achla Nagar

Inspirational

4  

achla Nagar

Inspirational

अच्छे दोस्तों की यात्रा

अच्छे दोस्तों की यात्रा

2 mins
352


एक बचपन के गरमागरम समय में, एक छोटे से गांव में रहने वाले चार अच्छे दोस्त थे - राहुल, सुरेश, विनय और मोहन। इनके बीच की दोस्ती को देखने वाले हर कोई आश्चर्यचकित हो जाते थे। वे मिलते-जुलते थे, खेलते थे, और साथी अवेयरी मैजिक कहानियों का आनंद लेते थे।

दिन बितते गए और एक दिन उन्हें एक अद्भुत विचार आया - वे अंतरिक्ष और समय की सीमाओं को पार करने वाली कहानियों के सपने देखना चाहते थे। इस विचार को एक सपना मान कर उन्होंने अपनी दोस्ती को दिल में बसाया।

समय बितता गया, और वे सभी अपने-अपने रास्ते चल दिए। राहुल एक खगोल विज्ञानी बन गया, सुरेश एक खुदाई के विशेषज्ञ बन गया, विनय विदेशी भाषा में मास्टर था, और मोहन एक अंतरिक्ष यात्री बन गया। उनकी लाइफ बिलकुल अलग थी, लेकिन दिल की दोस्ती कभी खत्म नहीं हुई।

एक दिन, ये चारों अपने शहर वापस लौटे, जहां उन्होंने अपने बचपन के दोस्तों से मिलने की योजना बनाई। सभी विचलित हो गए क्योंकि उन्होंने इतने दिन बाद एक-दूसरे को देखा था। जब वे एक-दूसरे के पास पहुंचे, तो दोस्ती की मिठास फिर से बह उभर आई।

एक रात, वे सभी अपने बचपन की कहानियों को याद करते हुए अपने सबसे पसंदीदा तारे की ओर देखते हैं। तभी कुछ अजीब सा होता है। तारा बिल्कुल अलग दिखता है और एक झलक से वे अंतरिक्ष में चले जाते हैं। वे एक अद्भुत अंतरिक्ष यात्रा पर निकल जाते हैं और समय की सीमाओं को पार करते हुए विभिन्न लोकों को जाते हैं।

वे अपने सपनों को जीने का मजा लेते हैं, अलग-अलग दुनियाओं के रहस्यों का पता लगाते हैं, और एक-दूसरे के साथ दिलचस्प अनुभवों का सामना करते हैं। इन कल्पनाशील कहानियों के सफर में, उन्हें बचपन के दोस्तों के साथ फिर से जुड़ने का और सभी समय के दरम्यान बढ़ती दोस्ती की अहमियत समझ आती है।

अंततः, उनकी यात्रा एक दिन खत्म होती है और वे सभी अपने गांव के पास वापस आ जाते हैं। वहां उन्हें उनके पुराने दोस्त मिलते हैं, जो अब भी उनके साथ हैं। यह देखकर वे सभी खुशी से झूम उठते हैं और एक-दूसरे की गलियों में घूमते हैं, जैसे कि समय का कोई भी अंत नहीं है। इस कहानी में समय और अंतरिक्ष की सीमाएँ भी होती हैं, लेकिन दोस्ती की मिठास और अनमोलता उन्हें हमेशा साथ रखती है।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Inspirational