Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

MANSUKHBHAI G. BHADELIYA

Abstract

3  

MANSUKHBHAI G. BHADELIYA

Abstract

समझ न पाया इंसान

समझ न पाया इंसान

1 min
433


जैविक और अजैविक घटक से संभव सृष्टि रचना,

गर रब की मेहरबानी काे समज न पाया इंसान।


आहारशृंखला के तहत पर्यावरण है संतुलित,

प्रकृति के नियम के मायने काे समझ न पाया इंसान।


धरती, वायु,पर्वत,पानी है पर्यावरण के अंग,

लेकिन प्रकृति की जान है वृक्ष ये समझ न पाया इंसान।


स्वच्छ वायु, शुद्ध जल, ओजाेन परत पूर्ण आकाश,

बिना वृक्ष निषेध है श्वास ये समझ न पाया इंसान।


पर्यावरण प्रदूषण करण संकट में है मानव का अस्तित्व,

पर्यावरण संरक्षण है धर्म हमारा ये समझ न पाया इंसान।


आओ मिलकर वृक्ष लगाएँ प्रकृति की नैसर्गिकता काे बचाना है,

वृक्षाराेपण से ही रहेंगे आबाद ये समज न पाया इंसान।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract