Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sagar Mandal

Inspirational

5.0  

Sagar Mandal

Inspirational

'परमवीर '

'परमवीर '

1 min
467


विक्रम बात्रा नाम था उसका बहादूरी का पाठ उसने पाराया था,

शरिर में धाव लेकर उसने पांच टूशमन को मार गिराया था,


श्रीनगर- लेह मार्ग के चोटी पर उसने भारत का तिरंगा लहराया था,

ऐसे ही नहीं वह शेरशाह कहलाया था,


'दिल मांगे मोर' का नारा लगाकर उसने दुशमन को मार भगाया था

देश को सर्वच्च बलिदान देकर बह करगिल का परमवीर कहलाया था।


अपने माँ से दूर होकर उसने भारत माँ को बचाया था,

ध्यन्य हे वो माँ जिसने ऐसा पुत्र पाया था,


शहादत का ताज उसने अपने परिबार को पहनाया था,

ऐसे वीरो को देखकर दुशमन भी घबराया था,


 सलाम हे उन शहीदों को जो तिरंगे मैं लिपटकर अपने घर आया था।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational