Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Mr. Akabar Pinjari

Inspirational

5.0  

Mr. Akabar Pinjari

Inspirational

वसुधैव कुटुंबकम्

वसुधैव कुटुंबकम्

1 min
386


हर प्रजातियों से बना है यह परिवार,

वसुधा पर बसा है, ये सुहाना

सबका संसार,

यहां आफ़तों सिलसिला,

होता है बार-बार,

और इससे बच निकलने की,

कोशिशें होती हैं लगातार।


आओ मिलकर सब साथ रहें,

सुंदर से जीवन का उद्धार करें,

निर्मल पावन हो जाए धरती,

कुछ ऐसा बेहतरीन काम करें।


कुदरत की अहमियत को,

हम दिल में उतारे,

वसुंधरा की मनचली,

ख़ूबसूरत नींव संवारे,

भेदभाव का मर्म भूलकर,

जनसेवा में दिल खोलकर,

हरेक की ज़रूरत को समझे,

मिल-जुलकर जीए सारे।


जैसे परिवार के हर सदस्य से,

होती है शान,

वैसे हर मखलूक से,

वसुधा में आती है जान,

आओ सब मिलकर,

संकल्प करें आज ये हम,

जाने सब से मिलकर ही बना है,

वसुधैव कुटुंबकम्।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational