Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Anshu sharma

Drama

3.8  

Anshu sharma

Drama

पति पत्नी की नोक झोक

पति पत्नी की नोक झोक

1 min
425


पति हमारी बेचैन हो जाए 

जब बटुआ उन्हें नजर ना आए 

जब तक वह चैन ना पाए 

जब तक बटुआ पास ना आए 

पति को प्यार रे उनका प्यारा बटुआ 


बार-बार यह हमें बताएं 

घर में किफायत का दौर चलाएं 

महंगाई का ध्यान दिलाएं

हिसाब किताब कर रुपए दे जाएं 

जेब में प्यार से डालते जाएं 

अपना प्यारा बटुआ 

पति को प्यारा रे उनका प्यारा बटुआ


हजार हजार जो हमें दिख जाएं

हम भी खूब बेचैन हो जाएं 

शॉपिंग का बस ध्यान में आए 

मचल मचल हम याद दिलाएं 

हमें बाजार जाना रे

दे दो प्यारा बटुआ 


पति की तीखी नजरें आए 

हम थोड़ा सा मुंह बनाएं

देने को तुम क्यों घबराए ?

अपना प्यारा बटुआ 

हम भी नाराजगी दिखाएं 


आकर फिर वो हमें मनाएं

ले लो, ले लो रे

हमारा प्यारा बटुआ

बस हमें ना दिखाना रे

यह गुस्से वाला मुखड़ा 


पति पर हम प्यार लुटाए

स्वादिष्ट स्वादिष्ट पकवान बनाएं

गरम गरम हम उन्हें खिलाए

पति भी सारी बात समझ जाए 

फिर थोड़ा सा मुस्कुराए 


बैठ के दोनों लिस्ट बनाएं

सब खर्चे का हिसाब लगाएं 

हम अपनी शॉपिंग कैंसिल कराएं 

पति को बार-बार कसम दे जाएं

बच्चों की हम खिलौने गिनाए 

हम मिलकर चलाएं रे महीने का सारा खर्चा

हम दोनों को प्यारा रे वो प्यारा बटुआ।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama