Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Nand Kumar

Inspirational

4  

Nand Kumar

Inspirational

हमारा मित्र

हमारा मित्र

1 min
285



मित्र हमारा सुख का साथी ,

दुख में बढकर मदद करे ।

भाई सा वह हमको प्यारा ,

सदा ह्रदय में बास करे ।।


गलत मार्ग से हटा के हमको ,

सीधा सच्चा पथ दिखलाए ।

पाप ह्रदय से सकल मिटाकर ,

जीवन फूलों सा महकाए ।।


सदा हमारा हित ही सोचे ,

करे अहित न कभी कहीं ।

संकट आए तुरत बचाए ,

करता बस हित चिंतन ही ।।


कभी भेद मन मेें जो उपजे ,

मिलकर हम हैं सुलझाते ।

डोर दोस्ती की नहीं टूटे ,

हम सब वचन निभाते ॥


कृष्ण सुदामा सी यारी है ,

अपनी अनुपम प्यारी ।

नहीं हीन भावना दिलों में ,

खुद्दारी हमको प्यारी ।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational