Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Rupesh Kumar

Inspirational

4  

Rupesh Kumar

Inspirational

राधा कृष्ण

राधा कृष्ण

2 mins
380


श्याम के बिना राधा नहीं होती ,

जैसे जल के बिना ज़िन्दगी नहीं होती ।

प्रेम का अद्भुत संगम है ये दोनों,

राधे कृष्ण का प्रेम अनमोल है ।


राधा के दिल में विराजे कन्हैया ,

कृष्ण के हृदय में बसी है राधा रानी ।

ये दोनों मिल जाए तो होती है लीला ,

सारे जगत में बहती है प्रेम की धारा । 


श्याम से होती है राधा की आँखों की ज्योति ,

मधुर संगीत में भी उनकी ही रहती है भक्ति ।

अपनो के रंग में रंग दे वो उन सबको ,

जिन्होंने अनुभव की प्रेम की करी है मस्ती ।


मधुर बांसुरी की धुन में लहराती है राधा ,

अपने प्रेम का परिचय कराती है राधा ।

श्याम की लीला में खो जाती है ऐसे ,

नीलकंठ में जैसे समाहित होती है गंगा की धारा । 


राधा कृष्ण की अनुभूति कराती हैं ,

प्रेम की मनमोहिनी शक्ति दिखाती है ।

जब श्याम और राधा का होता है संगम ,

उस अनंत प्रेम को समझता है वायुमंडल ।


राधा कृष्ण का प्रेम है अद्वितीय ,

संसार को दिखाता है वो चाहत का मार्ग ।

उनकी प्रेम कथा बनी जीवन की धारा ,

हम सभी सीखते है उनसे ही मर्यादा ।


गोपियों की मधुर मुस्कान, कान्हा को प्यारी ,

रास लीला में मग्न हो जाती हैं सारी ।

राधा के मधुर गीत, कृष्ण की मधुर बातें ,

आत्मा को देती हैं आनंद भरी रातें ।


द्वारका के राजा, मथुरा के नंदलाल ,

कृष्ण के नाम में रंग जाता है पूरा संसार ।

राधा कृष्ण की विजय, प्रेम का स्वर्णिम संसार ,

ये ब्रजवासियों की अनन्त कथा न्यारी ।


प्रेम की मधुर भाषा, राधा कृष्ण के गीत ,

जगत को बना देते हैं जिंदगी का मीत ।

जपो उनके नाम को, गाओ उनकी महिमा ,

पाओ अनंत आनंद, राधा कृष्ण की आशीष ।



Rate this content
Log in