Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Tanuja Joshi

Inspirational

4  

Tanuja Joshi

Inspirational

सादगी का मोल

सादगी का मोल

1 min
294


  

तड़क भड़क की इस दुनिया में

सादगी का मोल ना होता ,

कुछ ऐसे रह जाते पीछे

जिनका कोई तोल ना होता ।

आडम्बर की महफिल में

दब रह जाती काबिलियत ,

असली प्रतिभा छिप जाती

कमतर पा जाती शोहरत ।


भव्य इमारत में ना दिखता

नींव के पत्थर का बलिदान ,

सुदृढ़ बनाता काया कोई ,

शहंशाह बन जाता महान ।


हुनर छिपा है जो किसी में

चहिये कोई निखारने वाला ,

स्वयं की पहचान कठिन

चहिये जौहरी तराशने वाला ।


बाह्य आवरण से परे

भीतर की परखो चमक ,

गहरा पानी शाँत दिखे

गागर अधजल जाये छलक ।

सादा जीवन उच्च विचार

जिसका कोई खोल ना होता ,

शानो शौकत मात्र छलावा।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational