव को दिखाकर समझाया।

 "आपने जो कहा वह मैं समझ गया। लेकिन आपने बताया कि, एक नोट सही भेजा गया था। वह क्या है?" अखिल ने निखिल और हुसैन से पूछा।

 "सर। नोट किसी का है। उसने खुद को जॉन एडवर्ड बताया।" हुसैन ने कहा।

 जब वे एक तरफ सीरियल किलर के बारे में जांच कर रहे हैं, जॉन एडवर्ड एक घर में प्रवेश करता है, जो काफी अंधेरा और मंद दिखता है। वहां वह एक अन्य महिला डॉ. अंजलि का अपहरण कर लेता है। वह नीलग्रिस के पास के एक निजी अस्पताल में एक युवा चिकित्सक के रूप में कार्यरत हैं। वह अंधेरे कमरे में ध्यान कर रही थी, तभी जॉन ने घर में प्रवेश किया।

 वह उसका अपहरण करता है और उसे युवा, आकर्षक और असाधारण महिलाओं के अपने हरम का हिस्सा बनाता है। हैदराबाद में रिपोर्टर कोनिडेला भुवन राज "द इनोसेंट कॉलर" के बारे में एक सीरियल किलर की कहानी पर काम कर रहे हैं, जिसने अभी-अभी एक 14 साल की लड़की का बलात्कार और हत्या की है। वह धमकी देता है कि अगर उसके पत्र उसके अखबार में प्रकाशित नहीं होते हैं तो वह "बोनस किल्स" करेगा। मामले पर चर्चा करने के लिए सीबीआई अधिकारी मोहन चौधरी हैदराबाद में राज से मिले।


 इस बीच, एडवर्ड ने अंजलि को मारने की योजना बनाई क्योंकि उसने उसके नियम तोड़े हैं। एडवर्ड के लिए अज्ञात, वह कुछ साल पहले कराटे, सिलंबम और आदिमुराई में मार्शल आर्ट के छात्र के रूप में प्रशिक्षित है। अपने मार्शल आर्ट कौशल का उपयोग करते हुए, वह एडवर्ड से लड़ती है और भागने में सफल हो जाती है।

 भागते समय, उसे पता चलता है कि यह हिमस्खलन के पास एक अंधेरा और घना वर्षावन क्षेत्र है। वह जंगल में भागती है और एक चट्टान से नदी में कूद जाती है। इस बीच, राम को निखिल और हुसैन की मदद से पता चलता है कि, आईएमडीबी में प्रकाशित इनोसेंट कॉलर के नोट्स में से एक में अदिति का उल्लेख है। राज और उसके प्रधान संपादक से संपर्क करने के बाद, अखिल और राम दोनों को पता चलता है कि एडवर्ड और द इनोसेंट कॉलर ईस्ट कोस्ट और वेस्ट कोस्ट सीरियल किलर के रूप में संवाद कर रहे हैं।

 अंजलि, एक अस्पताल में ठीक हो रही है, राम और अखिल उससे मिलने जाते हैं। "आप कैसी हैं अंजलि? क्या अब आप बेहतर महसूस कर रही हैं?" राम ने उसके चुलबुले चेहरे को छूकर उससे पूछा।

 "मैं ठीक हूँ सर, मेरे मार्शल आर्ट कौशल के लिए धन्यवाद। यदि नहीं, तो मैं एक और शिकार बन सकता था।" अंजलि ने धीमे स्वर में कहा।

 "एक चिकित्सक के रूप में, आप जान सकते हैं कि हम दोनों अब यहाँ क्यों आए हैं!" अखिल ने उसे गंभीर स्वर में बताया।

 "हाँ सर। बहुत अच्छी तरह से मुझे पता है। आप मुझसे पूछने आए हैं, एडवर्ड ने मेरा अपहरण कैसे किया। क्या मैं सही कह रहा हूँ सर?" अंजलि ने उसे देखकर पूछा। वे चुप दिखते हैं।

 "इससे पहले कि मैं उसके द्वारा अपहरण कर लेता, उसने मेरे हाथ में जबरदस्ती मारिनोल इंजेक्ट किया। फिर वह मुझे एक अंधेरे वर्षावन में ले गया, सर। यह मेरे अनुमान के अनुसार हिमस्खलन के पास है।" अंजलि ने राम को देखकर कहा।

 "राम। मुझे लगता है कि वह एक फार्मासिस्ट या शायद एक डॉक्टर है।" अखिल ने राम से उसकी बातें सुनकर कहा।

 "आपकी बात सही है, अखिल। यह इंजेक्शन सख्ती से चिकित्सा उद्देश्यों के लिए उपयोग किया जाता है। इसलिए, आपके अनुमान के अनुसार, वह एक प्रशिक्षित डॉक्टर हो सकता है। क्योंकि, केवल एक प्रशिक्षित डॉक्टर ही ऐसी दवाओं को इंजेक्ट करने में सक्षम हो सकता है।" राम ने आंखें बंद करके घटनाओं को याद करते हुए कहा।

 बोलते समय, उन्हें सीबीआई अधिकारी मोहन चौधरी का फोन आता है। "जी श्रीमान।" राम ने कहा।

 "श्री राम। हमारे लिए एक दुखद समाचार। संपादक राज की हत्या द इनोसेंट कॉलर ने की।" मोहन ने धीमे स्वर में कहा।

 "सर। उसकी हत्या कैसे हुई? क्या हुआ?" उनसे यह चौंकाने वाली खबर सुनने के बाद अखिल ने उनसे पूछा।

 "उनकी फाइलों में संभावित संदिग्ध डॉ. अरविंद रेड्डी थे, दोस्तों। वह हैदराबाद के निजी अस्पतालों में से एक में डॉक्टर हैं। इसलिए मेरी कटौती के अनुसार राज को द इनोसेंट कॉलर ने मार डाला।" सीबीआई अधिकारी मोहन ने अखिल से कहा और कॉल को लटका दिया, उनसे अनुरोध किया कि वे जल्द ही सीरियल किलर का पता लगा लें। क्योंकि, वे पूरे देश में दहशत का माहौल बना रहे हैं।

 भारत सरकार और राज्य सरकार से पूर्व अनुमोदन के साथ, राम राज्य पुलिस अधिकारियों के साथ अखिल, जासूस अधिकारियों: निखिल और हुसैन, डॉ अंजलि और सीबीआई अधिकारी मोहन के साथ एक टीम बनाता है। वे हैदराबाद में अपनी जांच का आधार रखते हैं, उम्मीद करते हैं कि हत्यारा वर्तमान में वहां रह रहा है। अंजलि और राम अंततः दोस्ती का घनिष्ठ बंधन विकसित करते हैं और यह जल्द ही यात्रा की अवधि के दौरान प्यार में बदल जाता है।

 एक निवासी की मदद से, राम अरविंद रेड्डी के घर का पता लगाने में सफल हो जाता है और अपने घर के अंदर चला जाता है। वहां उसे अरविंद का पता चलता है। वह राम द्वारा बुरी तरह पीटा जाता है। फिर पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया जाता है। यह जानते हुए कि, वह पिटाई सहन नहीं कर सकता है और शारीरिक रूप से कमजोर है, वे अरविंथ को शारीरिक यातनाओं के लिए पीड़ा देते हैं और यह उम्मीद करते हैं कि वह सच कबूल करेगा।

 दर्द सहन करने में असमर्थ, अरविंद दो लोगों के बारे में सच्चाई कबूल करने के लिए सहमत हो जाता है। दो सीरियल किलर का नाम सिर्फ उनका पेन नेम है और असल में उनका असली नाम संजीत और धिवाकर है। ये दोनों बचपन में एक दूसरे को नहीं जानते हैं। लेकिन, उन दोनों का अतीत दुखद था।

 (दो लोगों के बारे में कथा मोड)

 संजीत नीलग्रिस के एक समृद्ध पारिवारिक पृष्ठभूमि से थे। उनके माता-पिता व्यावसायिक परियोजनाओं और अन्य संबंधित मुद्दों को संभालने में व्यस्त थे। हालांकि, वे संजीत के साथ नैतिक मूल्यों और अच्छे विचारों को सिखाने के लिए पर्याप्त समय बिताने में कामयाब रहे।

 वह कक्षा में ईमानदार, विनम्र, शांत और अच्छा छात्र था। और साथ ही वह क्लास का टॉपर था और अच्छी पढ़ाई करता था। हालाँकि, उनके एक सहपाठी, विशेष रूप से दीपिका नामक एक लड़की को जलन हो रही थी। क्योंकि, वह पढ़ाई में उससे आगे निकल गई थी।

 एक दिन, वह अपनी शिक्षिका (आराधना, दीपिका, झांसी सिंह, दीक्षा सेठ और हरिणी गोयल की मदद से) से शिकायत करना चाहती थी कि संजीव ने उसके साथ दुर्व्यवहार करने की कोशिश की। एक महिला होने के नाते क्लास टीचर उसके अभिनय से प्रभावित हो जाती है और आगे से संजीत को अपमानित करती है। वह अपनी बेगुनाही का दावा करता है। उसके दोस्तों ने भी उसे बेगुनाह साबित करने की कोशिश की। लेकिन, लड़की द्वारा लगाए गए अभिनय के कारण यह सब विफल हो जाता है।

 संजीत के माता-पिता उसे बताते हैं कि, "वे उसकी बेगुनाही जानते थे" और जब वह शिक्षकों से विनती करता है, तो वे उसे माफ कर देते हैं। लेकिन, एक दिन उसके माता-पिता का एक्सीडेंट हो जाता है और उसकी मृत्यु हो जाती है। यह तब हुआ जब उन्होंने घटनाओं के बारे में सोचा। वह दिल टूट कर रह गया।

 अंत में, संजीत के क्लास टीचर को पता चला कि, "संजीत निर्दोष है और स्कूल के प्रिंसिपल को इसकी सूचना देता है।" हालाँकि, पहले ही देर हो चुकी है। चूंकि, नाराज संजीत ने दीपिका का अपहरण कर लिया और उन्हें पायकारा के पास एक सुनसान जंगल में ले आया। संजीत ने दीपिका को छोड़कर बाकी लड़कियों की बेरहमी से हत्या कर दी। चूंकि, उसे उससे बात करनी है।

 उनके पिता ने उन्हें ड्रग इंजेक्शन के तरीकों का इस्तेमाल करना सिखाया है। "संजीत। कृपया कुछ मत करो। मैं निर्दोष हूं।" दीपिका ने घबराकर कहा।

 "किस तरह से मैंने तुम्हें नुकसान पहुँचाया? मैंने अच्छी तरह से पढ़ाई करके अपने जीवन में बड़ा बनने का सपना देखा। क्या यह गलत है? जैसा कि मैंने पढ़ाई में आपसे आगे निकल कर, क्या आप मुझे उस गलती के लिए तैयार करेंगे जो मैंने नहीं की थी। अब, मैं हूँ वास्तव में वही करने जा रहे हैं जो आपने वहां कहा था। आप चिंता न करें।" संजीत ने गुस्से से भरे गुस्से में कहा।

 "संजीत। कृपया मुझे क्षमा करें। मैंने इसे गुस्से में किया।" दीपिका ने डरते हुए कहा।

 इससे संजीत गुस्से में आ गया और उसने उसे बाएं और दाएं थप्पड़ मार दिया। वह आगे उससे कहता है, "बिना जाने, आह! तुम्हारी वजह से, मैंने अपने माता-पिता को खो दिया। तुम्हें वह दर्द सहना चाहिए, जो मैं अभी झेल रहा हूं।"

 "कोई कृपया मेरी मदद करें।" दीपिका चिल्लाती है और वहां से भागने की कोशिश करती है। हालाँकि, संजीत उसे पकड़ लेता है, उसके कपड़े उतारने के बाद उसके कपड़े उतार देता है। फिर, उसने उसके साथ बेरहमी से बलात्कार किया, जब तक कि उसका गुस्सा शांत नहीं हो गया।

 दीपिका सिसकती है और संजीत उससे कहता है, "जो महिलाएं दूसरों के साथ कुछ भी गलत करने की कोशिश करती हैं, इसका मतलब है कि उन्हें ऐसा ही भुगतना होगा। आप इतनी खूबसूरत लड़की हैं, दीपिका। मैंने आपके शरीर के हर हिस्से को छूकर आनंद लिया है। खासकर आपके स्तन , श्रोणि और छाती। लेकिन, मैं चाहता था कि मैं तुम्हें सही से मार दूं। तभी मेरे माता-पिता की आत्मा को शांति मिलेगी।" दीपिका वह लड़की थी जिसे नीलग्रिस में शुरुआत में अन्य पीड़ितों के साथ संजीत ने मार डाला था।

 (कथा का अंत)

 "संजीत ने पास की एक तलवार खोल दी और उसे बेरहमी से काट डाला, जब तक कि उसका गुस्सा कम नहीं हो गया। फिर, वह अपनी तलवार से मुझसे मिला। मैंने उसकी गतिविधियों का समर्थन किया और उसने मनोवैज्ञानिक अशांति के कारण उसी तरह कई अन्य लड़कियों के साथ बलात्कार करना जारी रखा। ।" अरविंद ने आंखों में डर के भाव से कहा।


 "फिर, उस धिवाकर का क्या? वह और संजीत कैसे मिले?" राम और अखिल से पूछा। अरविंद उसके बारे में बताता है।

 (धिवाकर के बारे में बताया गया।)

 दिवाकर का पालन-पोषण उनके एकल पिता रामकृष्णन ने किया था। उनके जन्म के बाद उनकी मां का निधन हो गया। उन्हें बचपन से ही वॉलीबॉल खेलने की अपार प्रतिभा का आशीर्वाद प्राप्त था। उन्होंने नीलग्रिस में अध्ययन किया।

 उस समय अरविंद उनका पड़ोस था। क्योंकि, उसने अपना स्कूल बदल लिया है। धिवाकर तेज-तर्रार, शांत और गर्म स्वभाव का लड़का है। धिवाकर लड़कियों को कभी पसंद नहीं करते, संजीत के विपरीत, जिसने अपने जीवन में भारी बदलाव के बाद लड़कियों के लिए नफरत विकसित की। हालाँकि उस समय वह संजीत के बारे में नहीं जानता था।

 धिवाकर की प्रतिभा ने कुछ लड़कियों को उनके प्रति ईर्ष्या की भावना विकसित करने के लिए प्रेरित किया। जब वह 12 साल के थे, तब उन्होंने वॉलीबॉल मैच में शीर्ष स्थान हासिल किया। उसकी दोस्त वैष्णवी, एक लड़की जो मैच हार गई थी, अपना मैच हारने का बदला लेना चाहती है।

 अब से, उसने अपने कुछ दोस्तों के साथ टीम बनाई और एक गलतियाँ करने की योजना बनाई, जो उसने नहीं की। उस समय स्कूल प्रबंधन द्वारा एक ड्रग कोकीन का पता लगाया जाता है। स्थिति को अपने लाभ के लिए लेते हुए, वैष्णवी ने मामले के लिए धिवाकर को फंसाया। उसकी सहेलियाँ वैष्णवी द्वारा रचे गए और कहे गए शब्दों को स्वीकार करती हैं और पूछे गए सभी प्रश्नों को हल करने का प्रबंधन करती हैं। उसके दोस्त और वैष्णवी खुश महसूस करते हैं।

 धिवाकर को स्कूल से निकाल दिया जाता है। हालाँकि उनके पिता जानते थे कि उनके बेटे ने गलतियाँ नहीं की हैं। उन्होंने आगे सीखा कि, उनकी प्रतिभा ने उनके सहपाठी के लिए ईर्ष्या का अनुभव किया है। वह इस मुद्दे को सुलझाने का फैसला करता है। लेकिन, तनाव और उदासी के कारण नींद में ही उसकी मौत हो जाती है। यह धिवाकर को महिलाओं के खिलाफ और अधिक घृणा विकसित करने के लिए उकसाता है और वह गुस्से में वैष्णवी और उसकी टीम का अपहरण कर लेता है।

 इस बीच, स्कूल में, प्रबंधन ड्रग कोकीन के वास्तविक उपयोगकर्ता को पकड़ लेता है। उन्हें पता चलता है कि, "वैष्णवी ने धिवाकर से बदला लेने के लिए कहानी गढ़ी है।" वे उसकी तलाश करते हैं। लेकिन, वह स्कूल नहीं आई।

 यह अज्ञात है कि धिवाकर ने उनका अपहरण किया है। वह वैष्णवी को निर्वस्त्र करने के बाद बेरहमी से उसके साथ बलात्कार करता है। फिर, उसने सर्जिकल चाकू का उपयोग करके उसके शरीर को दो भागों में काट दिया। फिर, उसने उसी तरह कुछ अन्य लड़कियों के साथ उसके शरीर को पास की नदी में फेंक दिया। वैष्णवी वह लड़की थी, जिसे धिवाकर ने उसके दोस्तों के साथ मिलकर मार डाला था।

 हत्या के बाद, वह जगह से भाग गया और अरविंद की मदद से संजीत से मिला। वे एक साथ जुड़ते हैं और हैदराबाद भाग जाते हैं, जहां उन्होंने एक ईसाई अनाथालय ट्रस्ट में शामिल होने का फैसला किया। उनके नामों के बारे में पूछे जाने पर संजीव ने अपना नाम जॉन एडवर्ड बताया। जबकि, धिवाकर ने अपना नाम "मासूम" बताया।

 (कथा समाप्त होती है)

 "दिवाकर और संजीव ने एक तरफ अच्छी तरह से अध्ययन किया। दूसरी तरफ, वे एक पूर्ण अपराध के रूप में बलात्कार और हत्याएं करते रहे। मैंने हैदराबाद के पास एक अस्पताल में डॉक्टर बनने के बाद अपराध में उनकी मदद की।" अरविंद ने धीमे स्वर में कहा, थकान के लक्षण दिखाते हुए।

 इसके बाद अरविंद ने पास की बंदूक पकड़कर खुद को गोली मार ली, इस डर से कि संजीत और धिवाकर उसे बेरहमी से मार देंगे। अब पुलिस टीम को हाईजैक कर लिया गया है। क्योंकि, उनकी पहचान के बारे में जानने वाला एकमात्र व्यक्ति यह साथी था। लेकिन, अब उनकी भी मौत हो चुकी है.

 हालांकि, हत्यारों की पहचान उजागर हो गई है। पुलिस बल आगे क्या करेगा? वे पूरे भारतीय राज्य में एक तलाशी अभियान शुरू करेंगे। ऐसा सिर्फ यहां भी होता है।

 लेकिन, ऐसा करने से कोई फायदा नहीं है। क्योंकि हत्यारा कई बार भाग जाता है और तेजी से गायब हो जाता है। इसने पुलिस बल को चकमा देने में उनकी चतुराई को दिखाया। इस बीच, अखिल अरविंथ के घर में एक रूट मैप चार्ट ढूंढता है और राम को बुलाता है।

 "हाँ अखिल।" राम ने लाउडस्पीकर पर फोन लगाते हुए कहा।

 "राम। मुझे अरविंथ के घर में एक रूट मैप मिला।" अखिल ने अपने फोन के जरिए कहा।

 "सर। उस रूट का नक्शा लो और यहाँ वापस आ जाओ।" निखिल, हुसैन और अंजलि ने खुश स्वर में कहा, उम्मीद है कि यह धिवाकर और संजीत के घर का रूट मैप है।

 उसके आने के बाद, अखिल और राम उन दो सीरियल किलर को मारने की योजना बनाते हैं। निखिल राम से पूछता है, "क्या प्लान है सर?"

 "जब हम अकाउंटेंसी में रकम कर रहे होते हैं, तो हम तीन सुनहरे नियमों का पालन करते हैं ("डेबिट द रिसीवर, क्रेडिट द गिवर", "डेबिट जो आता है, क्रेडिट जो बाहर जाता है" और सभी खर्चों को डेबिट करें सभी आय को क्रेडिट करें। वही सिद्धांत जा रहा है उन सीरियल किलर को पकड़ने के लिए पीछा किया जाए।" राम ने अपनी टीम से कहा, जिस पर सभी हंस पड़े।

 "मैं मजाक नहीं कर रहा हूं। यह गंभीर है। हमें भावनात्मक रूप से उन पर हमला करना होगा। केवल उन्हें, हम उन्हें रोकने और पकड़ने में सक्षम हो सकते हैं। यहां केवल अंतर यह है कि वे दो सीरियल किलर एक दायित्व होंगे। जबकि, हम सभी संपत्ति हैं ।" राम ने कहा और आगे कहते हैं, "मैं अपनी भतीजी को किसी भी कीमत पर बचाना चाहता था। इसलिए मैं किसी भी हद तक जा सकता था।"

 राम की स्मार्ट योजनाओं के साथ, टीम टीवी चैनलों से इस तरह की खबरें प्रसारित करने के लिए कहती है कि, "दो हत्यारों का नाम अरविंथ की मदद से संजीत और धिवाकर के रूप में पहचाना गया था। उसने अपराधबोध से खुद को गोली मार ली है।" इसे मीडिया के लोग टेलीकास्ट करते हैं।

 टीम सहमत हो जाती है और जब वे कार में जा रहे होते हैं, राम और अखिल एक सिद्धांत पर चर्चा करते हैं कि लड़कियों को एक भूमिगत घर में रखा जा रहा है, जो एक ऐसे क्षेत्र में बनाया गया था जो तालकोना वानिकी क्षेत्रों का हिस्सा था। (यह राम द्वारा पाया गया था, बाद के समय में) नेशनल वाइड हंट और अरविंद की आत्महत्या को जानकर, धिवाकर और संजीत एक साथ मिलकर अपना बचाव करते हैं। घर लौटने के बाद वे अंजलि (चेहरे पर मास्क पहनकर) पर हमला करते हैं, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो जाती है।

 मौके पर, राम पहले की तुलना में हमले में अंतर देखता है और इस बार धिवाकर और संजीत दोनों के शामिल होने का संदेह करता है। राम और अखिल को पता चलता है कि, उनकी अवधारणा काम कर गई थी। इसके बाद से दोनों अपने ठिकाने से बाहर आ गए हैं।

 फिर, राम और अखिल अन्य लोगों की मदद के बिना तालकोना वानिकी में पहले से खोजे गए क्षेत्र की खोज करने के लिए अकेले जाते हैं। उन्हें बंदी महिलाओं के साथ एक अंधेरा भूमिगत घर मिलता है। हालांकि, दो हत्यारे (अपने-अपने चेहरे पर मास्क लगाकर) देख रहे हैं और उन पर हमला कर रहे हैं। प्रारंभ में, राम और अखिल दोनों शक्ति और ऊर्जा खो देते हैं। वे एक असहाय बाघ की तरह नीचे गिर पड़े। लेकिन, बाद में वे आगे बढ़ जाते हैं और धिवाकर और संजीत दोनों पर हावी हो जाते हैं। जब वे अपने चेहरे के मुखौटे हटाने वाले थे, तो दोनों दोनों को एक तरफ धकेलते हैं और वहां से भाग जाते हैं। इस प्रक्रिया में, दिवाकर के हाथ में गोली लगने से वह घायल हो जाता है।

 फिर, अखिल और राम अदिति सहित जीवित महिला को भूमिगत से बचाते हैं। वे अपने प्रियजनों के साथ फिर से जुड़ जाते हैं। अदिति भावनात्मक रूप से अपनी भतीजी को सफलतापूर्वक बचाने के लिए धन्यवाद देती है। क्योंकि, उन्होंने जबरदस्ती अपहरण की गई महिलाओं को बचाकर बहुत अच्छा काम किया है।

 इस बीच, अखिल राम से पूछता है, "राम। आपका लेखा सिद्धांत लगभग चरण दा में है। उन्होंने बाहर आकर हम पर हमला किया है।"

 "नहीं अखिल। सिद्धांत केवल आधा रास्ता ही सफलता है। बाकी आधे हम अभी तक चलते हैं। वे लोग अपने चेहरे की पहचान अज्ञात करने में कामयाब रहे हैं।" राम ने अखिल से चर्चा करते हुए कहा। मामले की चर्चा करते हुए निखिल उनसे ऑफिस में मिलता है। वह उन्हें सलाम करता है।

 वह उन्हें बताता है, "सर। मुझे पता चला है कि, हुसैन वास्तव में संजीत था। यह वास्तव में चौंकाने वाला था सर। उसने असली हुसैन को मारने के बाद हुसैन का नाम लिया है और इतने दिनों से हमारी जांच प्रक्रियाओं में जासूसी कर रहा है। तो सावधान हो जाओ दोस्तों।"

 निखिल से इस जानकारी को जानने के बाद, राम ने अखिल द्वारा रोके जाने के बावजूद अपना खुद का दांव लगाने का फैसला किया, जो उसके बारे में बहुत चिंतित है। वह संजीत का पीछा करता है, जो अपहरण के लिए अगली महिला की तलाश में है। राम एक घर में घुसता है जिसमें संजीत प्रवेश कर चुका है। वह उसे देखता है और वे लड़ते हैं। बाद में, राम को पता चलता है कि औरतें संजीत की रखैल हैं।

 थोड़ी देर बाद, अंजलि से मिलने जाते समय, राम जॉगिंग करने जाता है और सड़कों पर एक मृत मोहन को पाता है। वह वापस घर की ओर भागता है जहां संजीत ने उसे स्टन गन से मारा। राम के अक्षम होने पर, धिवाकर और संजीत दोनों अंजलि को मारने के लिए जाते हैं। लेकिन, वह उनसे लड़ती है और उन्हें हरा देती है।

 जैसे ही संजीत ने उस पर अपनी बंदूक तान दी, राम उसी घटना के बारे में याद करते हैं, जिसमें यज़िनी को चट्टान से एक तरफ धकेल दिया गया था। वह समय के साथ ठीक हो जाता है, और धिवाकर-संजीत को क्रमशः दाएं और बाएं सीने में गोली मारता है।

 वे एक मुस्कान के साथ नीचे गिर जाते हैं। फिर उनके अंतिम क्षणों के दौरान, राम उन्हें यह कहते हुए याद दिलाते हैं कि: "सभी महिलाएं बुरी नहीं होतीं, जैसा कि वे सोचती हैं। कुछ बुरे हैं और कुछ अच्छे हैं। उन्होंने अपने माता-पिता की मृत्यु का बदला लेने के लिए पहली हत्या की। लेकिन, जैसे-जैसे वे आगे बढ़े ऐसा ही हत्या करने के लिए उनके माता-पिता भी माफ नहीं करेंगे। जो पाप कर्म करने की कोशिश करेगा, भगवान उसे दंड देगा।"

 धिवाकर और संजीत को अपनी गलतियों का एहसास होता है। अपनी गलतियों का एहसास होने पर, वे राम को कहते हैं, "भाई। एक मिनट रुको।"

 वह रुक जाता है और वे उससे कहते हैं, "हमने बचपन से अपने माता-पिता के अलावा कभी किसी से सॉरी नहीं पूछा। लेकिन, अब हम आपसे सॉरी पूछ रहे हैं। हम कई महिलाओं के खिलाफ बहुत सारी गलतियाँ और अपराध करने के लिए क्षमा चाहते हैं।" वे उसके पैरों में गिर जाते हैं और मर जाते हैं।

 राम शांति से अंजलि को लेकर उसके घर से चला जाता है, क्योंकि वह जगह धीरे-धीरे काली होती जा रही है। कुछ दिनों बाद उसकी और अंजलि की शादी हो जाती है।

 पांच महीने बीत जाते हैं और राम अब खुशी-खुशी ऊटी के एसीपी के रूप में अखिल के सहयोगी के रूप में काम कर रहे हैं। अब, उन्हें उनके वरिष्ठ पुलिस अधिकारी द्वारा बुलाया जाता है। क्योंकि, उन्हें एक और नए मामले की जांच करनी है।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Crime