Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Anand Shekhawat

Abstract

3.6  

Anand Shekhawat

Abstract

नेताजी भाई नेताजी

नेताजी भाई नेताजी

1 min
39


नेताजी भाई नेता जीकहते इनको नेता जी,

इंसानियत मर गयी इनकी जीते जी,

जितना चाहो रोज खिलाओ,भरता न इनका पेटा जी,

आता है जब वक्त चुनावों का,करते ये नौटंकी जी,

जाते सारे गाँव-गाँव और,करते झूठे कसमें-वादे जी।

जीत जाते जब ये चुनाव ,समझते खुद को राजा जी,

आते न एक दिन भी जनता में,करते अपने मन का सोचा जी,

देश का ये बजट बनाते,खुद का ईमान बेच खाते जी,

बनवा लिए बंगले और मकान विदेशों में,

इनकी जनता भरती खोटे जी,नेता जी, भई नेता जी।

जब आये बारी पुलिस के पकड़ने की,कार्यालय में छुप जाते जी,

फिर कोशिश करते कानून से सौदेबाजी की

,जब भी न बनती बात तो ये,कर लेते ये विनती जी,नेता जी, भाई नेता जी,

औलादें इनकी बैठे- बैठे, करोड़पति कहलाती जी,

बाकी जनता चाहे तरसे एक -एक दाने को,वो ना है इनकी कोई विपदा जी।

खुद न करते कोई काम और मेहनत,

बैठे रहते ठाले जी,फिर भी आता पैसा और ,करते रहते घोटाले जी,

नेता जी भाई नेताजी,सरकार अब बदल गयी और जनता को भी समझ आ गया 

काम आपका खोटा जी,नेता जी भाई ,नेताजी।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract