Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

आनन्द मिश्र

Inspirational

4.8  

आनन्द मिश्र

Inspirational

विषधर

विषधर

1 min
378


जो हो ना नियंत्रित पंजे में

रखिए उन्हें शिकंजे में


निज कोरे आदर्शों से

कभी राष्ट्र नहीं चला करते


लोहे से लोहा कटता है

जिससे चलता विज्ञान, यान


लोहे से सजता चांदी, सोना

जो अलंकृत करता, नृप मुकुटों को 


भू जोती जाती है लोहे से

जिससे उत्पन्न होते अनाज


लोहे से बनते तीर, कमान

जो रखे सुरक्षित, वन चौवों से 


लोहे से बनती सूई है

जो रक्षा करती मर्यादा की


लोहे से होती शल्य चिकित्सा

हरता जो विघ्न, विकारों को 


कब-तक उदार बन बैठोगे

कब-तक होगी उनकी पूजा


करिए उद्धार, द्रुत उनका 

जो बन बैठे हैं विषधर व्याल।।


               


Rate this content
Log in