Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Adhithya Sakthivel

Drama Inspirational

4  

Adhithya Sakthivel

Drama Inspirational

विदेशी

विदेशी

2 mins
245


केवल एक चीज जो मुझे अंतरिक्ष एलियंस से ज्यादा डराती है वह है विचार,

कोई अंतरिक्ष एलियंस नहीं हैं,

हम सर्वश्रेष्ठ नहीं हो सकते जो सृष्टि प्रदान करती है,

मैं प्रार्थना करता हूं कि हम सब कुछ नहीं हैं,

अगर ऐसा है तो हम बड़ी मुसीबत में हैं।


डिप्रेशन कोई युद्ध नहीं है जिसे आप जीतते हैं,

यह एक ऐसी लड़ाई है जिसे आप हर दिन लड़ते हैं,

तुम कभी रुकते नहीं, कभी आराम नहीं करते,

यह एक के बाद एक खूनी लड़ाई है,

मैंने दुनिया को सितारों की नज़र से देखा,


यह असहनीय रूप से अकेला लग रहा था,

हम सभी जानते हैं कि अंतरजातीय रोमांस अजीब है,

कभी-कभी मुझे लगता है कि गुरुत्वाकर्षण भेष में मौत हो सकता है,

दूसरी बार मुझे लगता है कि गुरुत्वाकर्षण प्रेम है,

प्रेम की बस इतनी ही मांग है कि हम गिरें।


मनुष्य दूसरी दुनिया और अन्य सभ्यताओं का पता लगाने निकला है,

अंधेरे मार्गों और गुप्त कक्षों की अपनी भूलभुलैया का पता लगाए बिना,

बिना यह पता लगाए कि उन दरवाजों के पीछे क्या है जिन्हें उसने खुद सील किया हुआ है,

हम शब्द नहीं हैं, हम लोग हैं,

शब्द हैं कि दूसरे हमें कैसे परिभाषित करते हैं,

हम अपने आप को किसी भी रूप में परिभाषित कर सकते हैं।


जब मैं रोता हूँ

जब मैं खुद को रोने देता हूं, तो मैं उसके लिए रोता हूं,

मैं अपने लिए नहीं रोता,

मैं उस कैसी के लिए रोता हूं जो चला गया है,

और मुझे आश्चर्य है कि कैसी मेरे बारे में क्या सोचेगा,

कैसी जो मारता है।


आप समुद्र के साथ संवाद करने की उम्मीद कैसे करते हैं,

जब आप एक दूसरे को समझ भी नहीं सकते ?

मैं आसमान पर अपना नाम लिख सकता हूं,

यह अदृश्य स्याही में होगा,

इतिहास हिसाब रखने का एक तरीका है,

यह जरूरी नहीं है कि हम कौन हैं।


मनुष्य के रूप में, हम यह मानते हुए पैदा हुए हैं कि हम सृष्टि के शीर्ष हैं,

हम अजेय हैं, ऐसी कोई समस्या नहीं है जिसे हम हल न कर सकें,

हम अपने सभी विश्वासों के टूटने के साथ अनिवार्य रूप से मर जाते हैं।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama