Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Saket Shubham

Abstract

4.8  

Saket Shubham

Abstract

वतन के नाम

वतन के नाम

1 min
206


कारवां चला था वीर जवानों का

फ़ना हुए वतन के नाम वो जवान न रहा


रूह जवान की बस यूँ तड़प रही थी

की शहादत हुई तब वो जंग-ए-मैदान न रहा


जन्नत की बात करता था जो बुजदिल आतंकी

न मिलेगी दोज़ख़ में भी जगह उसे वो तो इंसान न रहा


अब भी कहें जो कि हम गुफ्तगू ही करें

समझो वो हिंदुस्तान का न रहा उसका हिंदुस्तान न रहा


कश्मीर गर हमारा है तो कश्मीरी भी हमारे हैं

क्या अपने कॉलेज वाला लड़का अपना भाईजान न रहा?


आग सीने में बस यूँ जला के रखना की कहना पड़े

की एक पाकिस्तान था वो पाकिस्तान न रहा


आपसी मसले को हम सुलझा ले अब अभी ही

बेकार जाएगी शहादत गर इंसान इंसान न रहा


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract