Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

सोनी गुप्ता

Inspirational

4.8  

सोनी गुप्ता

Inspirational

प्यार परिवार का

प्यार परिवार का

1 min
382


सिर्फ चार दीवारी से नहीं बनता, 

घरौंदा प्यार का, 

जहाँ मेरे अपने खड़े होते, 

वो होता आशियां प्यार का,

इसलिए जरूरी है प्यार परिवार का I


बिना बोले जहाँ, 

सब आपकी बहुत फिक्र करते हों, 

जहाँ हमें न ढूंढना होता ,

कोई भी बहाना प्यार का,

इसलिए जरूरी है प्यार परिवार का I


सच्चाई जुबान से नहीं, 

आंखों से परखी जाती जहाँ, 

वो द्वार आज भी गवाह है, 

जो करता इंतजार अपनों का,

इसलिए जरूरी है प्यार परिवार का I 


जहाँ त्योहारों में ,

खुशियाँ दोगुनी हो जाती है, 

सबसे अनुपम मिलता, 

हमको उपहार अपनों के प्यार का, 

इसलिए जरूरी है प्यार परिवार का I


जहाँ परिवार को मिलता रहता,

बुजुर्गों का आशीर्वाद

वहाँ भरा रहता खजाना, 

तजुर्बां के खान का, 

इसलिए जरूरी है प्यार परिवार का I 


जहाँ होती भाई-बहन की, 

प्यारी - प्यारी-सी नोकझोंक, 

उन हाथों में बंधता है धागा, 

भाई- बहन के विश्वास का, 

इसलिए जरूरी है प्यार परिवार का I


परिवार के सदस्यों में ,

भले ही छोटी-मोटी तकरार होती, 

पर रिश्ता जुड़ा है, 

आपस में प्रेम भावना का, 

इसलिए जरूरी है प्यार परिवार का I


हम अपने सारे सुख-दुःख, 

बाँट देते हैं जिनके संग, 

उनसे ही मिलता हमें, 

मान सम्मान और ज्ञान हमारी संस्कृति का, 

इसलिए जरूरी है प्यार परिवार का I



Rate this content
Log in