Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Neerja Sharma

Inspirational

5.0  

Neerja Sharma

Inspirational

समय का महत्व

समय का महत्व

1 min
616


जीवन

सदैव गतिशील

जलधारा सा बहता

पीछे मुड़ कभी न देखता।


समय

सदैव गतिशील

जीवन को चलाता

पीछे मुड़ कभी न आता।


सत्कर्म

सदैव कर 

जीवन सार्थक

कल का इंतज़ार न करता।


सशक्त

सदैव वक्त

हराने का प्रयास

जीवन को विफल करता।


भाग्य

सदैव बली

जीतने की कोशिश

परिश्रमी ही सतत करता।


आलसी 

करे इंतजार

समय न लौटा कभी

व्यर्थ बेकार जीवन बनाता।


महत्व

समय का जान

समय के साथ मिला तान

जीवन समृद्ध स्वयं ही होता।


थ्येय

जीवन का

आज का काम आज

कल की बाट न जोहता।


इंसान

जिसने समय पहचाना

उसने ही भाग्य बदला जाना

दुनिया मुट्ठी में करना वही जानता।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational