Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Padmini Parida

Inspirational

4  

Padmini Parida

Inspirational

नारी

नारी

1 min
266


मैं नारी ममता से समर्पित 

मैं पवित्र गंगा सबको मोक्ष देती 

जीवन दान देती ।

मैं नारी धरती माँ 

मानव कल्याण मे

फल,फूल और अन्न देती 

सबका पेट भरती।

मैं नारी जगतजननी संतान को जन्म देती 

और वंश बढ़ाती ।

मैं नारी नारायणी

मां लक्ष्मी का अवतार लेकर 

समस्त दुख और कष्ट को पीकर

समग्र दुनिया को सुख समृद्धि देती ।

मैं नारी सरस्वती 

मेरा विचार और सद्बुद्धि से 

समग्र दुनिया को चलाती हूं ।

मैं नारी दुर्गा के अवतार  लेकर 

सबके अंदर साहस और धैय देती ।

मैं नारी काली का अवतार लेकर

राक्षस दुस्तो संगार करती हूं ।

मैं नारी नही हरि हूं 

मानव कल्याण के पथ मैं 

मेरा योगदान सबसे असीम है ।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational