Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Nand Kumar

Inspirational

4  

Nand Kumar

Inspirational

राम भक्त तुलसीदास

राम भक्त तुलसीदास

1 min
1.8K



भक्ति काल के रसिक शिरोमणि, 

राम भक्त श्री तुलसीदास ।

राम कथा जन जन तक पहुंचे, 

जीवन भर यह किया प्रयास ।।


राम नाम एक कल्पतरू है, 

राम नाम ही है सुख सार ।

राम चरन पंकज वश जा उर ,

भव सागर से होवे पार ।।


पिता पुत्र राजा गुरु पत्नी ,

सेवक का भी धर्म बताया ।

देखि मित्र दुख द्रवहु दीन ,

का हित करना सिखलाया ।।


सद्कर्मो को करो सदा ही, 

दुष्कर्मो का त्याग करो ।

राम बने नर नारी सीता , 

बन अनीति प्रतिकार करो।।


जाति और मत भेद भुलाकर , 

प्राणिमात्र का हित करिए ।

तुलसी कहे सदा भय हारी ,

राम चरन में चित धरिए ।।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational