Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Mr. Akabar Pinjari

Inspirational

5.0  

Mr. Akabar Pinjari

Inspirational

हमेशा एक

हमेशा एक

1 min
374


एकती राहें होती है हमेशा एक,

मिल जाते हैं उस पर, हमसफ़र अनेक,

तू विचलित ना हो, सिर्फ़ अपने लक्ष्य को देख,

गर कोई लगता है तुझे, वह है तेरा सहारा,

तो फिर मिलकर हो जा तू, एक और एक ग्यारह।


राही आबो-हवा का रुख बदल सकता है,

गर का काबिल है हमनशी, तो जीवन बदल सकता है,

तेरे ख्वाबों का मुकम्मल मकान मिल सकता है,

गर लगता है तुझे, वह है तेरा सहारा,

तो फिर मिलकर हो जा तू, एक और एक ग्यारह।


खामोशियों से ना कतरा जानेमन,

जला कर दीया कर दे रोशन चमन,

एकता का मंत्र ले आगे बढ़ ऐ सनम,

गर लगता है तुझे, वह है तेरा सहारा,

तो फिर मिलकर हो जा तू, एक और एक ग्यारह।


जात-पात धर्म-भेद भूल कर तू आगे बढ़,

सत्कर्मों से मज़बूत होंगी, इंसानियत की जड़,

साथ लेकर कारवां, तू जीत की, सीढ़ियों पर चढ़,

गर लगता है तुझे, वह है तेरा सहारा,

तो फिर मिलकर हो जा तू, एक और एक ग्यारह।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational