Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

J P Raghuwanshi

Inspirational

4  

J P Raghuwanshi

Inspirational

शिक्षा

शिक्षा

1 min
384


शिक्षा जीवन का आधार।

शिक्षा जीवन का आधार।

अर्जित न कर पाये इसको, जीवन है बेकार।

शिक्षा ---------


पहली गुरू है माता हमारी ।

देती है संस्कार ।

कोरी माटी,मूरत गढ़ती प्राणों का संचार।

उसकी सेवा करो निरंतर।

ईश्वर का अवतार, न कर पाये इसको।

जीवन है बेकार।

शिक्षा---------


दूजे गुरु हैं पिता हमारे।

जीवन देवनहार। पाल पोष कर बड़ा बनाते।

हमारे पालनहार।

उनकी सेवा जो नित करता।

पहुंचे स्वर्ग के द्वार।

अर्जित न कर पाये इसको जीवन है बेकार।

शिक्षा-------


तीजे गुरु हैं शिक्षक हमारे, नैया खेवनहार 

अ,ब,से,द हमारे सिखाते जैसे गढ़े कुम्हार।

उनके चरणों में ज्ञान की गंगा।

जाकी निर्मल धार।

अर्जित ना कर पाए इसको,जीवन है बेकार।

शिक्षा ---------


चौथे गुरु हैं सद्गुरु हमारे नैया लगावे पार।

राम-नाम का मंत्र वे देवें जो वेदों का सार।

अर्जित न कर पाये इसको जीवन है बेकार।

शिक्षा जीवन का आधार।।

शिक्षा जीवन का आधार।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational