Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Chandresh Kumar Chhatlani

Inspirational

4  

Chandresh Kumar Chhatlani

Inspirational

टालमटोल

टालमटोल

1 min
393


समय पर दें खाद और पानी अपने उगते पौधों को,

देर करने की आदत तो जब लगती है सूरज को भी

तब-तब बदल जाती है ऋतु। 

बनना समय का चोर इसी तरह से,

बदल देता है उन मौसमों को, जिनमें रहने के हम हो चुके हैं आदी।

अपनापन पाने के लिए

हम छोड़ देते हैं अपनापन।

लेकिन फैंकते नहीं उन नकारात्मक विचारों को,

जो करते हैं संकोच बेचते हैं बहाना।


धुप में तपते अपने, आपको देंगे अपनापन

न रहें इस मुगालते में। 


समय का चोर न बनें।

दे के समय अपना अपने पौधों को बनाए वृक्ष

ताकि उनकी छाँव में रह सकें आपके अपने


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational