Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Krishna Joshi

Inspirational

4  

Krishna Joshi

Inspirational

फोन की महिमा

फोन की महिमा

1 min
494


पृथ्वी की अपनी अलग है शान ।

हम सब को इस पर है गुमान ।।


अपनी देह पर ताप है सहती ।

दुनिया जिसको माँ है कहती ।।


भेदभाव यह कभी न करती ।

सब के संग सद्भाव है रखती ।।


पापियों का करती है उद्धार ।

माँ सम करती सबको प्यार ।।


है इसके उपकार अनेक ।

कार्य करना पृथ्वी पर नेक ।।


पृथ्वी पर खूब वृक्ष लगाओ ।

इसकी बगिया खूब सजाओ ।।


पृथ्वी करती यही पुकार ।

मान लो अब सारा संसार ।।


पृथ्वी सुंदर बड़ी हमारी ।

हमको है यह जान से प्यारी ।।


यह सबकी है भाग्य विधाता ।

अन्न जल की तो यह है दाता ।।


इसकी रक्षा हमको करना ।

स्वच्छ सदा इसको है रखना ।।


मान करेंगे इसका गर हम ।

सुखी रहेंगे जीवन भर हम ।।


नमन तुम्हें है धरती माता ।

जन्म जन्म का तुमसे नाता ।।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational