Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Geeta Joshi

Inspirational

4  

Geeta Joshi

Inspirational

उम्मीदें नहीं हारा करतीं

उम्मीदें नहीं हारा करतीं

1 min
614


नव चेतना का संचार होतीं हैं बेटियाँ

घर, आंगन की बहार होतीं हैं बेटियाँ

माता- पिता का दुलार होतीं हैं बेटियाँ

तप्त हृदय हेतु शीत- बयार होतीं हैं बेटियाँ


 प्रतीक प्रेम, दया, ममत्व का संसार होतीं हैं बेटियाँ

नव चेतना का संचार होतीं हैं बेटियाँ

कर्तव्यों से कभी विमुख नहीं होतीं हैं बेटियाँ


बांट लेतीं हैं सुख- दुख, परिवार की ढाल होतीं हैं बेटियाँ

 मधुर संगीत की मीठी तान होतीं हैं बेटियाँ

 मुश्किल से सबको उबार लेतीं हैं बेटियाँ

 नव- चेतना का संचार होतीं हैं बेटियाँ


अवसर मिलते ही मंजिल पा लेतीं हैं बेटियाँ

इस अद्भुत संसार की अनमोल कृति होतीं हैं बेटियाँ

माँ की आस, पिता का विश्वास होतीं हैं बेटियाँ

सबकी खुशी, रौनक से गुलज़ार होतीं हैं बेटियाँ


नव- चेतना का संचार होतीं हैं बेटियाँ.

शांत, सरल, सुशील होतीं हैं बेटियाँ

 हर समस्या का हल होतीं हैं बेटियाँ

 विजय हेतु अपनों की हार जाती स्वयं बेटियाँ

 निज- भावनाएँ, कागज पर उतार लेतीं हैं बेटियाँ

नव- चेतना का संचार होतीं हैं बेटियाँ।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational