Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sudhir Srivastava

Abstract Comedy

4  

Sudhir Srivastava

Abstract Comedy

रावण का आग्रह

रावण का आग्रह

2 mins
244


कल शाम रावण से मुलाकात हो गई

बड़े प्यार से हमारी आपस में बात भी हो गई,

पर ये मुलाकात मेरे जी का जंजाल बन गई।


हालांकि मुझे कोई खतरा नहीं है 

न ही कोई अनिवार्य शर्त है

पर इतना जरूर है कि रावण का आग्रह जरुर है।


अब आप मुझे बेवकूफ भी कह सकते हैं

नसीहत में साफ मना करने का सुझाव दे सकते हैं।

पर अब सब बेकार है

एक असहाय प्राणी का आग्रह है

जिसे ठुकरा कर मैं पाप का भागीदार

बनने का जोखिम नहीं ले सकता 

इसलिए उसके आग्रह को स्वीकार करने के सिवा

मेरे पास और कोई चारा नहीं भी नहीं था।


अब ये बात मुझे समझ नहीं आ रहा

आप लोग इतना बेचैन क्यों हो रहे हैं ?

जब हम रावण का आग्रह 

आपसे साझा करने के लिए खुद उतावला हो रहा हूँ।


सबसे पहले मैं साफ कर दूं

कि रावण से मेरा तनिक भी याराना नहीं है

पर वो यमराज के सुझाव पर मेरे पास चला आया

और पूरी ईमानदारी से अपनी इच्छा बता गया।


दरअसल वो राम जी मिलना चाहता है

शायद अपने मन की कोई पीड़ा कहना चाहता है

कुछ तो विशेष है जो वो सिर्फ राम जी से

मिलकर ही कहना चाहते,

मेरे बारे बार पूछने पर भी

सिर्फ हाथ जोड़कर निवेदन करता है।


अब भला मैं रावण का आग्रह कैसे ठुकरा देता ?

आखिर यमराज की नाक कैसे कटने देता ?

रावण से न सही यमराज से तो है मेरा घनिष्ठ रिश्ता।


अब आप लोग कुछ कहना चाहते हैं तो कह सकते हैं

रावण के राम जी से मिलने में आपको कोई असुविधा है

तो आप सब बेहिचक कह सकते हैं

आप रामजी और रावण के इस मिलन को 

रोक सकते हैं तो बेहिचक रोक भी सकते हैं

पर मेरे आश्वासन की राह में रोड़े नहीं अटका सकते हैं।


क्योंकि मैं अपने वचनों का पालन करुंगा,

रामजी के साथ रावण की द्विपक्षीय वार्ता का

प्रबंध और उसकी इच्छा तो जरूर पूरी करुंगा। 


Rate this content
Log in