Dr.Deepak Shrivastava

Inspirational

4  

Dr.Deepak Shrivastava

Inspirational

नारी देवी स्वरूपा

नारी देवी स्वरूपा

1 min
355


हमने तो पहले

ही माना है

तुम्हारी ताकत को

अब ओर क्या

इजहार करें

दुनिया मेँ यूँ तो

वक्त से बड़ी

ताकत कोई नहीं

फिर भी मातृशक्ति से

बड़ा कोई नहीं

नारी के कितने रूप

माँ, बहन,बेटी ओर पत्नी

निभाती हर वो स्वरुप

जिसका जैसा होता

धरती वो भेष

कभी लक्ष्मी, सरस्वती

कभी दुर्गा है विशेष

नहीं जिसका कोई सानी

वो है नारी महाज्ञानी

बनाती घर घर मेँ स्वर्ग

जिसके सामने आसमानी

स्वर्ग भी होता बेमानी

समस्त नारी शक्ति को

विश्व कहता आधी आबादी 

करता शुक्रिया, धन्यवाद

करता आभार सम्मान 

उस नारी शक्ति का

जो है महान

देती जन्म

कहलाती जननी

पाती माँ होने का

सम्मान

यही है सबसे बड़ी

नारी की पहचान 

आज का दिन

नारी शक्ति

को समर्पित

जिसके दम से है

 ये धरती ओर जहान।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational