Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Vikram Kumar

Inspirational

4  

Vikram Kumar

Inspirational

पतन के रास्ते पर मैं

पतन के रास्ते पर मैं

1 min
185


था मानवता की पूजा कर चमन के रास्ते पर मैं

मन को छोड़कर आया था धन के रास्ते पर मैं

जब से आदमी से कद्र ज्यादा दौलत की

तब से ही चला आया पतन के रास्ते पर मैं


बहुत कुछ खो दिया मैंने, महज थोड़ा सा पाने में

कि मैं उलझा रहा हरदम, दिखावे को दिखाने में

कोई जज्बात भी न थे, न कोई भाव था मुझमें

खोया मैं तो था एहसासों के कीमत लगाने में

कभी चलना न चाहा अपनेपन के रास्ते पर मैं

तब से ही चला आया पतन के रास्ते पर मैं


सदा संपन्न लोगों के ही मैं तो पास रहता था

मुझे धनवान बनना है यही आभास रहता था

लाचारी और मजबूरी किसी की न समझता था

सारे दायरों, बंधन को मैं बकवास कहता था

बस चलता ही जाता था मन के रास्ते पर मैं

तब से ही चला आया पतन के रास्ते पर मैं


किया जो करना न था और लगाया आग पानी में

भलाई कर नहीं पाया कोई मैं जिंदगानी में

बना निर्दयी और निष्ठुर माया-मोह में पड़कर

दया का भाव कोई था नहीं मेरी कहानी में

ईर्ष्या हावी थी और था जलन के रास्ते पर मैं

तब से ही चला आया पतन के रास्ते पर मैं



Rate this content
Log in